अल्ट्राटेक सीमेंट की एजेंसी कैसे ले:- क्या आप ultratech cement agency kaise le, के बारे में जानना चाहते हैं?… ultratech cement डीलरशिप कैसे ले, ना हैं तो इस पोस्ट को थोड़ा ध्यान से पढ़िए गा।

अभी हमारे भारत में सबसे अच्छा सीमेंट ultratech cement को माना जाता है. इस ultratech cement को इंजीनियर काफी पसंद करते हैं. आपको पता होगा हमारे भारत में ultratech cement नंबर 1 पर है वहीं पुरे विश्व में चौथे स्थान पर है. तो ऐसे कीमती और अच्छे सीमेंट एजेंसी लेना चाहते हैं और इसके बारे में जानकारी चाहिए तो पोस्ट पढ़ें।

अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी हर वर्ष Grey cement का उत्पादन 102.75 मिलियन टन करता है ये अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी बहुत से देशों में चलती हैं जैसे, बांग्लादेश, यूएई, श्रीलंका और बहरीन में चलती हैं. उस जगह पर भी ये बहुत बड़े level पर है और इसकी वजह से इस कंपनी का बिजनेस खुब चलता है। ultratech cement company, Global Cement & Concrete Association के founding member है यह बहुत प्रचलित कंपनी है इस company के पास 20 Integrated Units, 26 Grinding Units, और 7 Bulk Terminals है और Grey Cement के लिए 1 Clinkerisation है (ultratech cement company profile)

और 1 Integrated White Cement unit हैं. हमारे भारत में 80% शहर में अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी की agency देखने को मिल जाएंगे। इस कंपनी में 80 हजार से ज्यादा डीलर साथ में काम कर रहे हैं. यानी कहें तो 80 हजार से ऊपर अल्ट्राटेक सीमेंट एजेंसी लें रखी है. ऐसे में अगर आप भी ultratech cement agency की डिलरशिप लेना चाहते हैं तो आज के हमारे इस पोस्ट में ultratech cement ki dealership kaise le के बारे में पुरी जानकारी मिलेगी।

हमारे इस आर्टिकल अल्ट्राटेक सीमेंट डीलरशिप कैसे ले, के हर जानकारी part wise बताया गया है. नीचे पोस्ट के टेबल है वहां जो जानकारी चाहिए उस पर क्लिक करें।

UltraTech Cement Dealership kya hai.UltraTech Cement Dealership kya hai.

आज हमारे देश में बिल्डिंग निर्माण कार्य बहुत तेजी से बढ़ गया है ऐसे में सीमेंट का व्यापार बहुत प्रमुख हो गया है. इस UltraTech Cement को बहुत से देश के साथ-साथ हमारे देश में भी नंबर 1 सीमेंट है. अल्ट्राटेक सीमेंट में अच्छी गुणवत्ता होने के कारण इसका बिजनेस काफी आगे बढ़ता जा रहा है।

इस सीमेंट को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं इस को मध्य नजर रखते हुए UltraTech Cement कंपनी ने सोचा हैं के हम इस सीमेंट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं और अपनी पहचान बनाएं ऐसा करने के लिए कंपनी नए डीलर को मार्केट में लाना चाहता है जिससे हर छोटे से छोटे शहर में अल्ट्राटेक सीमेंट पहुंच सकें. इससे उनके कस्टमर ज्यादा से ज्यादा बनेंगे।

तो अगर आप भी ultratech cement ki dealership लेना चाहते हैं तो मैं नीचे बता रहा हूं इसके लिए आपको क्या करना होगा।

ultratech cement dealership Type.

कोई भी कंपनी या व्यापार में जो जुड़ने से पहले उसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी होना चाहिए जैसे अभी ultratech cement concrete किस प्रकार काम करती है उनके dealership Type कितने है. ultratech cement dealership 3 प्रकार के होते हैं जो कि मैं नीचे बता रहा हूं।

  1.  Grey Cement
  2.  White Cement
  3.  Ready Mix Concrete (RMC)

ये ऊपर ultratech cement के तीन प्रकार के business है इनमें से किसी भी business का dealership ले सकते हैं. अल्ट्राटेक कंपनी Grey Cement White Cement Ready Mix Cement का निर्माण भारत में भी करती हैं. ये तीनों तरह के business आपके लिए अच्छा है आप इसमें से किसी भी बिजनेस को कर सकते हैं. इस बिजनेस को करने के लिए आपको ज्यादा निवेश करना होगा तो निवेश कैसे करना है इसके बारे में जानकारी निचे दिया गया है।

ultratech cement agency kaise le.

तो अभी हम जानेंगे ultratech cement agency लेने के लिए क्या करना होगा, क्या इसके terms and condition हैं दोस्तों ये सब बात पहले जान लेनी चाहिए फिर cement agency लेने जाए।

ultratech cement agency terms and condition.ultratech cement agency terms and condition.

  •  किसी भी प्रकार के सीमेंट कंपनी में डीलर दो प्रकार के होते हैं. एक तो सिर्फ व्यक्तिगत रूप से डीलरशिप लेने वाला व्यक्ति होता है और दूसरा, यूनिट के हिसाब पर डीलरशिप लेने वाला लोग होता है। यह दोनों प्रकार के dealer को अलग-अलग सुरक्षा शुल्क निर्धारित किया जाता है।
  •  ultratech cement agency लेने के लिए आपको आवेदन करने होते हैं आवेदन करने के लिए आपका निजी कागज जैसे, बैंक स्टेटमेंट, टैक्स रिटर्न स्लिप के साथ जमाया अप्लाई करना होता है।

किसी भी कंपनी मैं जुड़ने से पहले उसके नियम और शर्तें जान लें कि वह हर बिक्री पर आपको क्या कमीशन देगा उसके बाद उस कंपनी से जुड़े. इससे आपको समझ में आ जाएगा आपको कौन सा कंपनी में जुड़ने चाहिए।

अल्ट्राटेक सीमेंट franchise कैसे ले.

अल्ट्राटेक सीमेंट franchise लेने के लिए आपको कुछ आवश्यक चीजों की जरूरत पड़ेगी जिसको मैंने नीचे बताया है।

ultratech cement ki dealership kaise le .

  •  अल्ट्राटेक सीमेंट franchise लेने से पहले आपके पास जगह होना जरूरी है. छोटी जगह से से नहीं होने वाला है कम से कम 500 वर्ग फुट की होनी चाहिए।
  •  और उसके साथ-साथ आपके पास TIN (Tax Information Network) नंबर होना जरूरी है।
  •  और आपको कुछ जरूरी जो हम कागज होंगे उसकी आवश्यकता पड़ेंगे।
  •  उसके साथ साथ आपको कुछ स्टाफ में अलग से रखने होंगे।
  •  इस काम को शुरू करने के लिए आपके पास पैसा होना बहुत जरूरी है इसलिए पैसे का इंतजाम कर लें।
  •  और एक ऐसा स्थान चुनें जहां गाड़ी पर सामान चढ़ाया जा सके और उतारा भी जा सके.

Investment – ultratech cement dealership cost.Investment - ultratech cement dealership cost.

किसी भी प्रकार के बिजनेस को खोलने के लिए उसमें निवेश करना अत्यंत आवश्यक होता है ऐसे ही अल्ट्राटेक सीमेंट की एजेंसी खोलने के लिए आपको निवेश करना होगा. सीमेंट डीलरशिप cement dealership बिजनेस करने के लिए आपको निवेश बस कंपनी जो सुरक्षा शुल्क लेते हैं उसमें बस निवेश करना है इसके अतिरिक्त और कहीं कहीं पैसे लगेंगे।

अब काम करने के लिए आपको एक ऑफिस की जरूरत पड़ेगी अगर आपके पास पहले से ऑफिस मौजूद हैं तो उसके पैसे नहीं लगेंगे अगर मौजूद नहीं है तो आप को किराए पर लेने होंगे. अब बात आती है लोगों तक सामान पहुंचाने के लिए यानी की डिलीवरी करने के लिए आपके पास गाड़ी होनी चाहिए और फ्रैंचाइज़ी से लेने के लिए भी उसमें कुछ पैसे लगेंगे अब आपने स्टाफ रखे हैं तो स्टाफ को भी पैसे देने होंगे यानी कि थोड़े-थोड़े चीजों में पैसे लगाने पड़ेंगे।

निवेश काम कैसे करना है आपको मैं अपने विचार धारा से बता रहा हूं।

  • भूमि युक्तियाँ – पहले हम ऑफिस की बात कर लेते हैं और गोदाम के, अगर आपके पास ऑफिस पहले से मौजूद है और गोदाम भी तो ठीक है. अगर गोदाम नहीं है तो शुरू में जमीन के लिए पैसे मत खर्च करें आप गोदाम किराए पर भी ले सकते हैं. और जब आप गोदाम किराए पर लेंगे तो उसका किराया ऐसे आपको देना है जैसे किसी वर्कर को देते हैं. इस काम ultratech cement dealership को करने से आपको कम निवेश करने होंगे. और जब आपका बिजनेस थोड़ा तेज चलने लगे तो उसके बाद आप अपनी चीज खरीद सकते हैं।
  • वाहनों के लिए युक्तियां – अब आती है बात कि सामान को डिलीवरी करने के लिए आपको एक गाड़ी की जरूरत पड़ेगी, शुरू में आपको गाड़ी नहीं खरीदनी है आप किसी गाड़ी को भाड़े पर रखकर चला सकते हैं. ऐसा करने से आपको गाड़ी खरीदने का पैसा बच जाएगा।

Final investment.

Cost and Investment.

  • Land Cost = Around Rs.50 Lakhs ( अगर पहले से ही जमीन है तो यह खर्च आपको नहीं लगेगा। )
  • Agency Office & Godown Cost = Around Rs.2 Lakhs To 5 Lakhs
  • Security Fee = Around Rs.1 Lakhs To 1.5 Lakhs (Depand On Company )

Working Capital.

  • Stock = Equivalent to one month’s sale = Rs.5 To 10 Lakhs(स्टॉक आपके उपर निर्भर करता है )
  • Staff Salery = Around Rs.20 000 To 50,000 Per Month
  • Other Charge = Minimum Rs. 1 Lakhs

कृपया ध्यान दें – इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास ₹2500000 होने जरूरी हैं. अगर आपको पहले से ही अपना जमीन है तो बराबर पैसे लगेंगे अगर जमीन नहीं है तो इससे ज्यादा भी पैसे लग सकते हैं।

अल्ट्राटेक सीमेंट एजेंसी के लिए उपयुक्त जमीन.

अगर आप ultratech cement agency खोलने जा रहे हैं तो आपको बता दें, कि आपके पास जितनी ज्यादा जगह रहेगी उतना अच्छा होगा काम करने में. अगर आपका गोदाम बना रहेगा तो माल भी ज्यादा रहेगा इससे आप अपने कस्टमर को सही समय पर सामान डिलीवरी कर सकते हैं। लेकिन कंपनी के अनुसार आपके पास इतनी जमीन होनी चाहिए जिसमें कि 5000 बैग stock रखा जा सके और इसके साथ-साथ एक शानदार ऑफिस भी हो। और एक खास बात आपको बता देता हूं इसके साथ आप एक satring Store या contraction Rao material का भी बिजनेस कर सकते हो. और इसको करने के लिए आपके पास जमीन में जगह अच्छी होना जरूरी है।

  • Total Space = 1000 Square Feet. To 1500 Square Feet

ultratech cement dealership अप्लाई के लिए दस्तावेज.

Document Requirement of UltraTech Cement Dealership :- यदि कोई आदमी UltraTech Cement Dealership Hindi के डीलरशिप को लेना चाहता है तो ऐसे में कंपनी उनके जरूरी दस्तावेज को चेक करेंगे |जैसे

Personal Document (PD) :- Personal Document के अंदर आपको बहुत से दस्तावेज देखने को मिल जाएंगे

जैसे :-

  • ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
  • Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
  • Bank Account With Passbook
  • Photograph Email ID , Phone Number ,
    Other Document
  • TIN No. & GST No.

ultratech cement dealership apply online Hindi.

अब बात आती है अल्ट्राटेक सीमेंट डीलरशिप लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करते हैं. तो इसको अप्लाई करने के लिए आपको इसके वेबसाइट पर जाना पड़ेगा वहां पर आप जाकर जरूरी जानकारी भरकर अप्लाई कर सकते हैं। नीचे मैंने पूरा प्रोसेस बताया है उसे ध्यानपूर्वक पढ़ें और साथ ही साथ अप्लाई फॉर्म भी भरें।

  1.  ultratech cement dealership apply करने के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. जाने के लिए क्लिक करें।
  2.  वेबसाइट पर जाने के बाद अब आप इस के होम पेज पर पहुंच जाएंगे. इसके होम पेज के सबसे ऊपर आपको contact का ऑप्शन मिलेगा. उस पर क्लिक कर दें।ultratech cement agency kaise le
  3.  contact पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक फार्म आ जाएगा।ultratech cement ki dealership kaise le
  4.  अब फॉर्म आने के बाद इसमें आपको सभी जानकारी ध्यान पूर्वक सही से भरना होगा. और इस फॉर्म में आपको एक ऑप्शन दिखेगा Type Of Query , इस पर क्लिक करके आपको Dealership and Retailership कर लेना है।अल्ट्राटेक सीमेंट की एजेंसी कैसे ले,
  5.  सभी मांगी गई जानकारी को सही से भरने के बाद अब आपको नीचे सबमिट बटन का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करके सबमिट कर देना है।ultratech cement डीलरशिप कैसे ले
  6.  आपके द्वारा सबमिट की गई जानकारी उसके पास चली गई है. अगर आप कह दिया गया लोकेशन कंपनी को पसंद आ जाती है तो वह आपसे संपर्क कर बात करेंगे।

ultratech cement dealership profit.

अब बात आ जाती है प्रॉफिट मार्जिन का, यदि ultratech cement dealership के प्रॉफिट मार्जिन पर ध्यान दें तो कंपनी अपने तरफ से हर एक बोरी पर 10 से ₹15 प्रॉफिट मार्जिन करेगा. यह बात कंपनी डिसाइड करती है कि आपको प्रॉफिट मार्जिन कितना देगा ज्यादा जानकारी के लिए इससे आप डायरेक्ट बात कर सकते हैं और आप बहुत कुछ जान सकते हैं।

Watch video

ultratech cement agency contact number .

ultratech cement agency contact number, तो अगर आप ultratech cement agency contact number लेना चाहते हैं और इन सब कुछ सवाल जवाब करना चाहते हैं तो इनके द्वारा दिए गए टोल फ्री नंबर 1800 210 3311 पर कॉल करके बात कर सकते हैं। और मैंने नीचे अलग-अलग तरह के एड्रेस बताया है वहां से भी आप संपर्क कर सकते हैं।

Registered Office:-

  • “B” Wing, 2nd floor, Ahura Centre Mahakali Caves Road, Andheri (East) Mumbai 400 093, India
  • Phone No. +91-22-66917800
  • Phone No +91-22-66928109
  • Official website
  • Tool Free:- 1800 210 3311
  • Cement Marketing / UBS
  • Avijit Chakravarty “A” Wing, 1st floor, Ahura Centre, Mahakali Caves Road, Andheri (East) Mumbai 400 093, India।
  • Phone 66917360/66928400
  • Email:[email protected]
  • Phone 1800 210 3311

इन तरीकों से आप कंपनी से डायरेक्ट संपर्क कर सकते हैं।

UltraTech dealership Expansion Location – UltraTech dealership in Hindi.

  • North :- Delhi, Jammu and Kashmir, Uttar Pradesh, Haryana, Himachal Pradesh, Punjab, and Uttaranchal
  • South :- Kerala, Karnataka, Tamil Nadu, Andhra Pradesh
  • East :-Assam, Meghalaya, Mizoram, Tripura, Arunachal Pradesh, Manipur, Nagaland, West Bengal, Sikkim, Odisha
  • West :-Gujarat, Rajasthan, Maharashtra, Goa
  • Central :-Chhattisgarh, Madhya Pradesh, Bihar, Jharkhand
  • Union Territories :-Pondicherry, Chandigarh, Lakshadweep, Daman and Diu

अपनी पसंद का पोस्ट पढ़ें:-

Email marketing कैसे करें

Job website kaise banaye

Hdfc life insurance agent kaise bane

Landing page kaise banaye – फ्री में बनाओ

referral code kaise banaye – ऐसे बनाओं।

bank se paise kaise kamaye – mini bank kaise khole

coaching classes kaise khole – अपना कोचिंग खोलो इन तरीकों से।

online coaching classes कैसे शुरू करें – पुरी जानकारी हिंदी में।

निष्कर्ष:-

तो दोस्तों आप से उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्टतो दोस्तों आप से उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्ट ultratech cement agency kaise le की जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको कहीं समझने में पेचीदा लगता है तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं संपर्क करने के लिए आप कमेंट कर सकते हैं। और हमारे इस पोस्ट अल्ट्राटेक सीमेंट की एजेंसी कैसे ले, पर अपना विचार दें क्योंकि आपका एक उत्तर हमारे लिए अहम है।

गूगल के द्वारा बताए गए तरीकों से अगर आपको जानकारी मिलती है तो इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करें।

ultratech cement agency kaise le इस पोस्ट को अपने रिश्तेदार एवं दोस्तों के साथ शेयर करें उन्हें भी बताएं क्या-क्या जरूरी होते हैं ultratech cement ki dealership kaise le

धन्यवाद,


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

1 Comment

Ajay dhama · September 20, 2021 at 4:18 pm

Please contact me my mobile number 8194018546

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: