नमस्कार दोस्तों, क्या आप referral code kaise banaye के बारे में ख़ोज रहे हैं. लगता है आप एप्लीकेशन से पैसे कमाते हों इसलिए आप referral code kaha milega खोज रहे हैं। तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में यहीं बात करने वाले हैं referral code ka hindi kya hota hai.

आप लोग गुगल पर अलग अलग तरीकों से खोजते हैं referral code ka hindi, referral code ka matlab, referral code kise kahate hain लेकिन आज के इस पोस्ट में आप जान जाएंगे referral code kaise banaye.

आप लोगों की एक बात समझ में नहीं आ रही है हमें कि आप किस तरह का referral code बनाना चाहते हैं, क्या कोई erning एप्लीकेशन का जो एप्लीकेशन पहले से ही मौजूद है? अगर ऐसे सवाल हैं तो मैं इसका जवाब नीचे दूंगा।

अगर आपके सवाल का जवाब इस पोस्ट में नहीं मिल रहा है तो कमेंट करें और हमें पूछें आपको जवाब जरूर मिलेगा।

तो चलिए जानते हैं referral code kya hai, referral code kaise banaye.

referral code क्या है – referral code ka hindi kya hota hai.

अक्सर referral code का इस्तेमाल बड़ी-बड़ी कंपनियां या affiliate marketing website/apps अपने users को बढ़ाने के लिए करते हैं। अगर आप इन जैसे website/apps , कंपनियां के referral code का इस्तेमाल कर रहे हैं

तो इसके बारे में आप कुछ समझ लीजिए। website/apps के द्वारा, आपको दिया गया referral code का पुरा tracking उसके पास होता है. यह आपको इसलिए referral code देता है कि आप उनके users को बढ़ाएं एवं साथ-साथ पैसे भी कमाए.

यह referral code आपको तब मिलता है जब आप किसी erning apps का इस्तेमाल करते हैं. और जब आप ऐसे एप्लीकेशन में जोड़ते हैं तब आपका भी एक referral code बनता है

जिसे आप अन्य लोगों के साथ साझा करके अपनी कमाई को बढ़ा सकते हैं. आप अपने referral code से यह पता लगा सकते हैं कि आपके रेफरल कोड से कितने लोगों ने erning app में join किया है।

आपने तो ऊपर पढ़ा referral code kya hota hai, अब हम नीचे बात करेंगे कि आपको किस तरह से referral code का फायदा मिलता है।

referral code meaning in hindi.

referral code meaning in hindi अगर हम छोटे शब्दों में कहें रेफर कोड का मतलब क्या होता है तो रेफर कोड का मतलब होता है. अगर आप कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करते हो Refer and earn वाला एप्लीकेशन,

तो उसमें आपको एक यूनिक code एप्लीकेशन के द्वारा referral code दिया जाता है. अगर वह एप Refer and earn वाला ऐप है तो इसमें आपका भी फायदा होगा और जिसने यह ऐप डिवेलप किया है इससे उसका भी फायदा होगा।

ज्यादातर रेफरल कोड आपको Refer and earn वाले ऐप में ही मिल जाएंगे तो आप जान गए हैं referral code meaning in hindi. हम उन एप्लीकेशन के बारे में बात करेंगे जो रेफर कमीशन बहुत ही ज्यादा देता है और उनसे हम आपको बताएंगे रेफरल कोड अपना कैसे बनाएं ।

referral code का फायदा.

जैसा कि मैंने ऊपर कहा था, अक्सर referral code का इस्तेमाल बड़ी-बड़ी कंपनियां या affiliate marketing website/apps अपने users को बढ़ाने के लिए करते हैं. और उस users को फायदे में कुछ पैसे देते हैं. बस उस website/apps के द्वारा दिए गए referral code से users जुड़ाना होता है।

आप जितना आदमी को referral code के जरिए जोड़ोगे उतना ही आपका मुनाफा होगा. इस तरह के referral code कैसे बना सकते हैं हम नीचे आपको बताएंगे।

referral code से website/apps के फायदे.

दोस्तों website/apps ट्रैफिक लाने के लिए अलग-अलग तरीके आजमाते हैं जैसे कि email marketing, आपके पता है अगर आपके पास website/apps नहीं भी है तो आप email marketing से पैसे कमा सकते हैं. इस पर मैंने एक पोस्ट पर लिखा है उसे जरूर पढ़ें।

referral code से सबसे ज्यादा user-generat होते हैं. referral code से बड़ी बड़ी कंपनियां अपने नए ब्रांड एवं प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं।

इसके द्वारा बनाए गए referral code का इस्तेमाल उन लोग करते हैं जिनके पास कुछ followers and subscriber होते हैं। उन्हें लोगों के जरिए ऐसे कंपनियां के प्रोडक्ट ज्यादा प्रमोट होते हैं।

इस तरह से कंपनी एवं website/apps ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक मिलता है और बाद में उसका डिमांड मार्केट में होने लगता है. तो कुछ इस तरह से ऐसे website/apps तो फायदा मिलता है।

referral code kaise banaye.

हम refferal code बनाने के लिए winzo app का इस्तेमाल करेंगे. अगर आप WinZO नहीं चलाते हैं तो चलाइए. इसमेें referral system है

जिनके जरिए आप game खेल कर काफी पैसे कमा सकते हैं तो अभी डाउनलोड करें WinZO हमारे लिंक से डाऊनलोड करने पर मिलेंगे 50 रुपए. Refferal code डालें ABHD18E6

अब बात करते हैं किसी भी app का referral code kaise banaye. उदाहरण के लिए ले लेते हैं WinZO को.

Download WinZO Get instant ₹  50 cash

referral code कैसे बनाएं।

Step – 1. refferal code जिस एप्लीकेशन से बनाना चाहते हैं उसे डाउनलोड करें और अपने मोबाइल फोन में open करें।

आप को समझाने के लिए मैंने winzo app का सहारा लिया.

Step – 2. सबसे पहले हमारे दिए गए लिंक से winzo app डाउनलोड करें और अपने मोबाइल फोन में ओपन करें।

Download WinZO

referral code kaise banaye.

Step – 3. winzo app में अपने मोबाइल नंबर या फिर पेटीएम से अकाउंट बना ले. अकाउंट बनाते समय पेटीएम से लिंक मोबाइल नंबर ही डालें।

referral code kaise banaye.

Step – 4. अब आप WinZO application के होम पेज में आ जाएंगे वहां पर आप को सबसे नीचे refer and earn का option दिख रहा होगा।

referral code kaise banaye.

Step – 5. रेफरल कोड बनाने के लिए हमें रेफरल एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना होता है तो उसी प्रकार यहां winzo पर अकाउंट बना लिया है।

Step – 6. winzo के refer and earn वाले सेक्शन में जाकर वहां पर, अपना रेफरल लिंक कापी करें,, का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है।

referral code kaise banaye.

Step – 7. क्लिक करने के बाद यहां आपको बहुत से सोशल मीडिया बटन दिखाई देंगे जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप. आपको व्हाट्सएप सेलेक्ट कर लेना है और शेयर कर देना है।

रेफरल कोड कैसे बनाएं

Step – 8. शेयर करने के बाद आपको कुछ टेक्स्ट के साथ एक लिंक दिखाई देगा जैसा कि आप नीचे देख सकते हैं।referral code kaise banaye.

Step – 9. उस लिंक के अंत में 4afff829 जो दिखाई दे रहा है यही मेरा रेफरल कोड है और हम इसी प्रकार से किसी भी एप्लीकेशन से अपना रेफरल कोड बना सकते हैं।

Step – 10. अगर आप विंजो एप्लिकेशन से रेफरल कोड बनाते हो तो आपको instant ₹50 मिलेंगे तो अभी डाउनलोड कर ले और ₹50 तक पाइए।

Download WinZO

आप जिस किसी भी एप्लीकेशन से refferal code बनाना चाहते हैं उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करें एवं उसमें सफलतापूर्वक अकाउंट बनाएं उसके बाद रेफर एंड अर्न के जरिए आप refferal code बना सकते हैं।

आपके रेफरल कोड से आपको भी फायदा होता है और जिस एप का refferal code हैं, उस एप डेवलपर को भी फायदा होता है।

इस रेफरल लिंक के द्वारा अगर कोई winzo डाउनलोड करता है और refferal code डालता है तो आपको उसके पैसे मिलेंगे।

अगर आप हमारे लिंक से WinZO डाउनलोड करते हैं तो आपसे refferal code मांगेगा आप ये ABHD18E6 refferal code डाल दीजियेगा

आपको तुरंत 50 रुपए मिलेंगे. ABHD18E6 रेफर कोड सही डालें तभी आपको 50 रुपए मिलेंगे।

Download WinZO

Referral code:- ABHD18E6

इसी प्रकार कोई भी erning aap है तो उसमें आप देखेंगे refer and earn system का उस पर आप क्लिक करेंगे तो आप वहां से referral code बना सकते हैं।

Paytm.

रेफरल कोड कैसे बनता है. अब हम Paytm एप से जानेंगे. अगर आप अपना referral code बनाना चाहते हैं तो आपको Paytm एप अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना होगा.

तो चलिए जानते हैं paytm में account कैसे बनाते हैं उसके बाद हम जानेंगे अपना रेफरल कोड कैसे बना सकते हैं।

Step-1. नीचे दिए गए लिंक से paytm download करें.

Download paytm

Step-2. paytm एप ओपन करके, paytm एप के ऊपर left side में किल्क करने पर create a new account का option होगा उस पर click करें.

Step-3. create a new account का option पर click करने के बाद आपसे मोबाइल नंबर पूछा जाएगा. मोबाइल नंबर वही डालें जो आपके बैंक से लिंक हो. मोबाइल नंबर डालने के बाद ओटीपी वेरीफाई करें.

Step-4. मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के बाद अगले पेज में आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी जैसे मैं, First Name, Last Name, Date of Birth, Sex (लिंग) इन सभी को भरकर confirm पर कर दें. अब आपका पेटीएम अकाउंट बन चुका है।

अब आपको पेटीएम एप ओपन करके नीचे स्क्रोल करना है वहां आपको refar & earn = 100 रुपए देखने को मिलेंगे जैसा कि आपने इसे देख रहे हैं.

अब उस पर क्लिक करने के बाद आपको refferal link और refferal code, लिंक के साथ रहेगा उसको दोस्तों के साथ शेयर करके पेटीएम एप्लीकेशन को डाउनलोड करवाते हो तो आपको एक इंस्टॉल कराने के ₹100 मिलेगा।

.referral code meaning in hindi

तो अभी नीचे लिंक से डाउनलोड करें पेटीएम और अपना रेफर कोड बनाएं और पैसे कमाए तुरंत।

Download paytm

अगर आप पेटीएम से पैसा कमाना चाहते हैं तो मैंने इस पर पहले ही आर्टिकल लिखा है उसे आप पढ़ सकते हैं।

Paytm से पैसे कैसे कमाएं [ रोज 2000 हजार] 

अभी ऊपर आपने जान आग referral code kaise banaye referral code meaning in hindi के बारे में।

नोट:- अगर आपको उपयुक्त जवाब नहीं मिला हो तो कृपया इंस्टाग्राम पर संपर्क करें।

अपनी पसंद का पोस्ट पढ़ें:-

Email marketing कैसे करें

Job website kaise banaye

Hdfc life insurance agent kaise bane

Landing page kaise banaye – फ्री में बनाओ

bank se paise kaise kamaye – mini bank kaise khole

coaching classes kaise khole – अपना कोचिंग खोलो इन तरीकों से।

online coaching classes कैसे शुरू करें – पुरी जानकारी हिंदी में।

निष्कर्ष:- referral code meaning in hindi.

तो दोस्तों यह पोस्ट referral code ka hindi kya hota hai आपको कैसी लगी है. अगर आपको referral code kaise banaye वाली पोस्ट अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. और आपको उपयुक्त जवाब नहीं मिला है तो आप हम से डायरेक्ट पूछें


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!