नमस्कार, क्या आप Jio phone का इस्तेमाल करते हैं? और आप Jio phone से पैसे कमाना चाहते हैं. तो हमारा यह पोस्ट Jio phone se paise kaise kamaye पर पूरी जानकारी विस्तार से बताया जाएगा. जहां आपको जियो फोन में पैसे कमाने के तरीके बताएंगे और साथ में उसे कैसे करना है यह भी बताएंगे।

लगता है कि आप Jio phone का इस्तेमाल बहुत दिनों से कर रहे हैं. लेकिन आपने जियो फोन से पैसा कमाया ?… नहीं ना, ऐसा इसलिए कि आप को समय पर इसकी सही जानकारी नहीं मिली। तो आज के इस पोस्ट में जियो फोन में पैसे कमाने का तरीका जो हम बताने वाले हैं उससे आपके मन का सवाल,” Jio phone se paise kaise kamaye खत्म हो जाएगा।

आज क्या हमारे इस आर्टिकल में जिओ फोन से पैसे कमाने के 10 आसान तरीके बताए गए हैं. इस आर्टिकल में हर एक एक पॉइंट को ठीक से बताया गया है. और आप लोग इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद हमें जरूर बताएं आपको कैसा लगा हमारा यह आर्टिकल,” Jio phone se paise kaise kamaye, कमेंट में जरुर बताएं। फिलहाल अभी हम बात करते हैं, jio phone se paise kaise kamaye online ?

Jio phone se paise kaise kamaye.

तो अब हम बात करेंगे वह तरीका जिनसे आप आसानी से जिओ फोन से घर बैठे पैसे कमा सकते हो. मेने total नीचे 10 तरीके बताए हैं उनमें से आपको जो अच्छा लगे आप उस पर काम कीजिएगा. कहीं भी किसी बात को लेकर प्रश्न हो तो सोशल मीडिया पर यह कमेंट करके पूछे।

Jio phone se paise kaise kamaye

Website NAME PAYMENT METHOD
Blogging Bank Account
You tube Bank Transfer
Facebook Bank Transfer
Instagram Paytm, UPI और Bank Transfer
Affiliate marketing Bank Transfer
Online survey PayPal Cash
URL shortener PayPal Cash
Quora PayPal Cash
Paytm Bank Transfer और Paytm Wallet
Swagbucks Answer Bank Account और Gift Cards

1. Blogging.

सबसे पहला तरीका जो है कि आप Jio phone में Blogging कैसे करें. लेकिन सबसे पहले आप जानते हैं Blogging क्या होता है. Blogging में एक website बनाना होता है फिर उसे अच्छे से डिजाइन करना होता है उसके बाद उस पर आर्टिकल डाला जाता है. कुछ दिन बाद जब उस पर लोग आने लगते हैं तब उस पर ad network का approval लेकर उससे पैसे कमाया जाता है।

तो चलिए Jio phone se paise kaise kamaye से पहले बात करते हैं Jio phone me website kaise banaye?

Jio phone me website kaise banaye?

  • सबसे पहले जियो फोन में गूगल ओपन करें. उसके बाद सर्च करें Blogger, इसे सर्च करने के बाद इस पर क्लिक करें।
  • इसमें आपको create new blog पर क्लिक करना है
  • अब आप से title पूछा जाएगा आप जो भी रखना चाहते हैं उसे डाल दें.
  • उसके नीचे वेबसाइट का address डालने को बोलेगा जो आपने title मैं दिया है उसी को डाले बिना space के.
  • आपने जो टाइटल दिया है उस नाम से नहीं बन रहा है तो आप दूसरा title इस्तेमाल में ला सकते हैं। अब next करें और theme चुने. आपका ब्लॉग बन चुका है आप इस पर काम कर सकते हैं।

मैंने जो पर बताया है क्या Jio phone me website se paise kma sakte hai?… इसका जवाब है नहीं. क्योंकि कोई भी वेबसाइट क्यों ना हो उस पर पोस्ट डाला जाता है जो कि 1000-2000 word के होते हैं. इसे आप जियो फोन में नहीं लिख सकते हैं. वेबसाइट क्या और भी काम होते हैं जिसे आप जियो फोन से नहीं कर सकते हैं इसलिए आप दूसरा तरीका आजमाएं। अभी यह बात आप पर निर्भर करता है कि आप Jio phone में Blogging करना चाहते हैं या नहीं।

2. You tube.

Jio phone में You tube से पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है इसे जिओ फोन users पैसे कमाने के लिए काफी इस्तेमाल करते हैं। आप जियो फोन में यूट्यूब तो देखते ही होंगे तो चलिए अब हम जानते हैं jio phone me YouTube channel kaise banaye?

jio phone me YouTube channel kaise banaye?

  • अपने जियो फोन में यूट्यूब खोलें।
  • यूट्यूब के होम पेज में एक छोटा सा आइकॉन अकाउंट का दिखाएगा उस पर क्लिक करना है।
  • वहां आप अपनी ईमेल आईडी से अकाउंट बनाएं।
  • अकाउंट बन जाने के बाद यूट्यूब चैनल के लिए एक अच्छा सा नाम चुन लें जिस पर आप काम करने वाले हैं। और युटुब चैनल बना लेना है
  • आपको गूगल में जाना है वहां सर्च करना है YouTube studio, इस पर क्लिक करने के बाद आपका यूट्यूब चैनल दिखेगा।
  • आपको वीडियो अपलोड करना है तो होम पेज में एक छोटा सा डाउनलोड बटन होगा उस पर आपको क्लिक करना है। और अपलोड पर क्लिक कर दें।
  • उसके बाद वीडियो प्रोसेस होगा तब तक आप एक अच्छा सा टाइटल और डिस्क्रिप्शन सब भाग गए उसके बाद पब्लिश कर दें।

आजकल यूट्यूब में अपडेट आया है जहां आप छोटा सा वीडियो, जिसे YouTube shorts कहते हैं अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं।

जियो फोन में यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपके चेनल पर 1000 subscriber होना चाहिए और 4000 Hours watchtime पूरा होना चाहिए तभी आप यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं। इन दोनों शर्तों को पूरा करना थोड़ा मुश्किल है जियो फोन से लेकिन आप मेहनत करेंगे तो जरूर पूरा हो जाएगा।

और एक बात आप जब भी जिओ फ़ोन से वीडियो अपलोड करें तो छोटा-छोटा वीडियो अपलोड करें. क्योंकि अगर आप बड़ा वीडियो बनाते हैं और इसे एडिट करना चाहते हैं तो आप जियो फोन से नहीं कर सकते हैं आपका मोबाइल फोन हैंग होने लगता है। इसलिए कोशिश करें छोटा वीडियो बनाने की.

ये भी पढ़ें:-

3. Facebook

जियो फोन में फेसबुक से पैसे कैसे कमाए? जियो फोन में फेसबुक से पैसे कमाना आसान है. अगर आप Facebook चलाते हैं तो आप उस पर ग्रुप बनाकर या फिर फेसबुक पेज बनाकर उस पर followers बढ़ाकर. किसी भी refer and earn app कॉलिंग शेयर करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं. और दूसरा तरीका है कि आप दूसरे कंपनी का प्रोडक्ट सेल करके अच्छा खासा कमीशन कमा सकते हैं।

4. Instagram.

आप लोग तो InstagramInstagram का नाम तो सुना ही होगा शायद इसका इस्तेमाल भी करते होंगे. क्या आपको पता है कि आप jio phone से Instagram से पैसे कमा सकते हैं. Instagram के browser के द्वारा कमा सकते हैं।

Jio phone me Instagram se paise kaise kamaye

  • इसके लिए आपके Instagram अकाउंट पर कम से कम 1000 से ज्यादा followers होने चाहिए।
  • आप पैसे कमाने के लिए किसी affiliate program को join कर सकते हैं फिर पैसे कमा सकते हैं।

जैसा कि मैंने पहले नंबर में बताया कि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट में कम से कम 1000 से ज्यादा followers होने चाहिए तभी आप पैसे कमा सकते हैं. आप अपने जियो फोन से भी इंस्टाग्राम के followers बढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-

Google se paise kaise kamaye [ 2 लाख ] घर बैठे पैसे कमाएं – हिंदी।

Instagram se paise kaise kamaye [ 3 लाख ] 5 तरीके हिंदी में जानें।

5. Affiliate marketing

Affiliate marketing करने के लिए आपके पास आपका अपना कस्टमर होना चाहिए तभी आप Affiliate marketing से पैसे कमा सकते हैं. अपना कस्टमर आप इंस्टाग्राम फेसबुक टि्वटर या फिर यूट्यूब वेबसाइट से कस्टमर बना सकते हैं।

Affiliate marketing मैं आपको दूसरे कंपनी का प्रोडक्ट को सेल करना होता है जिसके बदले आपको कमीशन देता है. जब भी सेल होगा तो उसमें से 10% आपको देगा। Affiliate marketing करने के लिए बहुत से कंपनियों हैं आपको मैं तो कंपनी का नाम बता देता हूं।

1. Amazon
2. Flipkart

इन दोनों कंपनी के प्रोडक्ट को शेयर करके आप लाखों कमा सकते हैं।

6. Online survey.

Online survey आप अपने जियो फोन में भी कर सकते हैं और इससे पैसे भी कमा सकते हैं इसके लिए ना कोई एप्लीकेशन है बस इसका वेबसाइट है। ऐसे वेबसाइट में बहुत सतरा के सर्वे होते हैं जिनको पूरा करना होता है और उसके बदले आपको पैसा दिया जाते हैं।

ऐसे वेबसाइट आपसे कुछ सवाल करेंगे जिसका जवाब आपको देना होता है और उस जवाब को देने के बाद आपको पैसे दिए जाते हैं। ऐसे तरीके से पैसे कमाने के लिए आपको वहां जाकर अपने email id से अकाउंट बनाना होता है और दिए गए सर्वे में आप जुड़ सकते हैं।

इस तरीके से jio phone से पैसे कमाने का आसान तरीका है इसका इस्तेमाल बहुत से लोग करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इसका कोई ऐप डाउनलोड नहीं करना होता है। जैसा कि मैंने ऊपर कहा कि आपसे कुछ common question किए जाते हैं जिसका answer देने पर आपको पैसे दिया जाते हैं। ऐसे प्लेटफार्म पर आप जितना survey complete करेंगे उतना ही आपको फायदा होगा। फायदा यह होगा एक तो आप survey ज्यादा से ज्यादा मिलेंगे और आपके इनकम को कई ज्यादा गुना बढ़ा देंगा। Online survey के कुछ वेबसाइट हैं जिसका लिंक मैंने नीचे दिया है आप यहां से चेक कर सकते हैं।

ऊपर दिए गए वेबसाइट पर अपने जीमेल अकाउंट से साइन अप कर ले।

7. Url shortener.

Url shortener एक बेहतरीन तरीका है इसमें ज्यादा मेहनत की आवश्यकता भी नहीं है बस आप जिस किसी भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं वहां इसका लिंक शेयर करना होता है।

ऐसे बहुत से वेबसाइट मौजूद हैं जिससे आप Url को short कर सकते हैं उसके साथ साथ वह पैसे भी देते हैं। दोस्तों यह Zagl हैं इससे आप Url short करके अच्छे पैसे कमा सकते हो.
इसका इस्तेमाल मैं खुद करता हूं बस इस वेबसाइट पर जाना है और वहां पर अपने ईमेल अकाउंट से साइन अप कर लेना है। अब चाहे आप वीडियो के URL को short करके फेसबुक या व्हाट्सएप पर शेयर करेंगे और उस URL पर जो लोग भी क्लिक करेंगे उसके पैसे आपको मिलेंगे। अगर लिंक पर क्लिक अमेरिका से आता है तो आपको ज्यादा मुनाफा होगा। नीचे लिंक है उसे जरूर आजमाएं।

Zagl

8. Jio phone में quora.

दोस्तों आप जियो फोन से बहुत कुछ सीख सकते हैं. लेकिन इससे सीखने के लिए आपके जियो फोन में quora जरूर होना चाहिए। घबराइए मत quora को आप अपने जियो फोन में भी चला सकते हैं। यह एक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म है. जहां आप हर एक सवाल का जवाब पा सकते हैं. इसे आप हिंदी में भी चला सकते हैं।
चलिए बात करते हैं इससे पैसे कैसे कमाएं quora पर जाकर अपने ईमेल आईडी से साइन अप कर लें और अपने प्रोफाइल को अच्छी तरह से बनाएं। यहां आपके मन में किसी भी तरह का सवाल है जिसका जवाब आप पाना चाहते हैं वह सवाल यहां पूछें एवं उनके साथ साथ जरूरतमंद लोगों द्वारा पूछे गए सवाल का भी उत्तर अगर आप जानते हैं तो उसे उत्तर दें। आप जितना अच्छा उत्तर देंगे यानी कि आप अपने भावना से उत्तर लिखेंगे तो उतना ही लोग आपको ज्यादा पसंद करेंगे जिससे followers आपको बहुत ज्यादा हो जाएंगे।
उसके बाद आप को quora टीम की तरफ से quora partner program का आमंत्रण मिलेगा। quora partner program से जुड़ने के बाद आप जितना उपयोगी सवाल करेंगे उतना ही ज्यादा पैसा होगा

jio phone se quora me account kaise bnaye.

  • जियो फोन में गूगल में जाकर सर्च करें quora
  • आपको अकाउंट बनाने का आपसन मिलेगा। जीमेल अकाउंट से बना लें।
  • अब आपको अपनी पसंद की टापिक को फालो करना है।
  • और अपना पुड़ा प्रोफाइल बना लें।
  • अब आप इस के होम पेज पर जाकर महत्वपूर्ण सवाल जवाब कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-

9. Paytm.

जिओ फोन से पैसे कमाने के लिए पेटीएम बहुत अच्छा तरीका है। jio phone में Paytm डाउनलोड कैसे करें?… jio phone में Paytm चलाने के लिए इसका एप्लीकेशन आपको डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा क्योंकि इसका वेबसाइट भी है. जिसे आप गूगल पर सर्च करेंगे तो आपके सामने आ जाएगा.

वहां अपने email id से account बना ले. Paytm मैं बहुत से offers चलते रहते हैं. आप पेटीएम को किस से अपने रिश्तेदार या दोस्तों के साथ शेयर करके आराम से 100 रुपए कमा सकते हो और इस रुपए से आप अपने मोबाइल फोन का रिचार्ज कर सकते हो.

10. Swagbucks

जिओ से पैसे कमाने का यह एक बहुत ही अच्छा तरीका हैं और इसके लिए आपको कोई एप्लीकेशन download करने की जरुरत नहीं होती इसके लिए आपको गूगल में जाकर Swagbucks सर्च करना हैं और इसके बाद आपको उसमे लॉगिन कर लेना है

अब यहां आपको बहुत से Survey देखने को मिलेगा अपनी पसंद के हिसाब से एक Survey को पूरा करके देखें। इस वेबसाइट में आपकों पैसे पॉइंट में बनते हैं. आप इसमें जितना खेलोगे उतना पॉइंट बनेगा। और जितना ज्यादा पॉइंट होगा उतना ज्यादा आपकी कमाई होगा।

जियो फोन से पैसे कैसे कमाएं.

नीचे का वीडियो भी देखें।

अपनी पसंद का पोस्ट पढ़ें:-

Hdfc life insurance agent kaise bane

bank se paise kaise kamaye – mini bank kaise khole

coaching classes kaise khole – अपना कोचिंग खोलो इन तरीकों से

online coaching classes कैसे शुरू करें – पुरी जानकारी हिंदी में।

निष्कर्ष:-

Jio phone users आप सब से यही उम्मीद करुंगा कि आपको हमारा यह पोस्ट jio phone se paise kaise kamaye अच्छा लगा होगा. आप जब भी गूगल में jio phone se paise kaise kamaye सर्च करते हैं तो आपको सभी साइट में एक जैसे जियो फोन से पैसे कमाने के तरीके बताय गया दिखता है ऐसा इसलिए क्योंकि अभी जिओ फोन से पैसे कमाने के ज्यादा तरीके उपलब्ध नहीं है इसलिए सभी आर्टिकल में एक जैसा ही जिओ फोन से पैसे कमाने के तरीके बताए जाते हैं।

तो दोस्तों jio phone se paise kaise kamaye पोस्ट अच्छी लगी तो अपने जियो फोन इस्तेमाल करने वाले दोस्तों को भी बताएं जिससे वो भी जान पाएंगे कि जियो फोन से पैसे कमाएं जा सकते हैं. दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर करने के साथ-साथ आपको इस पोस्ट को अपने सोशल मीडिया यानी कि अपने व्हाट्सएप पर भी शेयर करना है. आपके व्हाट्सएप में जितने भी मेंबर हैं उन सभी को यह पोस्ट जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए जरूर शेयर कीजिए गा।

FAQ.

जियो फोन से पैसे कैसे कमाएं से जुड़े कुछ सवाल का जवाब नीचे बताया है उसे भी पढ़ें।

Q: जियो फोन से पैसे कमाए जा सकते है?

जी हां जियो फोन से पैसे कैसे कमाए में अभी मेने ऊपर बताया है. कोई भी व्यक्ति जिसके पास जियो फोन उपलब्ध है वह हमारे इस पोस्ट में बताए गए तरीकों को आजमा कर जियो फोन से पैसे कमा सकते हैं. लेकिन दिक्कत की यह बात है कि jio phone का screen बहुत छोटा है और ये एक keypad mobile phone है इसलिए जियो फोन से पैसे कमाने में थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन जियो फोन से घर बैठे पैसे कमाएं जा सकते हैं।

Q: जियो फोन से कितने पैसे कमा सकते है?

जियो मोबाइल फोन से अनलिमिटेड पैसे कमाएं जा सकते हैं इस पोस्ट में jio phone se paise kaise kamaye में मैंने जो भी तरीके बताए हैं अगर आप उनमें से किसी भी एक तरीके को ठीक ढंग से अपने जियो फोन में करेंगे तो आप जरूर ही जियो फोन से पैसे कमा सकते हैं. जियो फोन से आप 100 से ₹200 रोज कमा सकते हो. जिओ फोन से पैसे कमाने के लिए सबसे आसान रास्ता है कि आप सर्वे को पूरा करें एवं पैसे कमाए.


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!