क्या आप जानना चाहते हैं whatsapp se kaise paise kamaye तो आप सही साइट पर आए हैं यहां हम whatsapp se paise kamane ka tarika बताएंगे एवं उन तरीकों को कैसे करना है उसका पूरा तरीका बताऊंगा. जिन से कोई भी साधारण इंसान whatsapp की मदद से महीने के 30 से 40000 हजार आसानी से कमा सकते हैं।

हम लोग whatsapp का इस्तेमाल दूरदराज संबंधित से बात करने के लिए उपयोग में लाते हैं और हम whatsapp की मदद से document, link, फोटो, ऑडियो वीडियो यह सभी व्हाट्सएप की मदद से अपने संबंधी को भेज सकते हैं।

लेकिन अगर कोई whatsapp पर पैसे कमाना चाहता है तो उनके पास बहुत ऑप्शन है जिनको अपने मोबाइल फोन की सहायता से करके के महीने के 30 से ₹40000 व्हाट्सएप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. इसलिए आज के इस आर्टिकल whatsapp से पैसे कैसे कमाए में आपको वह तरीका बताऊंगा जिससे अगर आप अभी से ही शुरू करते हो तो आप अभी से ही पांच से ₹6000 आराम से कमा सकते हो.

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके जो हम बताऊंगा उसमें कोई समय नहीं लगेगा पैसे कमाने में यानी कि अभी आप उस काम को करना शुरू करेंगे तो अभी से ही आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो. Whatsapp se paise kaise kamaye in hindi मैंने शुरू नंबर में रेफरल एप्लीकेशन के बारे में बताया है उस एप्लीकेशन को अगर आप अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करते हैं और उसका उपयोग करते हैं तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

तो चलिए जानते हैं Whatsapp se paise kaise kamaye 2021 एवं हम जो आपको बताएंगे व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके उन्हें आप जरूर आजमाएगा।

whatsapp se paise kamane ka tarika.

दोस्तों आप बहुत से article और blog में जाकर पढ़े होंगे whatsapp से पैसे कमाने के तरीके लेकिन उनसे पैसे कमाने का पूरा प्रोसेस आपने नहीं जाना होगा लेकिन आज के इस article में मैं आपको व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके एवं उनको करके आप Whatsapp se paise kaise kamaye hindi.

उनके बारे में मैंने विस्तार से बताया है आपको जो तरीका पसंद आए, आपको सही ढंग से काम करना है एवं उनसे आपको पैसे कमाना है. तो चलिए देखते हैं वह कौन-कौन से तरीके हैं जिससे आप whatsapp की मदद से काम करके पैसे कैसे कमा सकते हो.

whatsapp se paise kaise kamaye.whatsapp se paise kaise kamaye.

जैसा की अभी मैंने ऊपर बताया है कि अगर आप अभी से ही पैसा कमाना चाहते हैं तो आप कमा सकते हैं लेकिन तुरंत पैसे कमाने के लिए आपको Refar and earn का काम करना होगा. इस तरीके को आजमा कर 10-12 साल के बच्चे भी whatsapp से पैसे आसानी से कमा सकते हैं.

यह जो मैंने तरीका नीचे बताया है या सच में बहुत ही अच्छा तरीका है बस आपको कोई भी application या website पर विश्वास से काम करना है अगर आप विश्वास से काम करेंगे तभी आपको पैसे मिलेंगे अगर आप इधर-उधर के झमेले में पड़ेंगे तो आपका समय बहुत बर्बाद हो जाएगा।

1. Refar and earn.

Refer and earn में हम उन application की बात करेंगे जो अभी बहुत ही training में चल रहा है और ऐसे application का Refer and earn commission बहुत ही ज्यादा है. वैसे तो आप बहुत से एप्लीकेशन को whatsapp पर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं लेकिन मैं जो एप्लीकेशन बताऊंगा इससे आप रेफर करके पैसे कमाएंगे साथ ही इससे आपको बहुत से प्रकार के benifit मिलेगा।

तो चलिए जानते हैं Whatsapp se paise kaise kamaye.

2. Upstock.whatsapp se paise kaise kamaye.

Upstock का नाम अगर आपने पहले कभी नहीं सुना है तो आज इसके बारे में जान लीजिए क्योंकि आजकल यह पैसे कमाने के मामले में बहुत popular है. Upstock के बारे में मैं आपको थोड़ी बहुत जानकारी दे देता हूं ताकि आपको समझ आ जाएगा कि यह अप्लीकेशन किस काम के लिए उपयोग किया जाता है एवं इसकी मदद से आप व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमा सकते हैं.

Upstock एक trading application है जहां आप stock को खरीद कर उसके साथ साथ बेच भी सकते हैं. और इस एप्लिकेशन की मदद से mutual funds और SIP में investment भी कर सकते हैं.

लेकिन अभी मुद्दे की बात है क्या Upstock से whatsapp से पैसे कैसे कमा सकते है. Upstock में एक शानदार features है जो कि refar करके पैसे कमाने का. Upstock में refar and earn करके whatsapp से आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं और Upstock का refar and earn commission अभी के टाइम में जो चल रहा है वह है 1200 RS/par refar.

तो ऐसे में आप सोच सकते हैं कि अगर आप अपने Upstock की मदद से अपने upstock एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हो तो आप कितना कमा सकते हैं.

मान लीजिए कि आपने 1 दिन में 10 users को Upstock एप्लीकेशन अपने refferal link से डाउनलोड करवाया तो आपको कितने पैसे बनेंगे? नीचे देखते हैं.

  • 1 refer = 1200 रुपए.
  • 5 refer = 6000 रुपए.
  • 10 refer = 12000 रुपए.
  • 50 refer = 60,000 रुपए.
  • 100 refer = 120,000 रुपए.

ऊपर आप देख सकते हैं Upstock को reffer करने पर कितना amount मिल सकता है ऐसे में अगर आप अपने whatsapp की मदद से दूसरे लोगों को अपने refferal link से Upstock एप्लीकेशन डाउनलोड करवाते हो तो आप दिन के कितने रुपए कमा सकते हो. ये ऊपर आपने देखा।

अगर आप दिन के 50 यूजर्स को भी Upstock अपने refferal link से डाउनलोड करवाते हो तो आपको 60,000 रुपए 1 दिन में बनेंगे. तो चलिए जानते हैं Upstock पर account बनाने के लिए किन-किन चीजों की आवश्यकता होगी जिसके बाद आप Upstock को whatsapp पर share करके whatsapp से पैसे कमा सकते हो।

Upstock में account बनाने के लिए जरूरी document.

दोस्तों Upstock बहुत ही विश्वासनीय एप्लीकेशन है और Upstock में अकाउंट बनाने के लिए आपको कुछ अपने personal document का जरूरत पड़ेगा जिसके बाद आप Upstock में अकाउंट बनाकर Upstock को whatsapp पर शेयर कर whatsapp से आसानी से पैसे कमा सकते हो. तो चलिए जानते हैं वह कौन कौन से डॉक्यूमेंट हैं जो Upstock अकाउंट बनाने मैं लगेंगे.

  1.  PAN card.
  2.  Aadhar card.
  3.  Voter ID.
  4.  Bank passbook information.
  5.  Scan your signature.

ऊपर यह जो document मैंने आपको बताया है यह जरूरी नहीं है कि आपको अपने upstock account बनाते वक्त सभी document लगेंगे. आपका पैन कार्ड और बैंक पासबुक से ही upstock account बन जाएगा है.

और एक और जरूरी बात यह सभी document एक ही मोबाइल नंबर से लिंक होना चाहिए और link mobile number से ही upstock account बनाएं।

अब हम आपको बताते हैं upstock account बनाकर आप whatsapp से पैसे कैसे कमा सकते हैं तो चलिए जानते हैं upstock account कैसे बनाते हैं.

Step-1. सबसे पहले आप upstock एप्लीकेशन डाउनलोड कर ले. आपकी सुविधा के लिए मैंने नीचे upstock का लिंक दे दिया है आप direct upstock application download कर सकते हैं.

Step-1. डाउनलोड करके आपको ओपन करना है ओपन करने के बाद आपसे मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पूछा जाएगा. ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर डालने के बाद ओटीपी वेरीफाई कर लें.

Step-2. ओटीपी वेरीफाई करने के बाद अगले पेज में आपको पैन कार्ड का इनफार्मेशन मांगेगा आप इंफॉर्मेशन भर दें.

Step-3. पैन कार्ड इनफॉरमेन डालने के बाद आपसे ट्रेंडिंग करने का अनुभव पूछा जाएगा. चुकी है ट्रेनिंग एप्लीकेशन है इसलिए आपसे ट्रेंडिंग करने का अनुभव पूछेगा तो इसमें आप no experience पर टिक कर दीजिएगा.

Step-4. अगले पेज में account type पुछा जाएगा. आप leverage plan में basic option select कर लें.

Step-5. इस एप्लीकेशन में जो पैसे बनेंगे उस पैसे को लेने के लिए आपको बैंक अकाउंट जोड़ने पड़ेंगे तो यह बैंक अकाउंट का इनफॉरमेशन पहले ही ले लेता है तो अभी आप बैंक इनफार्मेशन भरें.

Step-6. आप अपना डिजिटल सिगनेचर अपलोड करें.

Step-7. डॉक्यूमेंट इंफॉर्मेशन लिखने के बाद अब आपको डॉक्यूमेंट के फोटो अपलोड करने होंगे अब जो आपसे डॉक्यूमेंट के फोटो मांग रहे हैं उसे अपने मोबाइल फोन से क्लिक कर अपलोड करें.

Step-8. अगले पेज में आपको डिजिलॉकर से अकाउंट कनेक्ट करना है जिसके लिए आप से आधार कार्ड का नंबर पूछा जाएगा नंबर डालकर ओटीपी वेरीफाई करें.

Step-9. आप पैन कार्ड अपलोड करने को बोलेगा पैन कार्ड अपलोड करके ईमेल आईडी वेरीफाई करें.

Step-10. यह सभी चीजें करने के बाद अब आपके सामने e-sigm with Aadhar Card OTP का ऑप्शन आएगा उस पर आपको क्लिक करना है एवं आधार कार्ड का नंबर डालने वाला डीपी आएगा उसे वेरीफाई करें. इन सभी चरणों को पूरा करने के बाद कुछ ही समय बाद आपका बेस्ट ओके अकाउंट एक्टिव हो जाएगा.

Upstock पर account बनाने के बाद अब आपका समय आता है whatsapp से पैसे कमाने का. अब इस एप्लीकेशन में आप को refer and earn का option ढूंढना है एवं ढूंढने के बाद refferal link को copy करें एवं अपने whatsapp के जितने भी सदस्य हैं सभी के साथ शेयर करें. और आपके link से जो भी लोग डाउनलोड करेंगे इस एप्लीकेशन को और अकाउंट बनाएंगे तो आपको तुरंत 1200 रुपए मिलेंगे इस पैसे को आप अपने बैंक अकाउंट में डाल सकते हो.

Upstock से पैसे transfer करने में 3 दिन लगते हैं अगर आज आप withdrawal लगाते हो तो आपको 2 दिन या 3 दिन बाद आपके बैंक अकाउंट में पैसे आ जाएंगे. तो सोचना बंद कीजिए whatsapp से पैसे कैसे कमाए और यह जो मैंने whatsapp से पैसे कमाने का तरीका बताया है इससे अभी क्या भी आजमा के नीचे लिंक है अभी upstock download कीजिए।

Download upstock.

3. Groww.

Groww app भी upstock की तरह trading app है जहां mutual funds और SIP में investment किया जा सकता है. इसके साथ-साथ अगर हम पैसे कमाने की बात करें तो इसमें में stock को खरीद कर बेंच सकते हैं और इनके मदद से आप groww app से पैसे कमा सकते हैं।

वहीं अगर हम whatsapp से पैसे कमाने की बात करें तो इस application में refferal system है इनके refferal system से आप अच्छी खासी इनकम कर सकते हो. groww app को एक रेफर करने पर आपको एक ₹100 मिलेंगे और whatsapp से पैसे कमाने के लिए आप ग्रुप अकाउंट बनाकर अपने रेफरल लिंक से लोगों को डाउनलोड करवा कर पैसे कमा सकते हो।

आप groww app को व्हाट्सएप की मदद से 10 रेफर करते हो तो आपको ₹1000 बनेंगे यह तरीका अच्छा लगा मुझे व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए एवं व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके वैसे यह तरीका सबसे अच्छा है।

groww app अकाउंट बनाने के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी

जैसे कि,

1. PAN card.

2. Aadhar card.

3. Voter ID.

4. Bank passbook information.

5. Scan your signature.

तो अभी नीचे दिए गए लिंक से अपनी जानकारी भरें और उनको एप्लीकेशन डाउनलोड करें और whatsapp से पैसा कमाना शुरू करें. यह सबसे तेज तरीका है whatsapp से पैसे कमाने का।

Download groww app

ये भी पढ़ें:-

4. Onecode.

अगर आप whatsapp से पैसा कमाना चाहते हो वह भी किसी अन्य एप्लीकेशन की मदद से तो आपके लिए onecode एप्लीकेशन सबसे अच्छा हो सकता है. क्योंकि इसमें रेफरल सिस्टम भी है जो भी काफी अच्छा है।

अगर आप अपने whatsapp की मदद से लोगों को किसी भी प्रकार का demat account या फिर कोई बैंक अकाउंट खुलवा ते हो तो उसके बदले में आपको अच्छा खासा कमीशन मिल सकता है one code ऐप की मदद से।

इसे पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको हमारे लिंक से onecode एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बनाते समय आपसे पैन कार्ड और डिजिटल सिग्नेचर मांगेगा आप यह सब करके आसानी से onecode एप्लीकेशन पर अकाउंट बना सकते हो।

onecode एप्लीकेशन की मदद से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले onecode application के home page पर आ जाना है और वहां पर brand के option पर जाकर आपको बहुत से काम देखने को मिल सकते हैं जिसको करने के बाद आपको भारी कमीशन मिल सकता है।

अगर कोई आदमी personal loan लेना चाहता है तो आप उनसे whatsapp की मदद से संपर्क करके onecode एप्लीकेशन की refferal link से उस आदमी को loan दिलवा देते हो तो आपको 800 रुपए से लेकर 1000 रुपए मिलेंगे.

इस एप्लीकेशन पर account बनाने के बाद आपको बहुत से application के offers देखने को मिलेंगे जैसे कि अगर आप अपने दोस्त को whatsapp की मदद से कांटेक्ट करके उससे एक डीमैट अकाउंट खुलवाते हो upstock का तो आपको एक अकाउंट खुलवाने का ₹700 मिलेंगे।

Account खुलवाने से पहले आपको उससे contact करना होगा उसके बाद उसको उसके बारे में पूरी जानकारी देने होंगे कि वह कैसे upstock से पैसे कमा पाएंगे एवं कैसे upstock में अकाउंट बना पाएंगे. इन सभी बातों को समझाने के बाद कोई भी आदमी आपके लिंक से एप्लीकेशन पर अकाउंट बना सकता है।

Onecode एप्लीकेशन का इस्तेमाल मैं खुद करता हूं और इससे whatsapp की मदद से promote करता हूं और जिसके बदले मुझे अच्छा खासा कमीशन मिल जाता है. कोई भी आदमी व्हाट्सएप की मदद से अगर 15 से ₹20000 महीने कमाना चाहता है तो उसे जरूर Onecode एप्लीकेशन इस्तेमाल करना चाहिए।

तो अगर आप whatsapp से पैसे कमाने के तरीके खोज रहे हैं तो एक बार Onecode एप्लीकेशन को जरूर आजमाएं नीचे लिंक है डाउनलोड कर ले।

Download onecode

5. Paytm.

Whatsapp से पैसे कमाने के तरीके में अच्छा तरीका पेटीएम भी हो सकता है. वैसे तो लोग पेटीएम का इस्तेमाल bills pay and mobile recharge करने के लिए उपयोग करते हैं लेकिन पेटीएम की मदद से whatsapp के जारिया अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते हैं।

पेटीएम का भी refferal system है जिसमें आपको ₹100 मिलते हैं अगर आप अपने लिंक से पेटीएम एप्लीकेशन को किसी आदमी को डाउनलोड करवाते हो तो आपको एक ₹100 मिलते हैं।

Paytm से आपको एक ₹100 तभी मिलेंगे जब कोई भी आदमी आपके link से पेटीएम एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाता है और पहली बार upi payment करता है तो तब जाकर 100 रुपए मिलेंगे।

Paytm से पैसे कमाने के लिए आपके पास whatsapp group होना चाहिए जिसमें कि 200 से 300 लोग होना चाहिए ऐसे group में अगर आप पेटीएम के रेफरल लिंक को शेयर करते हो तो आपको बहुत रुपए मिलेंगे यानी कि 50 आदमी भी आपके लिंक से पेटीएम एप्लीकेशन में अकाउंट बनाता है तो आपको ₹5000 मिल जाएंगे और उस पैसे को आप अपने बैंक अकाउंट में ले सकते हो नीचे लिंक है पेटीएम एप्लीकेशन को डाउनलोड करें और whatsapp से पैसे कमाना शुरू करें।

पेटीएम से पैसे कमाने के बारे में मैंने पहले से आर्टिकल लिख रखा है अगर आप पेटीएम से पैसे कमाने के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

Download paytm.

ये भी पढ़ें:-

6. Google Pay.whatsapp se paise kamane ke tarike

अगर आप गूगल पे के बारे में पहले कभी नहीं सुना है तो आज इसके बारे में आपको थोड़ा बता देता हूं Google Pay ऑनलाइन पेमेंट पर एवं रिसीव करने वाला एप्लीकेशन है जहां से हम किसी भी प्रकार का payment digital तरीके से कर सकते हैं।

Google Pay की मदद से आप मोबाइल रिचार्ज डीटीएच रिचार्ज बिजली बिल रिचार्ज ऑनलाइन टिकट बुकिंग खाना बुकिंग जैसे सभी काम ऑनलाइन कर सकते हो इसके साथ साथ इससे पैसे भी कमा सकते हो।

Google Pay के जरिए whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले गूगल पर एप्लीकेशन के मोबाइल फोन में डाउनलोड करना होगा डाउनलोड करने के बाद इसमें आपको अपने मोबाइल नंबर एवं क्रेडिट कार्ड के जरिए अकाउंट बना लेना है।

उसके बाद बैंक अकाउंट लिंक करना है जिसके बाद आपका अकाउंट Google Pay आसानी से बन जाएगा. Google Pay के जरिए whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपको इस एप्लीकेशन को अपने व्हाट्सएप ग्रुप की मदद से प्रमोट करना होगा. आपके रेफरल लिंक से कोई भी आदमी Google Pay एप्लीकेशन डाउनलोड करता है तो उसका आपको तुरंत पैसे मिलते हैं।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आप गूगल पर का सहारा ले सकते हैं Google Pay काफी भरोसेमंद एप्लीकेशन है और इनसे रेफर करके ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाए जा सकते हैं और उन पैसों को आप बैंक अकाउंट में ले सकते हो। तो अभी व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए गूगल पर एप्लीकेशन डाउनलोड करें और इसे अभी रेफर करना शुरू करें। Whatsapp se paise kaise kamaye.

Google pay.

7. Affiliate marketing.

एफिलिएट मार्केटिंग इसके बारे में अगर आपने पहले नहीं सुना है इसके बारे में मैं थोड़ा और विस्तार से जानकारी दे देता हूं। एफिलिएट मार्केटिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों होता है लेकिन हम जिस affiliate marketing के बारे में बात करने वाले हैं वह ऑनलाइन होने वाला है।

एफिलिएट मार्केटिंग ऐसा तरीका है जिससे हम कम समय में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं और यहां हम बात करने वाले हैं व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए जी हां इसमें हम आपको एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए आप पैसे कैसे कमा सकते हो इसके बारे में जानकारी देने वाला हूं।

मान लीजिए कोई बड़ी शॉपिंग कंपनी अपने प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देना चाहती है तो इसके लिए वह ज्यादा से ज्यादा एजेंट को बनाएगा जो कि उनके प्रोडक्ट को सेल करें. और ऑनलाइन प्रोडक्ट को सेलिंग करने के लिए बड़ी-बड़ी शॉपिंग वेबसाइट एफिलिएट प्रोग्राम का फीचर्स देता है जिसमें किसी भी यूज़र जोड़कर उनके प्रोडक्ट को सेल करके अच्छा खासा कमीशन कमा सकता है।

तो ऐसे में अगर आप whatsapp se paise kaise kamaye खोज रहे हैं तो आप affiliate marketing का सहारा जरूर लें यह सबसे तेज तरीका हो सकता है whatsapp से पैसे कमाने का। मैं कुछ बड़ी-बड़ी शॉपिंग कंपनियों का नाम नीचे बता रहा हूं आप उनमें से किसी भी शॉपिंग कंपनी का एफिलिएट पार्टनर बनकर whatsapp से पैसे कमा सकते हो।

8. Amazon.व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

आप लोग भी ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हो और अन्य लोग भी ऐसे होंगे जो ऑनलाइन शॉपिंग बहुत ज्यादा करते होंगे. अभी ऊपर मैंने आपको बताया कि आप एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए whatsapp से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो.

एफिलिएट मार्केटिंग आप अमेज़न से भी कर सकते हो अमेजॉन से affiliate marketing करने के लिए सबसे पहले affiliate partner बनना होगा जिसके बाद आप amazon के किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट को sell करके अच्छा खासा कमीशन कमा सकते हो।

अगर कोई व्यक्ति कोई ऑनलाइन प्रोडक्ट खोज रहा है अपने जरूरत के हिसाब से उनके लिए आप ढंग का प्रोडक्ट खोज कर अपने एफिलिएट लिंक से उसे दे देते हो और वह आदमी आपके एफिलिएट लिंक से जब सामान खरीदेगा तो उसका कमीशन आपको मिलेगा।

एफिलिएट मार्केटिंग करके आप व्हाट्सएप से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो जैसा कि मैंने बताया आपको सबसे पहले एफिलिएट पार्टनर बनना होगा जिसके बाद किसी भी तरह के प्रोडक्ट को आप अपने व्हाट्सएप की मदद से प्रमोट करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

लोग affiliate marketing के जरिए लाखों रुपए महीने कमा रहे हैं वह भी एफिलिएट मार्केटिंग और कई अन्य अन्य तरीके के हों सकते हैं, तो अगर आप whatsapp se paise kaise kamaye खोज रहे हैं तो अभी अमेज़न एफिलिएट पाटनर बने।

Register amazon affiliate.

ये भी पढ़ें:

9. Flipkart.

अमेजॉन की तरह फ्लिपकार्ट भी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है जहां से हम किसी भी तरह के प्रोडक्ट को ऑनलाइन घर बैठे अपने घर पर मंगा सकते हैं।

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए अगर आप Flipkart का सहारा लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा हो सकता है क्योंकि ज्यादातर हमारे भारत में फ्लिपकार्ट से ही शॉपिंग किया जाता है ऐसे में अगर आप इनके एफिलिएट पार्टनर बन जाते हो तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

फ्लिपकार्ट पर अपने प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा सेल करने के लिए Flipkart affiliate partner का features दिया है जिसमें कोई भी आदमी जुड़कर आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

Flipkart से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Flipkart पर जाकर वहां पर एफिलिएट अकाउंट बनाना होगा जिसके बाद उनके प्रोडक्ट को अपने एफिलिएट लिंक में बदल कर whatsapp पर शेयर करके ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हो।

इस पोस्ट में whatsapp से पैसे कमाने के तरीके एवं whatsapp पर पैसे कैसे कमाए के बारे में आईडिया दे रहा हूं आप इनके बारे में जानकारी यूट्यूब से ले सकते हैं।

Register Flipkart affiliate.

10. Meesho.

Flipkart और amazon के बाद दूसरा shopping company आ जाता है मैं सो जो भी काफी अच्छा सर्विस लोगों को प्रदान करती है और इनके प्रोडक्ट को लोग ज्यादा से ज्यादा सेल करके अच्छे खासे कमीशन कमाते हैं।

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए हम meesho पर सबसे पहले अकाउंट बनाएंगे आप नीचे दिए गए लिंक से meesho अकाउंट बना सकते हैं।

meesho अकाउंट बनाने के बाद मैं तो आप को ओपन करना है और अपने प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक करना है वहां आपको रेफर का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है वहां पर रेफर करके पैसे कैसे कमाए जाते हैं उनके गाइडलाइंस दिए गए होते हैं जिसे आप पढ़ कर उनके guidelines को समझ कर, रेफर कर के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

meesho आपको एक रेफर करने के ₹1000 देते हैं ऐसे में अगर आपके व्हाट्सएप में ज्यादा से ज्यादा मेंबर जुड़े हैं तो आप में सबसे ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हो मान लीजिए आप दिन में मैं तो application को 10 लोगों के साथ रेफर करते हो तो 1 दिन में आप ₹10000 कमा सकते हो।

दूसरा तरीका है कि आप इनके प्रोडक्ट को सेल कर के पैसे कमा सकते हो जी हां यह सबसे अच्छा तरीका हो सकता है क्योंकि आप इनके प्रोडक्ट का कीमत आपने से तय कर सकते हैं और ग्राहक के बीच बेच सकते हैं।

meesho से पैसे कैसे कमाए इनके बारे में मैं डिटेल में आर्टिकल लाऊंगा जिसमें मैं मैं meesho से पैसे कमाने के दो तीन तरीके बताऊंगा.

अगर आप व्हाट्सएप से पैसे कमाना चाहते हैं तो अभी मैं इस एप्लीकेशन नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करें और अकाउंट बनाएं और रेफर करना शुरू करें और व्हाट्सएप की मदद से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना आज से ही शुरू करें।

Download meesho.

11. Paid promotion.व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

अगर आपके whatsapp application में बहुत ही ज्यादा मेंबर है और उसके साथ साथ ज्यादा से ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप हैं और उन्हें अच्छे खासे मेंबर एक्टिव हैं तो उनके जरिए आप अच्छे खासे रुपए whatsapp की मदद से कमा सकते हो।

मान लीजिए हमारे पास एक नई कलम है और मैं इसे चाहता हूं इसे ज्यादा से ज्यादा लोग जाने और ज्यादा से ज्यादा लोग इसे खरीदे तो मैं इसको प्रमोट करूंगा चाहे सोशल मीडिया हो या फिर कोई अन्य तरीका तो इसके लिए मैं वह जगह चुनूंगा जहां मुझे ज्यादा से ज्यादा ग्राहक मिलेंगे ऐसे में हम किसी व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन से संपर्क कर सकते हैं और उनको अपने प्रोडक्ट को बढ़ावा देने के बदले उनको हम पैसे दे सकते हैं।

इसी प्रकार अगर आपके पास कोई व्हाट्सएप ग्रुप है अगर आप प्रमोशन के जरिए पैसे कमाना चाहते हैं तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं. मार्केट में बहुत तरह के सर्विस लॉन्च होती रहती है और अरुण सर्विस को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देने के लिए उनके हुनर अच्छे ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप्स इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं।

अगर आपके पास बहुत ज्यादा ही व्हाट्सएप नंबर है तो जॉब रन प्रमोशन कराना चाहते हैं उससे आप डायरेक्ट कांटेक्ट करके बात कर सकते हो और उनके प्रोडक्ट को व्हाट्सएप ग्रुप में व्हाट्सएप में शेयर करने के बदले पैसे ले सकते हो। यह तरीका काफी अच्छा है व्हाट्सएप से पैसे कमाने का इनके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यूट्यूब का मदद ले सकते हो।

12. Promote book.

हम लोग ऑफलाइन तो किताब मंगाकर पढ़ते हैं है लेकिन आजकल डिजिटल जमाना आ गया है लोग डिजिटल तरीके से किताब पढ़ना चाहते हैं और लोगों ने डिजिटल तरीके से online खरीद कर आसानी से पढ़ भी लेते हैं।

तो अगर आप किसी किताब को online बेचकर पैसे कमाना चाहते हो तो आपके लिए अच्छा तरीका हो सकता है अगर आपके whatsapp group में अच्छा खासा मेंबर है तो आप किसी भी प्रकार के किताब को भेजकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

डिजिटल जमाने में बहुत से नए नए चीजें सीखना जरूरी होता है लोगों को और डिजिटल चीजों को सिखाने के लिए बड़े-बड़े एक्सपर्ट लोगों ने कोई कोर्स बनाए हैं जिसमें डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स होता है उसे आप खरीद कर खुद सीख सकते हो और साथ ही उस प्रोडक्ट को आगे आदमी को बेचकर अच्छा खासा कमीशन कमा सकते हो।

इस तरीके को मैंने आजमाया तो नहीं है लेकिन मेरे दोस्त लोग या तरीका से whatsapp से अच्छे खासे पैसे कमा लेते हैं. इसमें आपको कमीशन बहुत तगड़ा मिलता है मान लीजिए कोई कोर्स 2100 का है उसे आप दूसरे लोग को बेच देते हो तो उसमें आपको 1500 रुपए मिलेंगे तो आप सोच सकते हैं कि आपको कोर्स बेचने के इतने रुपए मिल रहे हैं।

तो अगर आप व्हाट्सएप चलाते हैं और whatsapp se paise kaise kamaye खोज रहे हैं तो यह तारीख आजमाएं यह आपके लिए काफी लाभदायक भी होगा और साथ ही आपको पैसों की कमी भी नहीं होगा.

13. Promote website.

हमारे जैसे नए ब्लॉगर चाहते हैं कि अपनी वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक लाएं इसके लिए हम लोग किसी अन्य सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं जहां पर ज्यादा से ज्यादा मेंबर रहते हैं वहां अपने ब्लॉग का लिंक शेयर करता हूं तब वहां से लोग ज्यादा से ज्यादा आते हैं।

तो अगर आपके पास whatsapp group है और उसमें सबसे ज्यादा मेंबर मौजूद है तो आप उन नए ब्लॉगर से संपर्क कर सकते हो जिसकी नई नई वेबसाइट है वह लोग चाहते हैं कि हम अपने साइट पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाएं एवं पैसे कमाए।

आप अपने ब्लॉगर से कांटेक्ट करके उनको ट्रैफिक भेज कर उससे पैसा ले सकते हैं अब जितना ज्यादा ट्रैफिक भेजेंगे आपको इतना ज्यादा पैसा मिलेगा. फिलहाल मेरे ब्लॉग पर सोशल मीडिया से ट्रैफिक नहीं आता है और मैं लाना भी नहीं चाहता हूं तो इसलिए आप मुझसे कांटेक्ट मत करें अपने ब्लॉगर से कांटेक्ट करें और आपको whatsapp की मदद से उनके साइट पर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक भेजा और पैसे कमाए।

14. Promote app.WhatsApp se paise kamane ke tarike

जब हम जैसे ब्लॉगर नए नए एप्लीकेशन बनाते हैं तो हम लोग सोचते हैं कि हमारे एप्लीकेशन ज्यादा से ज्यादा लोग उपयोग करें और उसको सही इस्तेमाल में लाएं ऐसे में हम उस प्लेटफार्म पर जाते हैं जहां पर हमें ज्यादा से ज्यादा लोग मिले चाहे whatsapp हो फेसबुक ग्रुप हो या फिर इंस्टाग्राम हो हम कहीं पर भी अपने एप्लीकेशन को प्रमोट करना चाहते हैं।

ऐसे में अगर आपके व्हाट्सएप ग्रुप है जिसमें हजारों मेंबर एक्टिव रहते हैं तो आप व्हाट्सएप पर मदद से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. आप व्हाट्सएप पर किसी भी एप्लीकेशन को प्रमोट करके पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको फेसबुक ग्रुप में पोस्ट करना है कि जिस से भी अपना एप्लीकेशन या फिर अन्य चीज पर मोड कराना है वह मुझसे कांटेक्ट करें तो आपको ऐसे में बहुत ज्यादा लोग मिल जाएंगे।।

या फिर आप डायरेक्ट एप डेवलपर से कांटेक्ट करके उनसे बात कर सकते हैं एवं क्या चार्ज आप लोगे वह भी आप बता देना है और कितना टाइम के लिए वह पोस्ट रहेगा यह सब जानकारी देने के बाद आप उनके ऐप या अन्य चीज को प्रमोट कर सकते हैं और whatsapp से पैसे कमा सकते हैं।

15. Promote business product.

अब बिजनेस प्रोडक्ट में बहुत से प्रोडक्ट आ जाते हैं जैसे तेलसंग को कंघी और अन्य डिजिटल चीजें भी शामिल है जिनको आप अपने व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए या व्हाट्सएप नंबर की मदद से पर वोट करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

जैसे मान लीजिए कोई ब्रांड या कोई व्यक्ति नया बिजनेस अपने नए प्रोडक्ट के साथ शुरुआत किया है और वह चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग उनके प्रोडक्ट को इस्तेमाल करें तो आप उन लोगों से कांटेक्ट करके सीधा ऑर्डर ले सकते हो और व्हाट्सएप की मदद से उनके बिजनेस प्रोडक्ट को प्रमोट करके अच्छा खासा रेवेन्यू जेनरेट कर सकते हो।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके में यार सबसे अच्छा तरीका है तो अगर आप व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए खोज रहे हैं तो इन तरीकों पर भी थोड़ा ध्यान दें और इनके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं।

16. Url shortner.

बहुत से लोग फेसबुक पर फनी वीडियो या फिर यूट्यूब पर फनी वीडियो देखते हैं या फिर स्टेटस वीडियो तो उनको जरूर अपने व्हाट्सएप ग्रुप या व्हाट्सएप नंबर के साथ शेयर करते होंगे अगर आप भी इसी प्रकार करते हैं तो आपके लिए यह whatsapp से पैसे कमाने का तरीका अच्छा हो सकता है।

इस तरीके के जरिए आप किसी भी वीडियो के यूआरएल को शॉर्टकट के आसानी से पैसे कमा सकते हो. यूआरएल शार्टनर से पैसे कमाने के लिए आपको url shotner की वेबसाइट पर जाकर अकाउंट बनाना होगा यूआरएल शार्टनर की वेबसाइट भी होती है और ऐप्स भी होती है आप दोनों में से किसी भी जगह पर अकाउंट बनाकर url को shotner करके पैसे कमा सकते हैं।

जब आप यूआरएल शार्टनर की वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना लेते हो तो आप किसी भी वीडियो या सॉन्ग के लिंक को शार्ट कर लेना है उस यूआरएल शार्टनर वेबसाइट की मदद से वह जो लिंक शार्ट बनेगा तो वहीं से आपके इनकम बनेगी. वह कैसे?

जब आपका लिंक यूआरएल शार्टनर वेबसाइट शॉर्टकट देता है तो जब आप उस लिंक को किसी दोस्त के साथ रेफर करते हो और वह जितनी बार किल्क करेगा उतना ज्यादा आपका अर्निंग होगा और पैसा आपका डॉलर में भी हो सकता है और हमारे भारतीय रुपए में भी हो सकता है तो अगर आप whatsapp se paise kaise kamaye खोज रहे हैं तो यह तरीका भी आपके लिए अच्छा हो सकता है।

नीचे कुछ मैंने पॉपुलर यूआरएल शार्टनर साइट एवं प्लेटफार्म के बारे में बताएं आप इनमें से किसी भी यूआरएल शार्टनर वेबसाइट पर जाकर अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते हो वह भी व्हाट्सएप की मदद से।

इस तरीके को मैं अपना खुद करता हूं अपने ब्लॉग पर।

17. sell your business product.

अगर आपका कोई अपना बिजनेस प्रोडक्ट है और उसे आप चाहते हैं ज्यादा से लोग आपके बिजनेस प्रोडक्ट से परिचित हो तो इसके लिए आप व्हाट्सएप का सहायता ले सकते हैं और इनसे आप अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप में तभी पैसा बन सकता है जब आपका कोई व्हाट्सएप ग्रुप हो और उसमें ज्यादा से ज्यादा मेंबर एक्टिव हो तो ऐसे ग्रुप अगर आपके पास है तो आप अपना खुद का बिजनेस प्रोडक्ट को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हो।

या फिर आप एफिलिएट मार्केटिंग करके भी रेवेन्यू जनरेट कर सकते हो ऑनलाइन पैसे और व्हाट्सएप से पैसे कमाने के अनलिमिटेड तरीके हैं और इनसे अनलिमिटेड पैसे कमाए जा सकते हैं बस इसके बारे में विस्तार से जानकारी होनी चाहिए अगर आप इनके बारे में विस्तार से जानकारी जानना चाहते हैं तो आप यूट्यूब वीडियो की मदद ले सकते हैं।

व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए. वीडियो।

Video source:- Yah Kaise

Whatsapp group बनाएं.

भाई हमने तो बता दिया ऊपर व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके लेकिन तरीके बताने से कुछ नहीं होगा अगर आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप नहीं है तो आप फूटी कौड़ी भी नहीं कमा सकते हो।

व्हाट्सएप पर अपना बिजनेस या फिर अन्य प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप होना चाहिए जिससे आप ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपने प्रोडक्ट को पहुंचा सकते हो तो चलिए हम जानते हैं व्हाट्सएप बिजनेस लोग कैसे बनाते हैं।

Step-1. अपने स्मार्टफोन में whatsapp एप्लीकेशन को ओपन करें.

Download whatsapp.

Step-2. उसके बाद व्हाट्सएप के ऊपर राइट साइड में आपको 3 dot दिखेगा उस पर आपको क्लिक करना है.

Step-3. तीन लाइन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने menu open हों जिएगा.

Step-4. मेनू मैं आपको न्यू ग्रुप का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है.

Step-5. अब आपके एम मोबाइल फोन में जितने भी कांटेक्ट नंबर है उसे सेलेक्ट करें जिससे आप अपने ग्रुप में जोड़ना चाहते हैं और नीचे हरे बटन पर क्लिक करें.

Step-6. अगले पेज में आपको अपने ग्रुप का नाम देने को कहा जाता है तो आप अपने हिसाब से नाम रख सकते हैं।

यह सब पूरा प्रोसेस करने के बाद आपका व्हाट्सएप ग्रुप बन के तैयार हो जाता है अब आप इसमें ज्यादा से ज्यादा मेंबर को जोड़ कर व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं. व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके मैंने जितने भी ऊपर बताए हैं वह सभी ग्रुप के जरिए ही होगा।

तो अब आप जान गए होंगे व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाते हैं वह whatsapp se paise kaise kamaye.

jio phone me whatsapp se paise kaise kamaye.

अगर आप अपने jio phone me whatsapp की मदद से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए भी अच्छा मौका हो सकता है क्योंकि मैं आपको वह तरीके बताने वाला हूं जिनसे आप jio phone की मदद से महीने के कम से कम 10000 से ऊपर कमा सकते हो।

जियो फोन में whatsapp से पैसे कमाने के कुछ मुख्य तरीके हैं जिनसे आप जियो फोन में व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हो पहला है affiliate marketing दूसरा है product selling तीसरा है आप URL shortener, paid promotion इन तरीकों की मदद से आप व्हाट्सएप से जियो फोन में आसानी से पैसे कमा सकते हो।

जियो फोन में व्हाट्सएप से कमाए हुए पैसे को आप पेटीएम गूगल पर बैंक इन सब में ले सकते हो वह भी आसानी से मेरे बताए गए ऊपर तरीके से आप जियो फोन में व्हाट्सएप से आसानी से पैसे कमा सकते हो

whatsapp status se paise kaise kamaye.

अगर आप whatsapp status से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए या तरीका भी अच्छा हो सकता है. डिजिटल जमाने में आपको हर काम करने के पैसे मिलते हैं वैसे ही अगर आप whatsapp status बना कर उसे पोस्ट करते हो तो उसके बदले आपको पैसे मिलेंगे।

इंटरनेट पर आपको बहुत से ऐसे एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिसमें अगर आप whatsapp status बनाकर पोस्ट करते हो तो उसके बदले आपको अच्छा खासा पैसे मिल जाते हैं इसी तरीके से आप whatsapp status से पैसे कमा सकते हो.

दूसरा तरीका है कि आप whatsapp status में किसी भी चीज का पोस्टर लगाकर उसका प्रचार करके पैसे कमा सकते हो जब आप whatsapp status लगाओगे लोग देखेंगे और आपसे कांटेक्ट करेंगे जिससे आपको कस्टमर मिल जाएगा और पैसे कमाने के रास्ते भी मिल जाएंगे तो आप इसी तरीके से व्हाट्सएप स्टेटस से पैसे कमा सकते हो।

Calculation.

निष्कर्ष में अब यही है कि मैंने आपको जितने भी whatsapp से पैसे कमाने के तरीके, whatsapp se paise kaise kamaye के बारे में जानकारी दी है वह तरीके से आप व्हाट्सएप से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं लेकिन उन तरीकों से पैसे कमाने के लिए आपको उनके बारे में अच्छे खासे ज्ञान होना चाहिए यानी कि आपके पास जानकारी होना चाहिए।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके लोग तो पढ़ लेते हैं लेकिन उन्हें अपने पर अप्लाई नहीं करते हैं जिस कारण से हुआ ऑनलाइन अर्निंग नहीं कर पाते हैं। व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए जाने के बाद अब व्हाट्सएप से जुड़े कुछ ऐसे क्यों यानी कि आपका प्रश्न जो है उसका जवाब मैं नीचे दे रहा हूं कृपया उसे भी पढ़ें।

FAQ.व्हाट्सएप से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?Whatsapp se paise kaise kamaye

Q: व्हाट्सएप से कितना पैसा कमा सकते हैं?

Whatsapp से लिमिटेड पैसे कमाए जा सकते हैं व्हाट्सएप के मदद से लोग बिजनेस करते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचते हैं. व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए में मैंने आपको 18 तरीके बताए हैं जिनमें से आप किसी भी एक तरीके को करके व्हाट्सएप से महीने के कम से कम 30 से 40000 कमा सकते हो।

Q: व्हाट्सएप से जल्दी पैसे कमाने के तरीके?

व्हाट्सएप से जल्दी पैसे कमाने के लिए आप एफिलिएट मार्केटिंग और यूआरएल शार्टनर एवं रेफरल सिस्टम वाला एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हो इस तरह के whatsapp से पैसे कमाने के तरीके से आप तेजी से पैसे कमा सकते हो और उनकी मदद से आप महीने के ₹50000 कमा सकते हो।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!