नमस्कार, हमारे ब्लॉग cloudhindi.com पर आपका स्वागत है. आज हम फिर एक unique information आपके लिए लाएं है. आज के इस article में बात करेंगे landing page कैसे बनाएं? शायद आप लोग भी यही पढ़ना चाहते हैं.

आजकल का जमाना digital हों गया है इस digital दुनिया में लोग digital तरीके से पैसा कमा रहे हैं. वही कुछ और भी लोग हैं जो अभी starting ही किये है जैसे Email marketing, affiliate marketing ऐसे बहुत से आनलाइन काम को लोग starting ही किया है और बहुत से लोग पहले से ही कर रहे हैं और पैसे कमा रहे हैं. खैर अभी हम बताने वाला हूं landing page kaise banaye. साथ ही landing page kya hota hai यें भी जानेंगे. वही landing page से जुड़े अहम questions पर भी discuss करेंगे. और landing page बनाने के कुछ paid tools भी बताएंगे जो आपके लिए अच्छा रहेगा।

तो बनें रहिए landing page kaise banaye पर।

landing page kya hai.

landing page एक web page है. और इस तरह के web page पर आप अपने प्रोडक्ट की जानकारी link के साथ लगाते हैं. आपके पास कोई प्रोडक्ट है और उसे आप sell करना चाहते हो. उसे sell करने के लिए सोशल मीडिया पर उसका लिंक साझा करते हो जैसे कि Facebook, twitter, Instagram पर तो यहां से आने वाला ट्रैफिक आपके landing page पर आएगा और वहां आपके प्रोडक्ट का information and link रहता है. information and link पढ़कर लोग प्रोडक्ट को खरीद लेते हैं।

शायद आप जानते होंगे बहुत से web page को मिलाकर एक website बनाया जाता है लेकिन landing page मैं ऐसा नहीं है. landing page सिर्फ एक web page से बनता है।

landing page बहुत से तरह के होते हैं. हों सकता है कि वो sine up page हों। जब भी landing page बनाएं है तो कोशिश करें कि उसमें ज्यादा से ज्यादा एक प्रोडक्ट का ही information और link रहे. ऐसा करने से आपके प्रोडक्ट का सेल ज्यादा हो सकता है।

landing page का ज्यादातर इस्तेमाल affiliate product sell करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

Landing page के क्या फायदे हैं – benefits of landing page.

Landing page तब आपके लिए फायदेमंद होगा जब आपके पास कोई website हो या फिर कोई बिजनेस ऐसे में अगर आप Landing page का सहारा लेते हो तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो. तो चलिए अभी जानते हैं हम benefits of landing page के बारे में।

  •  Website के Landing page में compression छोटा होता है. किसी भी तरह का Landing page को आसानी से optimize कर सकते हैं.
  •  Landing page आपके online business को fully sport करता है.
  •  Landing page के द्वारा प्रोडक्ट की सेल बढ़ा सकते हैं और इससे lead generate कर सकते हैं।
  •  Landing page के द्वारा affiliate products की सेल बताकर अच्छा खासा मुनाफा कमाया जा सकता है।
  •  कई बार सोशल मीडिया पर किसी भी प्रोडक्ट का लिंक बार-बार शेयर करने पर वह ब्लॉक हो जाता है और ऐसे में ऑडियंस नहीं मिलती है लेकिन Landing page के जरिए आपके लिंक ब्लॉक नहीं होते हैं और इससे targeted audience मिलते हैं।
  •  Landing page को आप फ्री में भी बनाकर यूज कर सकते हैं लेकिन paid वाला फ्री से अच्छा होता है. मैं recommend करूंगा कि आप paid वाला ही यूज़ करें।

यह मैंने हल्के-फुल्के Landing page के benefits के बारे में बताया है लेकिन आप जैसे इसका इस्तेमाल करेंगे आपको इसके benefits के बारे में भी पता चल जाएगा। अब बात करते हैं landing page kaise banaye.

landing page कैसे बनाएं – free.

तो चलिए अब हम हैं स्टेप बाय स्टेप समझते हैं landing page kaise bnate hai.

  1. आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Google मैं जाकर type करना है linktr. और जो रिजल्ट linktr.ee आएगा उस पर क्लिक करना है.
  2.  ओपन करने के बाद आप इसमें अपना account बना लें.lanlanding page kaise banaye
  3.  एक बात का खास ध्यान रखें कि आप username में एक अच्छा सा नाम रखना है. और जो भी information मांग रहा है उसे सही से भर दे. और register कर लें।
  4.  उसके बाद आपके ईमेल पर verification link आएगा वहां से login कर लें. अब dashboard में आ जाएंगे।landing page kaise banaye
  5.  अब आपको dashboard में blue colour का add new link पर क्लिक करना है. उसके बाद product का नाम एवं link देना है.landing page kaise banaye
  6.  Appearance में जाकर आप landing page का नाम और description लिख लीजिए गा. अगर आप landing page का them बदलना चाहते हैं या writing style तो आप Appearance में जाकर बदल सकते हैं।landing page
  7.  नीचे फोटो में आप देख सकते हैं landing page का look. इसका आप चाहे तो बैकग्राउंड का रंग भी चेंज कर सकते हैं. और प्रोडक्ट का logo लगा देना है. बस तैयार हो गया आपका landing page।
    landing page

    landing page

    अपनी पसंद का पोस्ट पढ़ें:-

    Email marketing कैसे करें

    Job website kaise banaye

    Hdfc life insurance agent kaise bane

    Landing page kaise banaye – फ्री में बनाओ

    referral code kaise banaye – ऐसे बनाओं।

    bank se paise kaise kamaye – mini bank kaise khole

    coaching classes kaise khole – अपना कोचिंग खोलो इन तरीकों से।

    online coaching classes कैसे शुरू करें – पुरी जानकारी हिंदी में।

Calculation

तो अब आप सब से यही उम्मीद करूंगा. हमारी पोस्ट landing page kya hota hai और landing page kaise banaye से कुछ सीखने को मिला होगा. इस आर्टिकल में मैंने कोई point Miss कर दिया है तो आप हमें कमेंट करके या फिर सोशल मीडिया पर बात कर सकते हैं जिनके बारे में मैं पूरी जानकारी आपको दे सकता हूं।

और भी में online marketing से related पोस्ट लाता रहूंगा. तो आप सब से गुजारिश यही है कि आप सब हमें support करें. इससे हमारा मनोबल बढ़ेगा और आपके लिए एक unique content लता रहूंगा।

अगर आपके दोस्त landing page बनाने के बारे में सोच रहे हैं इस लेकिन ज्यादा जानकारी नहीं है तो इस पोस्ट को उनके साथ जरूर शेयर करें उन्हें भी बताएं landing page kaise banaya jata hai. इससे हमारी भावना ज्यादा लोगों तक पहुंचेगी।

पाठकों मैं इस cloudhindi.com पर business, Blogging, internet, career, make money से संबंधित जानकारी लाता हूं अगर आपको इन सब चीजों को करने में रुचि है और आपके पास जानकारी का अभाव है तो हमारा blog cloudhindi.com आपके लिए एक unique information देगा. इसलिए इस ब्लॉग को subscribe जरूर करें।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

2 Comments

Sanjay Singh · July 12, 2021 at 2:15 pm

Bhai landing page ko optimization kar sakte hai kya ya hota ho to is par bhi blog likho n

    Abhishek Kumar · July 16, 2021 at 9:50 am

    हमें खुशी हुई, आप मेरे ब्लॉग पर आएं। Landing page को optimization कर सकते हैं हम इस टापिक पर जल्द से जल्द पोस्ट लिखने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: