amazon app se mobile recharge

नमस्कार, आज के जमाने में लोग technology से जुड़ते जा रहे हैं. पहले इंटरनेट 2G 3G हुआ करता था लेकिन अब 4G और 5G का जमाना आ गया है और इस 4G, 5G का मजा लेने के लिए लोगों को अपने मोबाइल फोन में रिचार्ज कराना होता है। लोग इंटरनेट से बहुत से काम करते हैं और आजकल के लोग बिना मोबाइल फोन के 1 दिन भी नहीं निकाल सकते हैं। खैर हम इन सब बातों को छोड़ते हैं और हम जानते हैं amazon se mobile recharge kaise kare. 

अभी हम amazon se mobile recharge कैसे करते हैं और amazon के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी प्राप्त कर लेंगे तो फिलहाल अभी हम बात करेंगे amazon pay क्या है. आप चाहें तो नीचे पढ़ सकते हैं amazon se mobile recharge के बारे में।

amazon pay Keya hai.

amazon pay….. जैसा कि नाम से पता चलता है bills pay  करने का तरीका है. इसे हम online payment processing service भी कहते हैं. amazon pay 2007 में मार्केट में आया था और तब ये अपने भारत में उपलब्ध नहीं था।

इसके द्वारा हम online mobile recharge, DTH recharge, electricity recharge, landline और credit card को recharge कर सकते हैं‌ जो कि अच्छा है।

आप amazon pay से ऑनलाइन बस की टिकट या फिर train की टिकट और plan ki ticket को online booking करा सकते हैं. हम लोगों को online gift card की भी जरूरत पड़ती है amazon pay से आप gift card भी खरीद सकते हैं यानी कि ऑनलाइन payments जैसे काम आप amazon pay से कर सकते हैं।

amazon एक shopping website हैं और amazon pay भी amazon का हिस्सा है तो इसके चलते बहुत से ऐसे खास offers देखने को मिलते हैं. amazon की एक बात अच्छी लगी, इसमें मैंने देखा है कोई भी सामान क्यों ना हो वह बहुत ही सस्ते कीमत में उपलब्ध होता है इसलिए इससे लोग ज्यादा शॉपिंग करते हैं।

amazon se mobile recharge कैसे करते हैं

जब आप amazon के बारे में इतना कुछ जानते हैं तो आपके मोबाइल फोन में अमेजॉन तो होगा ही अगर आपने उसमें पहले shopping किया है या फिर अपना account बना रखा है तो आप नीचे पढ़ें।

और नहीं बनाया है तो अभी बना लीजिए। 

amazon se mobile recharge कैसे करें

तो चलिए आप बात करते हैं amazon app se mobile recharge कैसे करते हैं।

1. आपको सबसे पहले amazon app में आ जाना है और आने के बाद आपको होम पेज के साइड में तीन बटन देखने को मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है।

2. अब यहां आपको amazon pay वाला ऑप्शन ढूंढना है जैसे कि मैंने नीचे चित्र में बताया है।

3. जैसे ही आप amazon pay वाले बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे लेकिन आप को mobile recharge पर क्लिक करना है.

4. अब आपके सामने mobile recharge का इंटरफ़ेस नजर आ रहा होगा। वहां पर आप जिस सिम मैं रिचार्ज करना चाहते हैं उसका नंबर और operator तथा recharge amount डाल देना है. और फिर pay वाला बटन दबा देना है आप का रिचार्ज हो जाएगा।

नोट:- अगर आपके amazon pay account मैं पैसे नहीं है तो आप इस सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते हैं। 

amazon online mobile recharge kaise kare .

ऊपर मैंने आपको बताया कि amazon app se mobile recharge कैसे करते हैं। अब हम बात करेंगे amazon website se mobile recharge कैसे करते हैं। ऊपर जो process बताया गया है वही तरीका इसमें भी है recharge करने का।

1. आपको गूगल में amazon की website को खोल लेना है। सामने आपको amazon pay का ऑप्शन दिख जाएगा. अगर आपने अपने मोबाइल को डेक्सटॉप मोड में रखा है तो आपको कुछ इस तरह का दिखाई पड़ेगा।

2. अब आपके home screen पर बहुत से ऑप्शन दिखाई देंगे लेकिन आप को mobile recharge को सेलेक्ट कर लेना है।

3. यहां आपका mobile recharge का section खुल जाएगा यहां आपको अपने मोबाइल नंबर और sim card operator तथा amount देकर pay वाला बटन पर क्लिक कर देना है और आप का रिचार्ज हो जाएगा।

amazon pay cashback.

अगर आप amazon pay से 500 रुपए से ज्यादा का mobile recharge करते हैं तो आपको कुछ cashback मिल सकता है।

अगर आपके amazon pay मैं पैसे नहीं है तो amazon से पैसे कमाने के आसान तरीके हैं आप उनसे पैसे जमा कर सकते हैं और फिर रिचार्ज कर सकते हैं।

तो मैं उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा यह पोस्ट amazon se mobile recharge kaise kare से कुछ सीखने को मिला होगा। अगर आपको amazon se mobile recharge करने में कोई समस्या आ रही हो तो हम उसे इंस्टाग्राम पर पूछ सकते हैं।

अपनी पसंद का पोस्ट पढ़ें:-

Email marketing कैसे करें

Job website kaise banaye

Hdfc life insurance agent kaise bane

Landing page kaise banaye – फ्री में बनाओ

referral code kaise banaye – ऐसे बनाओं।

bank se paise kaise kamaye – mini bank kaise khole

coaching classes kaise khole – अपना कोचिंग खोलो इन तरीकों से।

online coaching classes कैसे शुरू करें – पुरी जानकारी हिंदी में।

निष्कर्ष:-

और इस पोस्ट को उन जरूरतमंद लोगों तक जरूर पहुंचाएं। ताकि वह भी इस सुविधा का लाभ उठा सकें।

धन्यवाद।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!