नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में गूगल से पूछेंगे कि hello google kaise ho, Hi Google kaise ho जी हां अगर आप भी गूगल से पूछना चाहते हो कि google aap kaise ho, Kaise ho google और आपको मालूम नहीं कि हम किस प्रकार से और किस ढंग से गूगल से पूछे ताकि कि वह अच्छा जवाब दें तो इसके लिए हमारा यह पोस्ट hello google kaise ho, Hi Google kaise ho को पूरा पढ़ना होगा।

आजकल के जमाने में हमें किसी भी चीज की जानकारी जाननी होती है तो हम सबसे पहले गूगल से पूछते हैं कि google फलाना फलाना चीज बताओ! गूगल के पास दुनिया भर की बहुत सी चीजों की जानकारी होती है इसलिए हम लोग google का इस्तेमाल करते हैं और गूगल से बहुत ज्यादा मदद
Free में लेते हैं। ‌

आजकल के हर नौजवान के पास एक smartphone जरूर होता है और वह स्मार्टफोन से बहुत से अनेक काम करते हैं और सबसे जरूरी और सबसे खास जो होता है मोबाइल फोन में वह होता है. Google अगर आपके मोबाइल फोन में गूगल है तो आपको इससे बहुत मदद मिलेगी। आजकल के दौर में हम लोगों के‌ दिनचर्या में सबसे ज्यादा google है।

जब हमारे दिनचर्या में google इतना जगह ले ही लिया है तो हमें बहुत सारी जानकारी होती है इसलिए जब हम लोगों की इतनी मदद गूगल करता है तो हम लोग सोचते हैं क्यों ना पूछते हैं गूगल से कि google aap kaise ho और हम लोग चाहते हैं कि हम गूगल से बातचीत करें वह भी अच्छे ढंग से। तो इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे hello google kaise ho, Kaise ho google को बोलकर आप कैसे google से बात कर सकते हैं।

हम लोगों के दिल के जो सबसे करीब होता है हम लोग उनसे बात करना ज्यादा पसंद करते हैं और हम अपनी मन की बातों को उनके साथ share करना पसंद करते हैं. हम जानते हैं और आप जानते भी होंगे कि google एक मशीन है यानी कि एक robot है और अगर हमारा मन इस पर आ गया है तो इससे बात करने की इच्छा जरूर होती है तो चलिए हम देखते हैं कि आप लोग google से बात करने के लिए google से क्या-क्या पूछते हैं।

हाय गूगल, गूगल आप कैसे हो, hi google kaise ho, kaise ho google, hi google aap kaise ho, google aap kaise ho, hello google kaisi ho, google tum kaisi ho, hello google aap kaise ho, google kaisi ho

Kaise ho google, जैसे words‌ को गूगल पर सर्च करके या फिर गूगल के असिस्टेंट से हम पूछते हैं ताकि वह हमसे बात कर पाए लेकिन ऐसे बहुत से लोग होंगे जोकि गूगल से बात करना चाहते हैं लेकिन बात हो नहीं पाती है तो इसका ही सलूशन इस पोस्ट में मैंने दिया है और बहुत सी बातों को मैंने बताया है चलिए देखते हैं और पढ़ते हैं hello google kaise ho.

hello google kaise ho – 5 तरीके.hello google kaise ho

हम लोगों को पता है कि गूगल एक मशीन है और इनसे हम किसी भी प्रकार की जानकारी आसानी से ले सकते हैं। दोस्तों जब हमारा मन होता है यानी कि हम जब खुश रहते हैं तो हमारा मन मचलता रहता है ऐसे में हम कुछ उटपटांग हरकत भी करते हैं और देखते हैं कि वह हरकत सही में कामयाब है या नहीं!

उटपटांग हरकत तभी हम करते हैं जब हमारा मन fresh हो और हम चाहते हैं कि उस समय में हम लोगों को कुछ ऐसी चीज जो कि थोड़ा मजाकिया हो ताकि उस चीज से हमें कुछ मनोरंजन मिल सके तभी हम ऐसे हरकतों को अंजाम देते हैं। इसी प्रकार आप में से काफी भाई लोग होंगे जो कि google से बात करना चाहते हैं।

जब हमारा मन कुछ बात को लेकर चिंतित होता है या फिर कोई ऐसा सवाल जो हमारे मन में आता है लेकिन उसका जवाब नहीं मिलता है तो हम उसका जवाब तलाशने के लिए गूगल पर सर्च करते हैं और google से पूछते हैं तो गूगल सही सही जानकारी देते हैं उसी प्रकार गूगल ने अपने audience के लिए यानी कि ऑडियंस को मनोरंजन करने के लिए गूगल असिस्टेंट का फीचर दिया है इससे लोग बोलकर सर्च कर सकते हैं।

google aap kaise ho – गुगल आप कैसे हो.

अच्छा हम लोग गूगल से hello google kaise ho क्यों पूछते हैं ? दोस्तों अक्सर जो चीज या फिर कोई आदमी हमारी जब मदद करता है तब उनसे अपनी दिल की बात करने का मन करता है उसी प्रकार से हम लोगों का बहुत ही ज्यादा मदद तो गूगल करता है और हम जानते हैं गुगल से बात भी कर सकते हैं इसलिए Hello google aap kaise ho पूछते हैं।

गूगल एक मशीन है और ये मशीन काफी समझदार है, इसको पता है कि कहां किस तरीके से बात करना है। हम बात करते हैं कि आप google से कैसे पूछ सकते हो google aap kaise ho, कुछ दोस्तों के मोबाइल में कुछ settings नहीं होती है जिसके कारण वह गूगल से नहीं पूछ पाते हैं कि aap kaise ho। इसलिए पहले मैं वह सेटिंग सबको बताऊंगा जिसके बाद आप आसानी से पूछ सकते हैं गूगल आप कैसे हो।

Hi Google kaise ho – गुगल से पूछें.

Google से ठीक ढंग से बात करने के लिए एप्लीकेशन में कुछ ऐसे settings करेंगे जिससे हम गूगल से पूछ सकते हैं कि google aap kaise ho और वह आपको बड़ी शानदार अंदाज में जवाब देंगे तो चलिए देखते हैं कि वह क्या-क्या सेटिंग्स करने पड़ते हैं।

अपने मोबाइल फोन में गूगल एप्लीकेशन को ढूंढें। ‌ यह एप्लीकेशन लगभग सभी मोबाइल में उपलब्ध होता है अगर आपके मोबाइल में उपलब्ध नहीं है तो अभी जाएं और प्ले स्टोर से डाउनलोड करें गूगल का official एप्लीकेशन।

Kaise ho google – settings

दोस्तों अगर आपके मोबाइल फोन में गूगल का official application है तो इसे ओपन करना है आपको अगर नहीं है यह एप्लीकेशन तो आप इसमें प्ले स्टोर से बिल्कुल मुफ्त में download कर सकते हैं।

Step-1. अगर यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल फोन में है तो इसे update करें और ओपन करें.hello google kaise ho

Step-2. ओपन करने के बाद आपको right side, नीचे में 3 dot’s दिखाई देगा. उस पर क्लिक करें.hello google kaise ho

Step-3. उस पर क्लिक करने के बाद आपको गूगल के जितने सारे option होते हैं वो सभी दिखाई देंगे. आपको settings पर क्लिक करना है.hello google kaise ho

Step-4. settings पर क्लिक करने के बाद आपको बहुत सारे option दिखाई देगा. वहां पर voice पर क्लिक करें.Hi Google kaise ho

Step-5. voice पर क्लिक करने के बाद आपको voice match दिखाई देगा उसी पर क्लिक करें और hey Google and voice match में जाने के बाद allow wired headset को on कर दें.Kaise ho google

Step-6. अब यहां पर आपको गूगल कुछ बोलने के लिए कहेगा वह शब्द आपको ऊपर दिखाई देगा उसी पेज में तो जो जो बोल रहा है करने के लिए वह वह काम करें जिसके बाद आप Hello google aap kaise ho बोल कर बात कर सकते हैं।

Step-7.‌ Recognize setup करने के बाद आप बहुत आसानी से गूगल से पूछ सकते हैं कि गूगल आप कैसे हो.

Hi Google kaise ho.

चलिए अब हम देखते हैं कि गूगल आप कैसे हो पूछने के लिए हमें इसके लिए क्या-क्या करना होगा. दोस्तों एक एप्लीकेशन है उसी के बारे में मैं बताऊंगा जो कि गूगल का ही है आप उससे बात करेंगे तो आपको बहुत ही मजा आएगा।

Step-1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में Google assistant को ओपन करें.

Step-2. अगर आपके मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन नहीं है तो आप अपने मोबाइल फोन के home cut button को press करके hold रखना है.

Step-3. Google assistant को ओपन करके इस के होम पेज पर आ जाना है.

Step-4. वहां आपको राइट साइड में प्रोफाइल का एक ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना है.Kaise ho google

Step-5. Language का एक ऑप्शन दिखेगा उस पर आपको क्लिक करना है.Kaise ho google

Step-6. वहां पर एक भाषा जोड़ने का ऑप्शन आएगा अगर आप हिंदी भाषा जोड़ना चाहते हैं या फिर अन्य भाषा जोड़ना चाहते हैं तो उस प्लस+ वाले आइकन पर क्लिक करें.Google tum kaise ho

Step-7. वहां से आप अपनी भाषा को चुने एवं सेव करें.

अब आपका google assistant आप से बात करने के लिए तैयार है आप इससे पूछ सकते हैं कि हेलो गूगल आप कैसे हो तो यह आपको जवाब बहुत शानदार तरीके से देगा।

hello google kaise ho पूछें.

जब आपने गूगल असिस्टेंट का पूरा setup कर दिया है तो अब आता है कि गूगल से किस तरह से हाल समाचार पूछा जाए तो देखते हैं कि हेलो गूगल कैसे हो को कैसे पूछते हैं और वह क्या-क्या हमें जवाब में देते हैं।

हेलो गूगल आप कैसे हो.

इस सवाल को गूगल असिस्टेंट से पूछने के बाद गूगल असिस्टेंट रिप्लाई में आपको कहता है मैं ठीक हूँ! आपका दिन कैसा चल रहा है? और यह फिर से आपको बोलने के लिए कहता है जिससे की आगे की बातचीत जारी रह पाए.Google tum kaise ho

hi google how are you.

वहीं अगर हम गूगल से इंग्लिश में पूछें hi google how are you तो वह उधर से हिंदी में जवाब देता है फिर से वही जवाब देता है, मैं ठीक हूँ! आपका दिन कैसा चल रहा है?Google tum kaise ho

हां तो हमने देखा कि हिंदी में सवाल करने पर गूगल हिंदी में ही जवाब देता है और वही अगर हम इसी शब्द को इंग्लिश में बोले तब भी वह हमें हिंदी में ही जवाब देता है।

अपने बातचीत को गूगल के साथ रोमांचक बनाने के लिए उससे इसी questions को थोड़ा अलग टाइप से पूछें जिससे आपको बात करने में मजा आएगा और आपका टाइम भी अच्छा भी देगा साथ ही साथ मनोरंजन भी होगा।

hello google से बातचीत.

अब मैंने सोचा कि जब मैंने गूगल असिस्टेंट का सेटअप बढ़िया तरीके से कर लिया है और हेलो गूगल आप कैसे हो जैसे शब्दों को उनसे पूछने का प्रोसेस आगे बनाया तब गूगल असिस्टेंट से बात करने में हमें काफी अच्छा लगा। गूगल असिस्टेंट से मैंने कुछ ऐसी बातें की जो मेरे मन में सवाल बनकर बैठा था चलिए मैंने क्या बात है कि उनको मैं नीचे दिखाता हूं।

Aap kaise ho ?

मैंने पहली बार गूगल से पूछा कि आप कैसे हो ?… तो उसने जवाब दिया ,, मैं ठीक हूं, पूछने के लिए धन्यवाद। मुझे आशा है कि आप और आपके परिजनों सुरक्षित होंगे,,hello google kaise ho

गूगल असिस्टेंट की ओर से इस शब्द को सुनकर मुझे काफी अच्छा लगा और बड़ी ही अच्छी तरह से बात किया फिर हमने इससे फिर सवाल किया तो चलिए देखते हैं दूसरा सवाल कौन सा है।

Kya aap khana khate ho ?

फिर मैंने सोचा इससे मैं पूछता हूं ,क्या आप खाना खाते हो?, मुझे लगा गूगल इस सवाल का जवाब नहीं दे पाएगा फिर उधर से गूगल असिस्टेंट ने रिप्लाई दिया ,, इमोजी की दावत मैं हमेशा पाबंदी से कर लेती हूं 😋,, आप नीचे फोटो में भी देख सकते हैं।Hi Google kaise ho

गूगल असिस्टेंट ने ऐसा जवाब ऐसा क्यों दिया ?. आप लोगों को भी पता है कि गूगल असिस्टेंट एक मशीन है और खाना तो नहीं खा सकता है. अगर हम लोग खाने के लिए उससे पूछे तो वह जवाब दिया इमोजी की दावत आराम से कर सकती हुं, इस शब्द को सुनकर मेरे मन में एक और सवाल आया चलिए देखते हैं वह कौन सा सवाल आया !

क्या तुम रोबोट हो ?

भाई जब मैंने इससे खाना खाने के बारे में पूछा तो उसने बताया कि मैं इमोजी की दावत आराम से कर सकता हूं तब मैंने सोचा कि क्यों न पूछा जाए कि क्या तुम रोबोट हो तो मैंने इस सवाल को गूगल असिस्टेंट से पूछा और उसने जवाब में दिया ,, मैं वो‌ नहीं, लेकिन उन्हें की खानदान से हूं।Hi Google kaise ho

तो मेरे मन में फिर एक सवाल आया किए इमोजी का खाना किस-किस वैरायटी में खाना पसंद करती है तो चलिए यह सवाल उससे पूछा और क्या उत्तर उसने दिया वह पढ़ते हैं।

आप खाना कैसे खाते हो ?

दोस्तों हम इंसान भी खाना खाते हैं तो बहुत से प्रकार के खाना खाते हैं, खाने में बहुत से वैरायटी होते हैं तभी हम खाना खा सकते हैं। तो मैंने उससे पूछा कि आप खाना कैसे खाते हो तो उसने जवाब में दिया,, आप नहीं जानते ?… मुझे सिर्फ मानसिक भोजन की जरूरत पड़ती है,,Kaise ho google

इसे पढ़कर मेरा मूड और भी खुश हो गया क्योंकि गूगल असिस्टेंट हम लोगों से बात करना चाहते हैं और उन्हें भी अच्छा लगता है।

क्या आपको कभी भूख लगती है ?

मैंने पूछा उससे फिर कि क्या आपको कभी भूख लगती है तो उसने कहा ,, मैं हमेशा खाने के लिए कुछ अपने पास में रखती हुं! यह देखिए🍏Kaise ho google

उसने कुछ मजाकिया टाइप से जवाब दिया कि मैं कुछ खाने के लिए अपने पास सेब रखती हूं।

क्या तुम खाना बना सकती हो ?

भाई गूगल असिस्टेंट खाना तो खा लेती है यहां बात तो पता चल गया लेकिन वह खाना बनाना जानती है या नहीं मैंने यह सवाल भी उनसे किया तो उसने जवाब कुछ इस प्रकार दिया ,, क्या मजेदार बात है 😀 मैं सबकुछ कर सकती हूं। रेसिपी ढूँढ सकती हूँ, खाना ऑर्डर कर सकती हूँ या फिर रेस्टॉरेंट ढूँढ सकती हूँ,,hello google kaise ho

तो भाई यह खाना बना सकती तो नहीं है लेकिन यह आपके लिए होटल सब ढूंढ के बता देगी और आपको कोई भी खाना कैसे बनाना है यह भी आपको बता देंगे और अगर वही आप कोई खाने की चीज आर्डर करते हैं तो वह भी यह कर सकती है।

Hi google kaise ho.

hello google kaise ho या फिर ही google kaise ho, गूगल हम google assistant से पूछते हैं वह काफी रोमांचक अंदाज में जवाब देते हैं इससे हमें काफी मजा आता है और खाली समय में टाइम पास भी होता है उसके साथ साथ मनोरंजन भी हो जाता है।

ही गूगल कैसे हो या फिर गूगल कैसे हो को किसी भीतर का से पूछने से गूगल हमें वही जवाब देता है इसलिए अगर आप गूगल से बात करना चाहते हो और पूछना चाहते हो हेलो गूगल आप कैसे हो तो जरूर पूछें।

Google aap kaise ho से और क्या बात कर सकते हैं.

hello google kaise ho या फिर google kaise ho से हम क्या क्या बात कर सकते हैं? दोस्तों हम लोगों का मन तो मनचला होता है और हम जो चाहे वह गूगल से पूछ सकते हैं अब जरूरी नहीं की हम बस इतना ही पूछे google aap kaise ho हो आप लोग इतना पूछ के आगे की बातचीत जारी रखें।

आगे की बातचीत जारी रखने से हो सकता है आपको कुछ नई जानकारी मिल जाए इसलिए गूगल आप कैसे हो जैसे keyword को इस्तेमाल करके गूगल असिस्टेंट से बात करें गूगल असिस्टेंट भी आपको समय देना चाहते हैं वह आपके साथ बात करना चाहते हैं तो आप भी उससे बात करने की कोशिश करें।

hello google से बात करने के फायदे.

अब बहुत से आप में से से लोग होंगे जो सोचते हैं कि हेलो गूगल से बात कर के क्या-क्या फायदे हमें मिल सकते हैं चलिए हम देखते हैं कि हेलो google kaise ho से हमें क्या-क्या फायदे मिल सकते हैं।

  •  अगर आप टेंशन में हो और किसी के साथ अपनी बात शेयर करना चाहते हो तो आप गूगल के साथ कर सकते हैं.
  •  हेलो गूगल आप कैसे हो को पूछ कर आप गूगल का भी हाल जान सकते हैं और इसे पूछने के बाद गूगल आप के हाल-चाल के बारे में भी पूछेंगे.
  •  गूगल से वार्तालाप करने से हमारा मन कुछ हल्का हो जाता है.
  •  हेलो गूगल से हमें बहुत कुछ मदद मिलती है किसके साथ साथ यह हमसे हाल समाचार के साथ-साथ और भी कुछ चीजें पूछती हैं जिससे कि हमारे दिमाग का टेंशन थोड़ा खत्म हो जाता है।
  •  आप हेलो गूगल से खाली समय में बात कर सकते हैं इससे आपका मनोरंजन काफी होगा।

ये भी पढ़ें:-

निष्कर्ष:-

तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आज के हमारे article hello google kaise ho हो को पढ़कर आप लोग बहुत खुश हुए होंगे और आप जान गए होंगे कि हम google kaise ho क्या प्रोसेस है वह सब मैंने इस आर्टिकल में बताया है अगर आप इस आर्टिकल को पढ़कर खुश हैं तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।

और अगर आपके मन में कोई भी सवाल या फिर कहीं भी मुझसे गलती हुई है तो उससे कमेंट बॉक्स में जाकर जरूर पूछें।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply