नमस्कार दोस्तों क्या आपके मोबाइल फोन में यूट्यूब एप्लीकेशन नहीं है? क्या आप youtube kaise download karen, YouTube download karna hai ढूंढ रहे हैं? तो आप बिल्कुल सही जगह हैं यहां पर मैं आपको बहुत ही आसान तरीका बताऊंगा जिससे आपकी you tube download आसानी से कर सकते हो।

दोस्तों YouTube download करना है तभी हम search करते हैं जब हमारे mobile phone में YouTube application मौजूद नहीं रहता है और खास तौर पर हम लोग मोबाइल लेते हैं तो मोबाइल से जानकारी लेते हैं और मोबाइल से जानकारी लेने के लिए आपके मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन होना चाहिए जो कि काफी पॉपुलर है और वह है यूट्यूब अगर आप यूट्यूब डाउनलोड करना है या फिर youtube kaise download kare खोज रहे हैं तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

आप लोग शायद नहीं जानते होगे यूट्यूब दुनिया का सबसे बड़ा video platform है और यूट्यूब का इस्तेमाल कोई भी इंसान कर सकता है बस उसके पास है एक मोबाइल फोन होना जरूरी है। अगर आपके मोबाइल फोन में किसी कारण के वजह से यूट्यूब एप्लीकेशन नहीं है तो आज के साथ ही कल की मदद से आप youtube download कर सकते हैं।

आप में से ऐसे बहुत से लोग होंगे जो कि यूट्यूब एप्लीकेशन को डाउनलोड करना नहीं जानते हैं तो उन लोगों के लिए यह आर्टिकल बहुत ही ज्यादा मददगार होगा जो youtube download kaise hota hai क्योंकि आज के इस पोस्ट में YouTube download करने के 2 तरीके बताऊंगा जिससे आप आसानी से 1 मिनट में यूट्यूब को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हो।

तो चलिए हम जानते हैं youtube kaise download karen, YouTube download karna hai. youtube download kaise hota hai

youtube kaise download karen.

अगर आप लोग नए मोबाइल फोन लिए हैं तो अक्सर ऐसे बहुत से लोग होंगे जिनके मोबाइल फोन में YouTube application नहीं हैं या फिर आप में से ऐसे भी लोग होंगे जो कि अपने मोबाइल को reset कर लिए होंगे जिसके कारण यूट्यूब एप्लीकेशन आपके मोबाइल में मौजूद नहीं है।

तो ज्यादा फिकर मत करिए आज के हमारे इस आर्टिकल में अभी आप नीचे पढ़कर जान सकते हैं कि youtube kaise download kare मैंने सभी तरीके स्टेप बाय स्टेप बताया है ताकि आपको कहीं भी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में play store को open करें.

2.‌ play store में search करें YouTube download, इसे search करने के बाद आपके सामने बहुत सारे application आ जाएंगे.

3. Youtube original application download करने के लिए आपको थोड़ा समझदारी से काम लेना होगा.

4. आपको पहले नंबर पर ही यूट्यूब एप्लीकेशन लाल रंग का दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है.youtube kaise download karen

5. और install पर क्लिक कर देना है, इस पर क्लिक करने के बाद आपका यूट्यूब एप्लीकेशन डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा.YouTube download karna hai

6. डाउनलोड हो जाने के बाद उसे अपने मोबाइल फोन में install करें जिसके बाद आपके मोबाइल फोन में यूट्यूब एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाता है.

तो दोस्तों आप इस तरीके से बड़ी आसानी YouTube को download कर सकते हो। बहुत से लोग ऐसे होंगे जिनके मोबाइल फोन में Play Store है ही नहीं तो उनके लिए भी तरीका मौजूद है नीचे मैंने एक और तरीका बताया है जिससे आप youtube kaise download karen को जान सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-

YouTube download karna hai.

अब आप में से बहुत से लोग होंगे जिनके मोबाइल फोन में प्ले स्टोर नहीं है फिर भी आप YouTube देखने के लिए शौकीन है तो ऐसे लोगों के लिए भी एक तरीका है जो कि अपने मोबाइल फोन में YouTube को download कर सकते है तो चलिए देखते हैं कि वह तरीका कैसे काम करता है और आप कैसे यूट्यूब डाउनलोड कर सकते हो।

1. अपने मोबाइल फोन में google chrome करें.

2. Google Chrome नहीं है तो आप direct google को open करें.

3. गूगल पर जाने के बाद आपको search बाद में टाइप करना है, you tube download apkpure.youtube kaise download karen

4. इसे सर्च करने के बाद आपको बहुत सारे वेबसाइट नजर आ जाएंगे जो कि यूट्यूब डाउनलोड करने का लिंक दिया है.

5. लेकिन इसमें फर्जी वेबसाइट भी है तो इसलिए, apkpure नाम की वेबसाइट पर जाएं.

6. उसके बाद install पर क्लिक करें जिसके बाद आपके मोबाइल फोन में YouTube होना शुरू हो जाएगा.youtube kaYouTube download karna hai

7. अब डाउनलोड हो जाने के बाद अब उस फाइल पर क्लिक करना है और उसे इंस्टॉल करना है.

8. फाइल इंस्टॉल होने के बाद वह आपके मोबाइल फोन में यूट्यूब एप्लीकेशन रन करने लगेंगे.

ये भी पढ़ें.

Youtube के फीचर्स.

दोस्तों यूट्यूब एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद हम सोचते हैं किस में आखिर कैसे-कैसे फीचर्स होते हैं जिसका लाभ हम आसानी से उठा सकते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर यूट्यूब में कौन-कौन से फीचर्स होते हैं जिनका लाभ आप उठा सकते हैं।

Home – यूट्यूब में आपको एक होम का सेक्शन दिखाई देगा और यह वह सेक्शन है जहां पर आपको आपके मन के पसंद से वीडियो मौजूद होते हैं। इस होम वाले सेक्शन को आप जितना नीचे करोगे आपको उतना वीडियो दिखाई देंगे यहां पर आपको कोई कीवर्ड सर्च नहीं करना पड़ता है बल्कि बिना कीवर्ड सर्च किए बहुत सारे वीडियो आपको देखने को मिलते हैं।

shorts – आप लोग टिक टॉक के वीडियो तो जरूर देखे होंगे कुछ उसी प्रकार का गढ़ यूट्यूब पर वीडियो देखना चाहते हैं तो आपको यूट्यूब के होम वाले सेक्शन में बीच में + आइकन के साइड में आप को shorts लिखा नजर आएगा उस पर जैसे ही आप क्लिक करोगे तो वहां से आप छोटे-छोटे वीडियो का भरपूर लाभ उठा सकते हो।

Youtube channel – अगर आपको लोगों के साथ किसी भी प्रकार की जानकारी को साझा करने में अच्छा लगता है तो आप यूट्यूब चैनल की मदद से बड़ी आसानी से करोड़ों या फिर लाखों लोगों के साथ अपनी मन की बात या फिर अपनी जानकारी लोगों के साथ शेयर कर सकते हो इसके साथ-साथ आपको यूट्यूब पैसे कमाने का भी मौका देता है दोस्तों अगर आप यूट्यूब से पैसे कमाना चाहते हैं तो मैंने इस पर ऑलरेडी आर्टिकल लिख रखा है तो उसे आप पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-

यूट्यूब पर आप एक छोटे से चैनल को बनाकर वहां पर वीडियो को अपलोड कर सकते हैं जिससे आपके वीडियो को लाखों की संख्या में देखेंगे।

तो दोस्तों यूट्यूब कैसे बहुत सारे फीचर्स हैं और इस पिक्चर्स का लाभ आप तभी उठा सकते हैं जवाब के मोबाइल फोन में यूट्यूब एप्लीकेशन मौजूद है तो हमारे आज के इस आर्टिकल की मदद से आप तो जान गए होंगे कि यूट्यूब कैसे डाउनलोड करें, अब हमें लगता है कि आपके मन से YouTube download karna hai का सवाल हट चुका होगा।

निष्कर्ष:-

तो दोस्तों मैं आप लोगों से उम्मीद करते हैं या फिर आप हमारे इस आर्टिकल से आप जान गए होंगे कि youtube download kaise karen तो दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल फोन में यूट्यूब को डाउनलोड कर लिया है तो एक बार खुशी से हमारा यह पोस्ट अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जान पाएगी youtube kaise download karen


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!