नमस्ते दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं Ludo se paise kaise kamaye ? आज इसी टॉपिक पर Article बहुत ही लंबा होने वाला है तो इसलिए अगर आप लूडो खेल कर पैसे कमाना चाहते हो तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें.

आज के समय में पैसे कमाने के आपको बहुत से तरीके मिल जाएंगे लेकिन किसी भी तरीके से पैसे कमाने के लिए हमें ठीक तरीके से काम करना होता है. पहले के जमाने में हम लोग अपने खाली समय में Ludo खेला करते थे,

वही आज के  Internet के जमाने में  हम लूडो खेल कर भी पैसे कमा सकते हैं. आपको Online बहुत है एप्लीकेशन मिल जाएंगे जहां पर छोटे-मोटे गेम खेलने पर आपको पैसे दिए जाते हैं. ऐसे में आप भी खोज रहे होंगे कि ऐसे कौन से Application है जिनके जरिए हम लूडो खेल कर पैसे कमा सकते हैं.

आज के समय में जिन लोगों के पास Smartphone है वह लोग छोटे-छोटे Games को खेल कर बहुत ही ज्यादा पैसे कमा लेते हैं और सबसे पसंदीदा गेम Ludo Game होता है और इस गेम में भी आप जीत कर पैसे कमा सकते हो तो चलिए देखते हैं कि वह कौन कौन paise kamane wala ludo है जिनके जरिए हम लोगों से पैसे कमा सकते हैं. 

Ludo Game कैसे काम करता है.Ludo se paise kaise kamaye

दोस्तों जैसा कि हम सभी लोगों को मालूम है कि लूडो गेम बहुत ही पुराना गेम है और इस खेल को बच्चे से लेकर  बूढ़े आदमी, सभी लगभग खेलते हैं. 

लूडो गेम में 4 Player होते हैं और चारों प्लेयर के पास 4-4 गोटिया हुआ करती है. अब लूडो खेलने के लिए हमें एक छोटे से पासे को आगे फेंकना होता है और उस पर कुछ Numbers होते हैं और जो नंबर ऊपर दिखाई देते हैं उतना नंबर आपको चलना होता है.

Ludo Game को हमारे भारत में काफी समय से खेला जा रहा है और अभी भी लोग अपने खाली समय में इस गेम को खेल कर टाइम पास भी करते हैं और मनोरंजन भी करते हैं.

लूडो गेम में अपने विरोधियों के Gotiya को काट कर आगे निकलना होता है और उसे घर में लाया जाता है और उसे HOME किया जाता है और अगर आपकी चारों गोटियां होम हो जाती है तो आप इस खेल में जीत जाते हैं.

पहले के समय में लोगों के पास Smartphone नहीं हुआ करता था तो वह एक छोटे से कागज पर बने ludo के घर के नक्शे पर गोटियां  को रखकर खेला करते थे. लेकिन आज के समय में सभी के पास स्मार्टफोन है और सभी लोग Online Ludo Game खेलते हैं.

पहले जब कागज पर लूडो खेला जाता था तो व्यक्ति को आमने सामने होना पड़ता था लेकिन इस मोबाइल के जमाने में लोग कितना भी दूर क्यों ना हो मोबाइल की मदद से एक दूसरे से लूडो खेल कर मनोरंजन कर सकते हैं.

ऑनलाइन लूडो खेलते समय आप ऐसे व्यक्ति के साथ भी लूडो खेल सकते हैं जिनके साथ आपकी कोई भी बातचीत नहीं होती हो यानी कि बिल्कुल अनजान हो तो आप ऐसे व्यक्ति  के साथ ऑनलाइन लूडो खेल सकते हो-

आज के समय में जो लोग ऑनलाइन लूडो खेलते हैं अब वह लोग ऑनलाइन लूडो की मदद से यानी कि लूडो गेम को खेल कर पैसे भी कमा रहे है.

अगर आप भी लूडो गेम को खेल कर पैसे कमाना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें. इस आर्टिकल में हम आपको 4 ऐसे paise kamane wala ludo और तरीकों के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप लूडो गेम को खेल कर उसमें जीतकर काफी सारा पैसा 1 दिन में कमा सकते हो.

लूडो से पैसे कमाने के लिए जरूरी चीजें.

दोस्तों आपको ऑनलाइन लूडो से पैसे कमाने के बारे में पता तो लग गया होगा. लेकिन ऑनलाइन लूडो से पैसे कमाने कमाने जा रहे हैं तो कुछ बातों पर ध्यान जरूर दें जो कि मैं अभी आपको नीचे बताने वाला हूं.

  • जिस भी व्यक्ति के साथ Ludo खेलना चाहते हैं उसके पास एक Mobile phone होना अनिवार्य है.
  • लूडो खेलते समय अपनी गोटियां का अच्छी तरह से ख्याल रखें यानी कि अपने गोटियां को विरोधियों के कोठियों से कटने  से बचाना चाहिए तभी आप ludoसे पैसे कमा पाओगे.
  • लूडो से पैसे कमाने के लिए आपके पास स्मार्टफोन होने के साथ-साथ एक मोबाइल नंबर भी होना जरूरी है आपके पास मोबाइल नंबर रहेगा तभी आप इससे पैसे कमा पाओगे.
  • लूडो के खेल में आप ऐसे व्यक्ति के साथ अपनी बातचीत जारी रखें जो कि लूडो खेलने में काफी माहिर है और बहुत बार लूडो में winner आए हैं.
  • Online Ludo से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको थोड़े से पैसे देकर Entry करना होगा गेम में. तो जब आप एंट्री करें तो कम पैसे लगाकर एंट्री करें क्योंकि ऐसे गेम में जीतने का कोई संभावना नहीं रहता है.

Ludo Game में से बहुत सारी बातें हैं जो कि आपको अपने हिसाब से ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि कब आपका कौन सा गोटी कट जाए यह कोई नहीं बता सकता,  इस गेम में पासे को फेंक कर तब गोटियां चली जाती है. तो ऐसे में हमें मालूम नहीं रहता कि  पासे को फेंकने के बाद कौन सा नंबर आएगा और कौन सी गोटिया आगे बढ़ेगी और कौन सी गोटियां कटेगी तो ऐसे में जो भी आप गोटियां चलें वह काफी सोच समझकर चलें.

Ludo se paise kaise kamaye.

जब से Internet आया है तब से Ludo Game कर पैसे कमाना काफी प्रचलित हो गया है और ऐसे में इंटरनेट पर आपको बहुत सारे ऐसे Application मिल जाएंगे जो कि दावे कर रहे हैं कि इस एप्लीकेशन में अगर आप लूडो खेलते हो तो आप दिन के हजारों रुपए कमा सकते हो. लेकिन आपको मैं बता दूं कि इंटरनेट पर एस्से अभी के समय में बहुत से एप्लीकेशन मौजूद हैं जो कि आपके पैसे को ठग भी सकते हैं. 

यानी कि जो आप paise उसमें इकट्ठे करोगे वह पैसे आपको नहीं भी दे सकते हैं तो इसलिए मैं नीचे आपको कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूं जहां पर आपको लूडो खेलने के बदले में पैसे देते हैं. 

तो मैं आपको जो जो भी एप्लीकेशन बताऊंगा वह अप्लीकेशन बहुत ही ज्यादा विश्वास नहीं है और काफी लोग उसे अभी के समय में इस्तेमाल करते हैं और लूडो खेल कर पैसे कमा रहे हैं. 

मैं आपको नीचे जितने सारे लूडो गेम खेल कर पैसे कमाने वाले एप के बारे में बताऊंगा उन सभी एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने के लिए आपके पास दो चीज होना जरूरी है पहला – Email ID और दूसरा Mobile Number, कुछ एप्लीकेशन में मोबाइल नंबर डालने से ही Account बन जाता है और कुछ एप्लीकेशन में ईमेल और मोबाइल नंबर दोनों डाला जाता है तभी अकाउंट बनता है.

मैं नीचे जो भी एप्लीकेशन बताने वाला हूं उसमें अपना मोबाइल नंबर डालें और ओटीपी वेरीफाई करें जिसके बाद आपका अकाउंट उस एप्लीकेशन पर बन जाएगा.

ये भी पढ़ें-

1. Winzo मैं Ludo खेल कर पैसे कमाए.

सबसे पहले हम Winzo एप्लीकेशन के बारे में बात करेंगे जो कि आज के समय में बहुत ही ज्यादा Trusted एप्लीकेशन है और इस एप्लीकेशन में आपको Ludo Game के अलावा ऐसे बहुत सारे गेम्स देखने को मिल जाते हैं जिनको खेलने के बाद आपको Real Cash दिया जाता है.

इस एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले इसे अपने मोबाइल फोन में install करना होगा और हम आपको बता दें कि यह एप्लीकेशन आपको PLay Store पर बिल्कुल भी नहीं मिलेगा.

अभी मैं आपको Winzo की मदद से लूडो गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए हैं वह सभी पॉइंट – पॉइंट बताने वाला हूं तो नीचे आप बहुत ही ध्यान से पढ़ें.

Winzo बारे में.

Winzo आज के समय में बहुत ही अच्छा Online gaming Platform है जहां पर आपको 70 से भी ज्यादा Games देखने को मिल जाते हैं और इस एप्लीकेशन की मदद से आप जो भी गेम खेलते हो उसके पैसे आप बहुत ही आसानी से अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो.

इस एप्लीकेशन  की एक अच्छी बात यह है कि यह एक Indian एप्लीकेशन है और काफी trusted एप्लीकेशन है. यह एप्लीकेशन ios and android दोनों के लिए उपलब्ध है आप इन दोनों डिवाइस में आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते हैं.

यह एप्लीकेशन पैसे कमाने के बहुत से तरीके आपको देते हैं और इन तरीकों को आपको जरूर आजमाना चाहिए और इससे आपको पैसे भी कम आना चाहिए तो अभी हम देखेंगे कि इस पर हमें अकाउंट कैसे बनाएंगे उसके बाद देखेंगे कि इसके जरिए कौन कौन से ऐसे तरीके हैं जिससे हम पैसे कमा सकते हैं.

अकाउंट बनाएं.

जैसा कि मैंने आपको बताया कि यह Application आपको प्ले स्टोर play store पर नहीं मिलेगा हालांकि यह एप्लीकेशन पहले प्ले स्टोर पर मौजूद था लेकिन कुछ गड़बड़ी के कारण इसे प्ले स्टोर से हटा दिया गया. अब हमें अकाउंट बनाने के लिए इसे सबसे पहले डाउनलोड करना होगा .

नीचे दिए गए लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले. हमारे लिंक से अगर आप डाउनलोड करते हो तो यह आपको ₹550 का bonush cash देता है.

एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद इसे अपने मोबाइल फोन में install करें और फिर उसके बाद मोबाइल नंबर डालें और OTP Verify करें जिसके बाद आपका अकाउंट इस एप्लीकेशन में बन जाएगा.

अब आपको Homescreen में आ जाना है होम स्क्रीन में आ जाने के बाद आपको बहुत सारे गेम्स देखने को मिलेंगे और उन्हीं में से आपको दो तरीके के Ludo game देखने को मिलेंगे आप उन दोनों में से किसी को भी प्ले करके खेल सकते हो.

एप्लीकेशन आपको पैसे कमाने के दो जबरदस्त तरीके देते हैं पहला है  लूडो खेल कर पैसे कमाने का और दूसरा है Refer and Earn कर के.

तो वह मैं आपको इस एप्लीकेशन से कितने पैसे कमाए जा सकते हैं वह मैंने कितने पैसे अभी तक कमा लिए हैं इनका भी प्रूफ आपको इसी पोस्ट में अभी नीचे देने वाला हूं.

Play games and earn money.

इस एप्लीकेशन को अभी के समय में वह सभी बंदे जानते हैं जो कि ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमा रहे हैं और यह एप्लीकेशन आपको 70 से भी ज्यादा गेम्स देते हैं और 70गेम्स में से आप किसी भी गेम को प्ले करके खेल करके आप पैसे जीत सकते हो.

अभी हाल फिलहाल में ही इस एप्लीकेशन को अपडेट किया गया है और इस एप्लीकेशन में 70 से भी ज्यादा गेम्स को जोड़ा गया हैं तो आप सोच सकते हैं कि Gaming app कितना अच्छा है और तो और अगर आप लोगों से पैसे कमाना चाहते हैं लेकिन Ludo खेल कर पैसा कमाना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन को आपको डाउनलोड करना जरूर चाहिए.

Refar and Earn.

इस एप्लीकेशन का हमको सबसे जबरदस्त और सबसे अच्छा पैसे कमाने का तरीका Refar and Earn लगा क्योंकि आज तक मैंने इस एप्लीकेशन को रेफर कर के ₹8000 लगभग में कमा लिए हैं आपको विश्वास नहीं होगा मैं आपको नीचे स्क्रीनशॉट भी दे रहा हूं आप नीचे स्क्रीनशॉट में भी देख सकते हैं.

यह एप्लीकेशन अभी के समय में एक रेफर करने पर ₹100 भी देती है और कभी-कभी ₹42 कभी-कभी ₹32 भी देती है. तो यह कमीशन समय-समय पर अपडेट करती रहती है और मैंने रेफर करके इस एप्लीकेशन से लगभग में 8000  तक कमाया है आप नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं.Ludo se paise kaise kamaye

Refar and Earn का मतलब आप लोग तो जानते ही होंगे इस एप्लीकेशन पर जब आप अकाउंट बनाएंगे तो आपको एक Refar and Earn का ऑप्शन भी दिखाई देगा उस पर क्लिक करने के बाद आपको रेफर करने के लिए बोला जाएगा. 

जैसे ही आप उस पर click करोगे वहां पर आपको WhatsApp पर Facebook पर शेयर करने का ऑप्शन आ जाएगा और जब कोई आपके लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करेगा तब आपको उसके कमीशन दिया जाए और उन Commotion को आप अपने Paytm, Bank account और UPI जैसे Wallet में ट्रांसफर कर सकते हैं.

तो ज्यादा सोचिए मत अगर आप ludo se पैसा कमाना चाहते हैं तो नीचे लिंक है इस एप्लीकेशन को अभी डाउनलोड करिए क्योंकि यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसलिए हमारे linkसे अभी डाउनलोड करें और लूडो खेल कर पैसे कमाना शुरू करें.

ये भी पढ़ें-

2. Paytm First Game पर लूडो खेल कर पैसे कमाए.

दोस्तों Paytm First Game, पेटीएम का ही प्रोडक्ट है यानी कि या एप्लीकेशन पेटीएम एप्लीकेशन का ही एक छोटा सा हिस्सा है और इस एप्लीकेशन पर आपको Winzo एप्लिकेशन की तरह बहुत सारे गेम्स देखने को मिल जाएंगे.

और इसके साथ-साथ अगर आप लोगों से पैसे कमाना चाहते हैं वह तो इसमें आपको Ludo Game भी देखने को मिल जाते हैं और  जिसे खेल कर आप आसानी से जीतकर पैसे कमा सकते हो.

ऐसे Application पर लूडो खेल कर पैसे कमाने के लिए आपके सामने विरोधी का होना जरूरी है और जब आप पहली बार इस एप्लीकेशन से लूडो खेल कर पैसे कमाना चाहते हो इसके लिए आपको Entry Fee देनी होगी.

किसी भी एप्लीकेशन मैं लूडो गेम से पैसे कमाने के लिए या Other game se कमाने गेम से पैसे कमाने के लिए एंट्री फीस देनी होती है यह एंट्री फीस आपसे भी लिया जाएगा और सामने वाला जो आदमी है उससे भी लिया जाएगा.

और जो बंदा जीतेगा उसे सारा पैसा दे दिया जाता है तो मैं यही कहूंगा कि आप जिस भी एप्लीकेशन से लूडो गेम खेल कर पैसे कमाना चाहते हो तो उसमें एंट्री फीस आप बिल्कुल ही कम ही रखें क्योंकि हम आपको बता दें.

ऐसे गेम में जितना थोड़ा मुश्किल होता है तो अगर आप बहुत ही तेज हैं लूडो खेलने में तो ही आप एंट्री फी ज्यादा लगाएं. आप जितनी ज्यादा एंट्री फीस दोगे आप की कमाई भी उतनी ज्यादा होगी.

इस एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने के लिए आपको सिर्फ मोबाइल नंबर डालनी है और ओटीपी को वेरीफाई करनी है जिसके बाद आपका अकाउंट इस एप्लीकेशन पर बन जाएगा.

खास बात यह है कि यह एप्लीकेशन पेटीएम एप्लीकेशन का प्रोडक्ट है तो यह काफी ही ट्रस्टेड एप्लीकेशन है और ऐसे एप्लीकेशन पर कोई भी आदमी आसानी से आंख मूंद कर भरोसा कर सकता है क्योंकि यह एप्लीकेशन भरोसे लायक है.

ये भी पढ़ें-

3. MPL पर लूडो गेम खेल कर पैसे कमाए.

जैसा कि मैंने अभी ऊपर आपको बताया था कि इंटरनेट पर आपको ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे जो कि लूडो गेम खेलने के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे हैं यानी कि वह आपके पैसे चुरा रहे हैं तो इसलिए हम आपको ऐसे एप्लीकेशन बता रहे हैं जो कि काफी trusted है और सालों से इंटरनेट पर चली आ रही है.

Mpl एप्लीकेशन का नाम तो आपने जरूर सुना होगा और इस एप्लीकेशन का advertisement तो आपने टीवी पर जरूर ही देखा होगा.  इस एप्लीकेशन को parmod विराट कोहली करते हैं और उनके साथ ही application या फिर उनके मुंह से इस एप्लीकेशन का नाम आपने जरूर सुना होगा.

MPL application online gaming application है और इस एप्लीकेशन पर आपको 50 से भी ज्यादा गेम खेलने को मिल जाते हैं और इनमें से कुछ टीम बनाने वाले गेम भी मिल जाएंगे जैसा कि dream11 पर देखने को मिलता है.

यह एप्लीकेशन आपको play store पर नहीं मिलेगा अब हो सकता है कि कोई समस्या आई होगी जिसके कारण इसे प्ले स्टोर से हटा दिया गया है आप हमारे नीचे दिए गए लिंक से भी इस एप्लीकेशन को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हो.

इस पर अकाउंट बनाने के लिए आपको बस मोबाइल नंबर का जरूरत पड़ेगा बस आप मोबाइल नंबर डालोगे आपका अकाउंट बंद कर तैयार हो जाएगा.

अकाउंट बनने के बाद इसके होम स्क्रीन पर आ जाना है और Ludo game को खोज कर उसे ओपन करना है और लूडो से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले अपने एमपीएल वाले में कुछ पैसे अपने वाले थे ऐड कर ले.

क्योंकि यहां पर आपको कोई भी गेम में एंट्री लेने के लिए फीस देनी होती है तो फिस की रकम ज्यादा नहीं होती है बस दो या तीन रुपए होती है और इतने फीस देकर आप उस गया में जुड़ सकते हो और उस गेम में जीत कर आपने जितनी फीस भी है उसके डबल कमा सकते हो.

अकाउंट बनाएं.

Mpl से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले हमें इसमें अकाउंट बनाना होगा और अकाउंट हम तभी बना पाएंगे जब यह एप्लीकेशन हमारे डिवाइस में install होगा तो पहले हम देखते हैं कि mpl को कैसे डाउनलोड करना है उसके बाद देखेंगे कि एमपीएल पर अकाउंट कैसे बनाते हैं.

  1. सबसे पहले हमारे नीचे दिए गए लिंक से एमपीएल को डाउनलोड करें.
  2. मोबाइल में इंस्टॉल होने के बाद इसे ओपन कर ले.
  3. जैसे ही आप ओपन करिएगा तो आपको पहले मोबाइल नंबर डालने को बोलेगा तो मोबाइल नंबर डालें.
  4. आपने जो मोबाइल नंबर डाला है उस पर एक वेरिफिकेशन कोड आएगा उस कोड को डालकर वेरीफाई कर ले.
  5. इतना करने के बाद आपका अकाउंट MPLपर अकाउंट बन जाएगा.
  6. आपसे रेफरल कोड पूछा जाएगा अगर आपके पास रेफरल कोड मौजूद है तो दर्ज करें अन्यथा skip कर दें. 

ऊपर बताए गए steps को आप follow करके आसानी से अपने मोबाइल फोन में एमपीएल एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते हो और उसके बाद  चाहिए. उसमें लूडो गेम को प्ले करके आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो.

जब आप इस एप्लीकेशन में रजिस्टर कर लेते हो अकाउंट सब बना लेते हो तो उसके बाद आपको इस क्या होम स्क्रीन में आ जाना है और वहां पर आपको बहुत सारे गेम्स देखने को मिलेंगे और नीचे में आपको लूडो गेम का एक ऑप्शन दिखाई देगा और photo भी बना दिखाई देगा. 

लूडो वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जिसके बाद आपसे एंट्री फीस, अगर आप लूडो गेम खेल कर पैसे कमाना चाहते हैंतो इसके लिए आपको एंट्री फीस देनी होगी और जब आप एंट्री फीस देकर गेम में ज्वाइन होते हो और उसमें जीत जाते हो तो उस पैसे के डबल पैसे आपको दिए जाते हैं.

 यह एंट्री फीस 2 या ₹3 या फिर ₹10 तक का हो सकता है आप इतने रुपए देकर गेम में शामिल हो सकते हो और जीत कर आप डबल पैसे कमा सकते हो.

4. Winmts पर लूडो गेम खेल कर पैसे कमाए.

अभी मैंने ऊपर आपको दिन ऐसे तरीके बताए हैं जहां पर आप लूडो खेल कर आसानी से पैसे कमा सकते हो.  बाकी एप्लीकेशन की तरह Winmts एप्लीकेशन है यहां पर आपको बहुत सारे गेम्स मिल जाते हैं और उसके साथ साथ आपको लूडो गेम खेलने का भी ऑप्शन मिल जाता है.

विंजो और एमपीएल एप्लिकेशन के जैसा ही इस एप्लीकेशन का लिंक आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा बल्कि इसके ऑफिशियल वेबसाइट या फिर हमारे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर पाओगे. इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपसे कोई चार्ज नहीं लिया जाता है यह बिल्कुल फ्री अपने यूजर को डाउनलोड करने का परमिशन देता है. 

अकाउंट बनाएं.

जैसा कि हम लूडो खेल कर पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए एक अच्छा सा प्लेटफार्म भी होना चाहिए जहां पर हम लूडो बहुत ही शानदार तरीके से खेल सके तो Winmts आपके लिए काफी अच्छा एप्लीकेशन है और यहां पर आपको जरूर लूडो खेलना चाहिए.

तो अभी हम देखते हैं कि इस एप्लीकेशन को कैसे डाउनलोड करना है और फिर इसमें अकाउंट बनाते समय क्या क्या डिटेल भरनी होती है इन सब चीजों को जानने के बाद हम जानेंगे कि इस एप्लीकेशन पर लूडो खेल कर पैसे कैसे कमा सकते हैं.

  1. सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर ले.
  2. फिर इसे अपने मोबाइल डिवाइस में इंस्टॉल करें.
  3. इंस्टॉल होने के बाद इस एप्लीकेशन को ओपन करें और साइन अप वाले बटन पर क्लिक करें.
  4. अगला पेज ओपन होगा जहां पर आपसे आपका नाम ईमेल आईडी मोबाइल नंबर और रेफरल कोड पूछा जाएगा.
  5. यह सभी इंफॉर्मेशन वहां पर भरे. अगर आपके पास referral code नहीं है तो इसे खाली छोड़ दें और next पर क्लिक करें.
  6. अब आपका अकाउंट इस एप्लीकेशन पर बंद कर तैयार हो गया है अब आप किसी भी गेम को प्ले करके खेल सकते हैं.

तो हमारे ऊपर बताए गए तरीकों से आप अपने मोबाइल डिवाइस में एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो और अकाउंट बना सकते हो तो आप जल्दी देखते हैं कि वह कौन-कौन से तरीके हैं जिनसे हम और भी ज्यादा पैसे कमा सकते है.

बोनस कमाए.

Winmts अपने नए यूजर्स को ज्वाइन होने पर ₹50 देते हैं.  इस पैसे को पाने के लिए आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल डिवाइस में इंस्टॉल करना होगा फिर कुछ बेसिक अपनी इंफॉर्मेशन यहां डालनी होगी जैसे कि अपना नाम मोबाइल नंबर ईमेल आईडी,, बस तीन चीजें डालने के बाद आपको ₹50 का बोनस दिया जाता है और इस पैसे से आप कोई भी गेम खेल सकते हैं यानी कि किसी भी गेम में जुड़ने के लिए जो एंट्री फीस लगती है आप इस बोनस से मिले हुए पैसे से कटा सकते हो.

Refer and Earn.

मैंने लगभग सभी गेमिंग एप्लीकेशन में देखा है कि रेफर एंड अर्न करने का तरीका उपलब्ध होता है ठीक उसी प्रकार इस एप्लीकेशन में भी आपको प्रिंस हॉलैंड एंड करने का ऑप्शन मिल जाता है.  यह एप्लीकेशन आपको एक रेफर करने के ₹10 तक देते हैं. 

यह एप्लीकेशन रेफर करने के लिए आपको एक यूनिट लिंक देता है और उस लिंक के जरिए अगर आप अपने दोस्तों को ज्वाइन करवाते हो यानी कि उसे अपने मोबाइल डिवाइस में अपने लिंक के जरिए इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करवा कर अकाउंट बनवाते हो तो आपको उसके बदले में ₹10 देते हैं.

बहुत सारा रेफर करने के लिए आप इस लिंक को अपने फेसबुक पेज या फिर फेसबुक अकाउंट टि्वटर अकाउंट या फिर व्हाट्सएप पर मौजूद दोस्तों या संबंधियों के साथ शेयर कर सकते हो और जब वह लोग आपके लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे अकाउंट बनाएंगे और किसी एक गेम को प्ले करेंगे तब आपको ₹10 दिए जाएंगे.

टूर्नामेंट से जुड़े.

दोस्तों जैसा कि यह एक गेमिंग एप्लीकेशन है तो इसलिए यहां पर आपको बहुत सारे गेम देखने को मिल जाते हैं और इसके साथ-साथ आपको कई सारे टूर्नामेंट भी देखने को मिल जाते हैं और उन टूर्नामेंट से आप जुड़ कर और पार्टिसिपेट कर काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो.

आपको पैसे तभी मिलेंगे जब आप उस टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट किए हो और उसमें आगे जाकर आप जीत जाते हो तब आपको उसके पैसे मिलते हैं तो यह बहुत ही अच्छी बात है कि ऐसे एप्लीकेशन में आपको बहुत सारे पैसे कमाने के तरीके भी देखने को मिल रहे हैं.

इन पैसे को आप अपने पेटीएम, गूगल pe, बैंक अकाउंट यूपीआई आईडी जैसे चीजों में आसानी से ट्रांजैक्शन ले सकते हो. यह एप्लीकेशन काफी विश्वास नहीं है एप्लीकेशन है और यह एप्लीकेशन आपके साथ कोई धोखेबाजी या फिर धोखाधड़ी नहीं करेगा. तो अगर आप ludo खेल कर पैसे कमाना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन को अभी के अभी अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करें.

Video.

 

ये भी पढ़ें-

FAQ. Ludo se paise kaise kamaye.

तो दोस्तों लूडो से पैसे कैसे कमाए से जुड़े पोस्ट में हम अभी नीचे कुछ आपके सवाल जवाब करेंगे यानी कि आपके कुछ सवाल होंगे उनके मैं जवाब नीचे दे रहा हूं तो कृपया उसे भी पढ़ें और अधिक से अधिक जानकारी लेने की कोशिश करें. चलिए देखते हैं How to earn money form ludo game.

Q. कौन सा लूडो गेम खेलने पर पैसा मिलता है?

अगर आपने हमारा यह आर्टिकल Ludo se paise kaise kamaye पूरा पढ़ा है तो आपको मालूम चल गया होगा कि इस पोस्ट में मैंने चार ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताया है जहां पर आप लूडो को खेलकर काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो. आप विंजो, एमपीएल और पेटीएम फर्स्ट गेम जैसे एप्लीकेशन पर लूडो गेम को बड़ी आसानी से खेल सकते हो और उस में जीते हुए पैसे को आप आसानी से अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो.

Q. लूडो खेल किस तरह से पैसे कैसे कमाते हैं?

ऑनलाइन लूडो से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक का इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होता है जहां पर लूडो खेलने पर आपको पैसे दिए जाते हैं फिर उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद उसमें लूडो गेम को प्ले करना होता है.

अब आप होंगे और आपके साथ एक विरोधी टीम होगी उसके साथ आपको लूडो खेलना होता है लेकिन लूडो खेलने से पहले उस में जुड़ने के लिए आपको एंट्री फीस देनी होगी और जो आपके विरोधी होंगे वह भी एंट्री फीस देंगे अब जो लूडो खेल कर जो जीत जाएगा उस आदमी को पूरे पैसे दे दिए जाते हैं तो इस तरीके से लूडो खेल कर पैसे कमाए जाते हैं.

Q. बिना पैसे लगाए लोगों से पैसे कैसे कमाए?

इस पोस्ट में मैंने चार अप्लीकेशन के बारे में बताया है जहां से आप लूडो खेल कर काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो और इनमें से कुछ ऐसे एप्लीकेशन है जहां पर आप को बिल्कुल पैसे नहीं देने होते हैं यानी कि आपको जो बोनस में कुछ रुपए मिले हैं उन रुपए को आप लगाकर गेम को प्ले कर सकते हैं और जीतने के बाद आपको वह एप्लीकेशन लूडो खेलने के बदले पैसे देते हैं.आप विंजो, एमपीएल, पेटीएम फर्स्ट गेम जैसे एप्लीकेशन में बिना पैसे लगाए  लूडो से पैसे कमा सकते हैं.

Q. लूडो खेल कर कितना कमा सकते हैं? 

लूडो खेल कर पैसे कमाने का कोई लिमिट नहीं है आप जितना ज्यादा लूडो गेम खेलोगे आपको इतना ज्यादा पैसा मिलेगा. लोग लूडो खेल कर एक दिन में हजारों रुपए से ज्यादा कमाते हैं और अगर आप रोज के हजार रुपए लूडो खेल कर कमाते हो तो आप महीने के ₹30000 तक सिर्फ और सिर्फ लूडो खेल कर कमा सकते हो.

Q. लूडो गेम से पैसे कैसे निकाले?

आज के समय में बहुत से एप्लीकेशन आपको मिल जाएंगे जो आपको लूडो खेलने का मौका देता है.  और वह एप्लीकेशन पर जब आप कोई भी मैच जीते हो तो वह आपको पैसे देते हैं तो वह पैसे उस एप्लीकेशन के वॉलेट में ऐड होते हैं और उस पैसे को निकालने के बहुत सारे आपको ऑप्शन दिए जाते हैं उस पैसे को आप अपने पेटीएम. फोन pe, गूगल pe, यूपीआई आईडी जैसे या फिर बैंक अकाउंट में आसानी से पैसे को निकाल सकते हो.

निष्कर्ष :-

तो हम उम्मीद करते हैं कि हमारा यह पोस्ट ,, Ludo se paise kaise kamaye,, काफी जानकारी भरा पोस्ट रहा होगा और आपने इस पोस्ट बहुत कुछ लिखा होगा. हमें लगता है कि अभी तक आपने अपने मोबाइल फोन में मेरे द्वारा बताए गए एप्लीकेशन को डाउनलोड कर भी लिया होगा और उस पर लूडो खेलना शुरू भी कर दिया होगा. अगर हमारी साइट के जरिए आपको सही-सही जानकारी मिली है तो इस पोस्ट को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करें ताकि आपके दोस्त लोग भी जान पाएंगे कि वह अपने मोबाइल फोन में लूडो गेम को खेल कर पैसे कैसे कमा सकते हैं. 

जाते जाते इस पोस्ट को फेसबुक व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें ताकि आपके सगे संबंधी भी जान पाए ,,  लूडो से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं. और अगर आपके मन में कोई सवाल है तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं उसका जवाब मैं जरूर से जरूर दूंगा.

Categories: Make money

Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply