नमस्ते, आज किस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं रोज ₹500 कैसे कमाए, दोस्तों अगर आपके पास भी मोबाइल फोन है आप अपने मोबाइल फोन से रोज ₹500 कमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। हम जानते हैं कि आप अपने मोबाइल फोन से पैसे कमाना चाहते हैं इसलिए आप खोज रहे हैं roj 500 rupay kaise kamaye खोज रहे हैं।

अगर आप daily ₹500 rupay kaise kamaye खोज रहे हैं तो आज का आर्टिकल खासतौर पर आपके लिए ही हैं। इस पोस्ट में मैंने 10 ऐसे तरीके बताएं जिनसे लोग रोज ₹500 कमा सकते हैं, मैं जो तरीका बताऊंगा उससे आप रोज ₹500 रुपए नहीं, बल्कि ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

नीचे में जितने भी रोज ₹500 कमाने के तरीके बताऊंगा, उनमें से कुछ ऐसे तरीके हैं जिनमें 0 investment है। यानी कि आप बिना पैसे लगाए कमा सकते हैं। रोज ₹500 से ज्यादा कमाने के लिए जरूरी नहीं है कि आपके पास laptop होना जरूरी है अगर आपके पास मोबाइल फोन है तो आप इससे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

बस मैं आपको जो जो बताऊंगा वह आप करते जाएं और कुछ ही समय में यानी कि 1 से 2 दिन बाद आप रोज के ₹500 कमाने लग जाओगे। तो चलिए देखते हैं ऐसा कौन सा तरीका है जिनसे हम डेली ₹500 कमा सकते हैं।

रोज ₹500 कैसे कमाए.

तो चलिए अब हम देखते हैं ₹500 रोज कैसे कमाए. आज का समय मोबाइल फोन का है और इस समय में आपको बहुत सारे ऐसे कंपनी या फिर एप्लीकेशन देखने को मिल जाते हैं जो आपको अपने प्लेटफार्म पर काम करने के लिए बोलते हैं लेकिन उसके लिए आपके पास कुछ योग्यताएं भी होनी चाहिए तभी आप ऐसे एप्लीकेशन या फिर platform से पैसे कमा सकते हैं।

मैं तो अभी नीचे ₹500 रोज कमाने के तरीके बताऊंगा उनमें से कुछ ऐसे तरीके हैं जिनमें की कोई eligibility की जरूरी नहीं होती है। और उसके साथ साथ मैंने कुछ ऐसे तरीके बताएं हैं जिसे आप सालों कर सकते हैं और उन से लाखों रुपए तक कमा सकते हैं लेकिन फिलहाल में मैं आपको पहले बताऊंगा कि ₹500 आप रोज कैसे कमा सकते हैं।

कुछ लोगों के मन में सवाल होगा कि ₹500 जो हम कमाएंगे उस पैसे को कमाने के लिए हमें कितना वक्त देना होगा ?… तो दोस्तों कुछ ऐसे काम है जिनमें आपको 1 घंटे से ज्यादा समय देना होगा और कुछ ऐसे काम है जिसमें कि सिर्फ आपको 5 या 10 मिनट देना होगा और इतने समय आप देखकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

आप जिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हो उसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आप रोज ₹500 कैसे कमा सकते हैं इसके बारे में बताऊंगा। तो चलिए बारी बारी से देखते हैं।

1. Upstox से रोज ₹500 कमाए.

आपने गूगल पर जब search किया होगा, तब आपको बहुत सारे रिजल्ट देखने को मिले होंगे और उनमें से कुछ ऐसे वेबसाइट है जो कि आपको ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में जानकारी दी है कि आप इसकी मदद से ₹500 कमा सकते हो। लेकिन मैं आपको बता दूं कि इनमें आपको बहुत ज्यादा वक्त लगेगा।

अगर आप जल्द से जल्द ही आने की आज से ही ₹500 रोज कमाना चाहते हैं तो आपको Upstox एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। यह एप्लीकेशन आपको बहुत सारे पैसे कमाने के तरीके उपलब्ध कराती है. जिनमें से आप किसी भी एक तरीके को इस्तेमाल में लाकर रोज ₹500 कमा सकता है।

इस एप्लीकेशन से आप पैसे कमाने के लिए, stox की trading कर सकते हो, mutual fund में निवेश कर सकते हो, इसके साथ-साथ आप IPO में निवेश कर सकते हो और वही रोज रोज ₹500 से ज्यादा कमाने के लिए आप इस ऐप को रेफर कर सकते हो. यह एप्लीकेशन अभी के समय में एक रेफर करने के ₹200 देती हैं। डिटेल में अगर जानकारी चाहिए तो इस पोस्ट को करें – अपस्टॉक से कमाई कैसे करें.

अगर आप 1 दिन में 3 रेफर करते हो तो ₹600 कमा सकते हो और वही अगर आप महीने में 100 रेफर करते हो तो ₹20000 कमा सकते हो। तो अभी नीचे एप्लीकेशन का लिंक है डाउनलोड करें और रोज ₹500 कमाए।

Open FREE Demat Account

दोस्तों इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाने का process थोड़ा लंबा है तो पहले हम देखते हैं कि इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाने के लिए हमें कौन-कौन से डॉक्यूमेंट लगेंगे हालांकि मैंने इस पर पहले से ही आर्टिकल लिख रखा है ,, Upstox से पैसे कैसे कमाए,, अगर आप सच में रोज ₹500 कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

Account बनाने के लिए document.

अप स्टॉक एप्लीकेशन वेरीफाइड कंपनी है और इसलिए इस एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट बनाने के लिए कुछ दस्तावेज की जरूरत पड़ती है। इस एप्लीकेशन पर आपको सबसे पहले डीमेट अकाउंट बनाना होगा और उस डिमैट अकाउंट को बनाने के लिए कुछ दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी जो कि निम्नलिखित हैं।

  • आधार कार्ड.
  • मोबाइल नंबर.
  • पैन कार्ड.
  • Address proof के लिए voter card, driving licence में से कोई एक.
  • Bank account statement पिछले 6 महीने का होना चाहिए.
  • Income proof के लिए salary slip आपके पास होने चाहिए.
  • अपना हस्ताक्षर.

अकाउंट बनाने के लिए इस लिंक – open FREE Demat account पर क्लिक करें और ऊपर बताए गए दस्तावेज की जानकारी को अच्छे से भरें और फिर सबमिट कर दें. Submit कर देने के बाद 2 से 3 दिनों का वक्त लगेगा यह आपका account approved कर देगा जिसके बाद आपको बहुत सारे पैसे कमाने के रास्ते दिखने लग जाएंगे। 

रेफर करके ₹500 कमाएं.

जैसा कि मैंने आपको बताया कि इस एप्लीकेशन से पैसे कमाने के बहुत से तरीके देखने को मिल जाएंगे. अगर आपके पास कम समय है और आप कम समय में रोज ₹500 कमाना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ रेफर करें।

यह एप्लीकेशन एक रेफर करने के ₹200 देती है और कभी-कभी एक रेफर करने के 12 सो रुपए तक देती है तो कभी ₹500 भी देती है. फिलहाल अगर आप रोज ₹500 कमाना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन में आप जैसे ही अकाउंट बनाएंगे तो नीचे एक प्रोफाइल का ऑप्शन नजर आएगा उस पर आपको क्लिक करना है।

Click करने के बाद आपको सेकंड नंबर में, rewards का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है जैसे ही आप क्लिक करोगे तो वहां पर share करने के option आ जाएंगे। आप whatsapp पर और Facebook पर अपने दोस्तों के साथ रेफर करके रोज ₹500 कमा सकते हैं। और इसके बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो मैंने आपको बताया है कि इस पर मैंने पहले ही पोस्ट लिख रखा है।

ये भी पढ़ें-

2. One code से रोज ₹500 कमाए.roj 500 rupay kaise kamaye

अभी के समय में one code एप्लीकेशन भी एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसकी मदद से ₹500 रोज कमाया जा सकता है आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं यह एप्लीकेशन कमीशन देने वाली ऐप है। इसमें आपको financial product Sell करने होते हैं।

इस एप्लीकेशन से आप दूसरे लोगों के बैंक अकाउंट, क्रेडिट कार्ड, लोन जैसे services provide करा कर रोज के कम से कम आप ₹500 से ज्यादा यानी कि ₹2000 कमा सकते हो। यह एप्लीकेशन आपको एक services sell करने के ₹1000 से लेकर ₹3000 तक देती है।

इससे रोज ₹500 कमाने के लिए सबसे पहले इस पर आप कोई अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाते समय आपको निम्न चीजों की जरूरत पड़ेगी।

  • Mobile number.
  • Email ID.
  • Referral code ( )
  • PAN card.
  • Selfie.

ऊपर बताए गए डिटेल अगर आपके पास मौजूद हैं तो आप इस एप्लीकेशन पर आसानी से अकाउंट बना पाओगे। अकाउंट बनाने के लिए आप इस लिंक – onecode का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब नीचे देखते हैं इससे पैसे कमाने का क्या प्रोसेस है।

इस एप्लीकेशन की मदद से आप दूसरे लोगों को ऑनलाइन Bank account open करवाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो। यहां पर अगर आप एक बैंक अकाउंट किसी दूसरे व्यक्ति के माध्यम से खुलवाते हैं तो आपको ₹600 दिया जाता है। इस platform पर आपको एक नहीं बल्कि बहुत सारे बैंक अकाउंट ओपन करवाने के ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं।

जैसा कि मैंने कहा यह एप्लीकेशन financial product selling platform है और यहां पर आपको बहुत सारे फाइनेंस से जुड़े प्रोडक्ट देखने को मिल जाते हैं। इस प्लेटफार्म की सहायता से किसी भी बैंक के credit card को सेल करते हैं तो आपको ₹3000 तक दिया जाता है। यानी कि आप रोज ₹500 नहीं बल्कि 3000 से भी ज्यादा कमा सकते हैं।

अगर कोई व्यक्ति loan लेना चाहता है और उसे तुरंत लोन की जरूरत है तो इस एप्लीकेशन की मदद से जरूरतमंद लोगों को लोन दिलवा कर उसमें आप profit कमा सकते हो। आप Demat account ओपन करवाकर भी काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो।

इस तरह के आपको बहुत से फाइनेंस से जुड़े प्रोडक्ट देखने को मिल जाएंगे जो कि लोगों को अपने लिंक से अगर आप सर्विसेस प्रोवाइड करते हो तो आपको अच्छे खासे कमीशन दिया जाता है। इस एप्लीकेशन के जरिए आप गोल्ड लोन बिल पेमेंट्स रेफर करके काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो यानी कि आप रोज के ₹500 कमा सकते हो आराम से।

3. Ludo से रोज 500 रुपए कमाए.

आज के समय में लोग लूडो खेल के रोज ₹500 आराम से कमा लेते हैं अगर आप भी रोज ₹500 कमाना चाहते हैं तो आपको जरूर लूडो खेलना चाहिए। लूडो गेम से आपको कुछ मनोरंजन भी हो जाएगा और साथ ही साथ कुछ पैसे भी आ जाएंगे।

अक्सर लोग अपने खाली समय में लूडो खेला करते हैं और समय को निकालने के लिए एक दूसरे के साथ लूडो की बाजी लगाते हैं लेकिन वही लूडो अगर आप ऑनलाइन खेलते हो तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। इस टॉपिक पर लूडो से पैसे कैसे कमाए पर मैंने पहले ही आर्टिकल लिख रखा है पूरी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पढ़ें।

इस टॉपिक पर जो मैंने पूरे डिटेल में आर्टिकल लिखा है उसमें पूरा प्रोसेस बताया है कि आप कैसे लूडो से ₹500 रोज कमा सकते हो। तो अगर आपको डेली ₹500 कमाना है तो हमारे इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

4. Pocket money से 500 रुपए कमाए.

अगर आपके पास खाली समय और खाली समय में आप बहुत ही मोबाइल इस्तेमाल करते हैं तो आपको पॉकेट मनी एप्लीकेशन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इस एप्लीकेशन से रोज ₹500 कमाने के लिए आपको बहुत सारे टाक दिए जाते हैं जिसको कंप्लीट करने पर आपको पैसे भी दिए जाते हैं।

हम लोग ऐसे ही फिजूल में अपने बचे डाटा से फालतू की एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेते हैं लेकिन उसी एप्लीकेशन को अगर हम पॉकेट मनी के जरिए इंस्टॉल करेंगे अपने डिवाइस में और उस दिन उसका इस्तेमाल करेंगे तो उस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने का पैसा हमें पॉकेट मनी देगा और इसी की मदद से हम रोज ₹500 आराम से कमा सकते हैं।

इसके साथ साथिया एप्लीकेशन आपको बहुत सारे गेम्स खेलने के लिए बोलती है और उन गेम्स को खेलने के बाद उसमें जीत जाते हो तो उसके पैसे आपको दिए जाते हैं। और भी बहुत सारे रास्ते हैं और उनमें से एक अच्छा तरीका है रेफर का, इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ रेफर करके भी रोज 500 से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं

5. Winzo se daily paise Kamaye.

ऐसे तो इंटरनेट पर बहुत सारे आपको एप्लीकेशन दिख जाएंगे और आपको बहुत सारे वेबसाइट मैंने बताया होगा कि ऐसा काम करो वैसा काम करो जिसकी मदद से आप ₹500 रोज कमा सकते हो लेकिन उन सभी कामों को करने के लिए आपके पास समय होना चाहिए और उस काम से पैसे आने में आपको बहुत सारा समय लगेगा।

वहीं अगर आप आज से ही ₹500 रोज कमाना चाहते हैं तो आपको एप्लीकेशन का सहारा लेना होगा। ऐसे ही एक एप्लीकेशन है जिसका नाम है विंजो इस एप्लीकेशन पर आपको बहुत सारे गेम्स देखने को मिलते हैं और उन गेम्स को खेलने के बाद विंजो आपको पैसे देते हैं।

इसके साथ साथ यहां पर आप क्रिकेट में भी पैसे लगा सकते हैं और उसमें पैसे लगाकर आप लाखों रुपए तक का इनाम जीत सकते हैं। इससे ज्यादा पैसे कमाने के लिए, आप इसके या फिर प्रोग्राम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के सफल प्रोग्राम के जरिए मैंने अभी तक ₹8000 कमाए हैं आप नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं। roj 500 rupay kaise kamaye

इस एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाना है उनके बारे में मैंने पूरे डिटेल में आर्टिकल लिखा है आप उसे पढ़ सकते हैं और आज से ही रोज ₹500 कमाना शुरू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें –

6. Whatsapp से 500 रुपए कमाए.

व्हाट्सएप, वैसे तो इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल लोग अपने सगे संबंधियों से बातचीत करने के लिए उपयोग में लाते हैं और इसकी मदद से ज्यादातर वीडियो कॉल और चैटिंग की जाती है। क्या आपको मालूम है कि एप्लीकेशन से आप ₹500 रोज कमा सकते हैं।

जी हां आप इससे व्हाट्सएप की मदद से ₹500 रोज यानी ₹500 से ज्यादा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको करना कुछ नहीं है बस कुछ ऐसे एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है जैसे कि मैंने अभी ऊपर रेफर के बारे में बताया है। बिल्कुल उसी प्रकार का एप्लीकेशन आपको अपने मोबाइल डिवाइस में इंस्टॉल करना है और उस पर जाकर अकाउंट बना लेना है।

अकाउंट बनाने के बाद उस एप्लीकेशन में आपको refer का एक ऑप्शन दिखाई देगा वहां से रेफरल लिंक को कॉपी करके व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करें जब आपके दोस्त उस लिंक से एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे तब उसके पैसे मिलेंगे। 

ऐसे बहुत सारे तरीके हैं व्हाट्सएप से पैसे कमाने के। इस पर मैंने पूरी डिटेल में आर्टिकल लिख रखा है अगर आप चाहते हैं रोज ₹500 व्हाट्सएप की मदद से कैसे कमाए तो अभी जाएं और हमारे पोस्ट को पूरा पढ़ें।

7. Paytm first game से रोज ₹500 कमाए.

पेटीएम फर्स्ट गेम, winzo एप्लिकेशन के जैसा ही है यहां पर भी आपको बहुत सारे गेम्स देखने को मिलते हैं और उनके ऐम्स को खेलने के बाद आपको पैसे दिए जाते हैं। पेटीएम फर्स्ट गेम यह पेटीएम का ही प्रोडक्ट है। इसकी मदद से आप रोज ₹500 पेटीएम कैश आराम से कमा सकते हैं।

यह एप्लीकेशन आपको 70 से भी ज्यादा गेम्स खेलने के लिए देती है और अगर आप उन गेम्स में भाग लेते हैं और उसमें जीत जाते हैं तो उसमें आपको बहुत ही ज्यादा इनाम दिया जाता है। इस एप्लीकेशन के जरिए आप बहुत सारे contest में भाग ले सकते हैं।

इसके साथ-साथ यह एप्लीकेशन आपको रेफरल काफी ऑप्शन देता है। रेफरल के जरिए आप काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। अगर इससे एप्लीकेशन से रिलेटेड यानी कि अगर आप रोज ₹500 कमाना चाहते हैं तो पूरी डिटेल में जानने के लिए यह पढ़ें – पेटीएम फर्स्ट गेम.

8. YouTube से रोज 500 रुपए कमाए.

आज के समय में यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है जिस पर लोग रोज लाखों से ज्यादा वीडियो अपलोड करते हैं। इस प्लेटफार्म की मदद से लोग लाखों रुपए महीने कमा रहे हैं। यूट्यूब पर काम करने के लिए आपके पास कुछ योग्यता है यानी की कुछ जानकारी आपके पास होनी चाहिए।

यूट्यूब से ₹500 रोज कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको यूट्यूब पर वीडियो बनाना होगा। यूट्यूब पर आप देखते होंगे, इस प्लेटफार्म पर ज्यादातर video content मौजूद रहते हैं ठीक उसी प्रकार आपको कंटेंट बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करना है। 

यूट्यूब पर काम आप किसी भी जगह पर रह कर कर सकते हैं जरूरी नहीं कि आप घर पर रहकर ही इस काम को शुरू करो। यूट्यूब के जरिए बहुत सारे पैसे कमाने के तरीके हैं। इसके जरिए आप एफिलिएट मार्केटिंग करके आराम से बहुत ही ज्यादा पैसे की इनकम कर सकते हैं।

इसके साथ-साथ आपको गूगल ऐडसेंस का भी एक ऑप्शन मिल जाता है। गूगल ऐडसेंस से आप डॉलर में पैसे कमा सकते हैं यूट्यूब के जरिए। और उसके साथ-साथ आपको स्पॉन्सर पोस्ट से भी पैसे कमाने का ऑप्शन मिल जाता है। तो आप देख सकते हैं कि आपको कितने सारे पैसे कमाने के रास्ते में मिल रहे हैं।

मैं आपको जानकारी के लिए बता दूं कि यूट्यूब पर काम करने के लिए आपके पास कुछ जानकारी होना चाहिए तभी तो आप लोगों को बताएंगे जिसके बदले लोग आपके वीडियो को पसंद करेंगे। यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए आपके पास एक कैमरा होना चाहिए और एक अच्छा सा डिवाइस जिससे कि वीडियो एडिट हो सके।

इस टॉपिक पर मैंने पूरा Tutorial आर्टिकल लिखा है. आप उसे पढ़ सकते हैं और आज से ही ₹500 से ज्यादा पैसे रोज कमा सकते हैं।

9. Facebook से रोज 500 रुपए कमाए.

वैसे तो फेसबुक एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और इससे प्लेटफार्म के जरिए हम अपने दोस्तों और दुनिया की हर छोटी से बड़ी खबर को आसानी से जान सकते हैं। इस प्लेटफार्म का उपयोग सबसे ज्यादा किया जाता है। 

अगर हम बात करें कि आप फेसबुक से रोज ₹500 कैसे कमा सकते हैं तो मैं आपको बता दूं कि आप फेसबुक पर अपडेट मार्केटिंग कर सकते हैं रेफरल एप्लीकेशन को रेप करके पैसे कमा सकते हैं वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं reels बनाकर पैसे कमा सकते हैं ऐसे बहुत सारे रास्ते हैं जिनकी मदद से आप ₹500 रोज कमा सकते।

इस टॉपिक पर मैंने काफी डिटेल में पोस्ट लिखा है। अगर आप इस तरीके से रोज ₹500 कैश पैसे कमाना चाहते हैं तो अभी इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

10. Affiliate marketing से 500 रुपए कमाए.

एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा तरीका है जिनके जानिए बस कुछ ही समय में लोग लाखों रुपए महीने कमा लेते हैं। वही बात करें ₹500 रोज कमाने के एफिलिएट मार्केटिंग में यह सबसे छोटी बात है क्योंकि ₹500 तो आप एक झटके में कमा लीजिएगा एफिलिएट मार्केटिंग करके।

आपको मार्केट में बहुत सारी वेबसाइट नजर आ जाएंगे जो आपको अपने रेफर प्रोग्राम में जोड़ने के लिए बोलता है। अभी दुनिया की सबसे बड़ी शॉपिंग कंपनी अमेज़न जहां पर लोग बहुत सारे तरह के प्रोडक्ट का शॉपिंग ऑनलाइन घर बैठे कर लेते हैं। अमेजॉन आपको एफिलिएट मेंबर बनने का एक ऑप्शन देता है।

आप इसके affiliate partner बन के वेबसाइट पर मौजूद प्रोडक्ट को बेच करके, उसमें से अच्छा खासा कमीशन कमा सकते हैं। सबसे पहले आपको अमेजॉन एफिलिएट गूगल पर सर्च करना है और पहली वेबसाइट जो दिखेगी उस पर आपको क्लिक करना है।

क्लिक करने के बाद कुछ बेसिक जानकारी वहां पर डालें और 4 – 5 स्टेप्स फॉलो करें। जिसके बाद आपका एफिलिएट अकाउंट अमेज़न पर बन कर तैयार हो जाएगा।‌ अमेजॉन के प्रोडक्ट को सेल करने के लिए वहां से आपको किसी भी प्रोडक्ट का affiliate link निकाल लेना है फिर उस लिंक को अपने उन दोस्तों के साथ शेयर करना है जो कि उस प्रोडक्ट को खरीदने के लिए उत्सुक है।

जब आपके एफिलिएट लिंक से कोई व्यक्ति प्रोडक्ट को आर्डर करता है तो उसमें से कुछ कमीशन अमेज़न आपको दे देता है और वही आपकी कमाई होती है। तो इस प्रकार से आप रोज ₹500 कमा सकते हैं। Affiliate marketing पर मैंने पूरी डिटेल में आर्टिकल लिखा है आप उसे भी पढ़ सकते हैं।

निष्कर्ष:-

तो हम उम्मीद करते हैं कि आज का हमारा यह आर्टिकल roz ₹500 kaise kamaye, आपको पसंद आया होगा और इसकी मदद से आप अभी से ही ₹500 कमाना यानी कि रोज पैसे कमाना शुरू कर दिया होगा। अगर हमारी पोस्ट से आपको कोई मदद मिली हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।

इस पोस्ट को फेसबुक व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि वह भी जान पाए और रोज ₹500 कैसे कमाते है और आपके कुछ सवाल है तो उन सवाल को आप कमेंट बॉक्स में कर सकते हैं मैं उसका जवाब तुरंत से तुरंत देने की कोशिश करूंगा।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply