नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे hdfc life insurance agent kaise bane. India मैं ज्यादातर लोग insurance के field से जुड़ा हुआ है. आज हमारे India में अशिक्षित लोग कम और पढ़े-लिखे लोग ज्यादा होते जा रहे हैं जाहिर सी बात है insurance जैसे field में आ रहें हैं। आज के दौर में हमारे India के लोग को भी business करना पसंद है. ऐसे में कई व्यक्ति बिजनेस करना या बिजनेस में जुड़ना चाहते हैं तो insurance agent बनें. मैं यह नहीं कह रहा कि आप insurance agent ही बने और भी काफी सारे option हैं उन्हें भी कर सकते हैं। agent बन कर लोग अपने सपनों को साकार करते जा रहे हैं. आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे hdfc life insurance agent कैसे बनें, hdfc life insurance agent बनने के लिए आपकी क्या योग्यता होनी चाहिए इन सभी चीजों की जानकारी हम नीचे जानेंगे।

फिलहाल पहले हम बात करते हैं insurance agent कौन होता है. उसके बाद हम बात करेंगे hdfc life insurance agent बनने के लिए किन चीजों की आवश्यकता होती है।

insurance agent कौन होता है.

आपके दोस्त या संबंधी अन्य लोगों से insurance policy लेने की बात करता है और इस policy को लेने के लिए वो अनेक तरह के बात करते हैं. उसके साथ यह भी कहता है कि आपके Frist premium अपने आप भर दिया जाएंगे। वह ऐसा क्यों कह रहा है? आपने कभी विचार किया हैं… देखिए वो एक insurance agent हैं और वो अपने फायदे के लिए costumer को अपनी policy के बारे में जानकारी देते हैं. और अगर costumer उस policy को खरीदता है तो उस पैसे में से कुछ पैसे उस policy बेचने वाले agent को होगा. तो आप समझ गए कि वो ऐसा क्यों कह रहा है। इसमें एक काम कठिन होता है वो हैं insurance policy promote करना. आपने देखा होगा offline में agent लोग अच्छी तरह से costumer को समझाते हैं. शायद लोग उस policy को अच्छी तरह से नहीं समझते हैं ऐसे में insurance policy ज्यादा नहीं बिकते हैं। अब वही बहुत से policy को लोग आनलाइन भी खरीदते हैं।

इस काम में मेहनत है तो पैसे भी है।

hdfc life insurance agent कैसे बनें।

hdfc life insurance agent या किसी भी तरह का insurance agent बनने के लिए आपको ठीक से पढ़ाई करनी पड़ेगी. insurance agent बनने के लिए बीमा विनियामक प्राधिकरण के द्वारा आयोजित परीक्षा में भाग लेना होता है और इस परीक्षा में आपको सफल होना पड़ता है. एक बार परीक्षा में पास हो जाने के बाद, hdfc life insurance या किसी भी तरह का insurance company को चुनना होता है. उसके बाद कंपनी के तरफ से training करा जाता है। अगर आप लोगों के बीच जाकर policy को बेचने लगते हैं तो आप एक insurance agent बन जाते हैं. इस तरह के job में जितना policy बेचोगें उतना ज्यादा पैसा होगा. आप hdfc life insurance company के किसी branch में जाकर hdfc life insurance agent बनने की इच्छा बताएं इससे आप उस कंपनी के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं।

Email marketing kaise kare

hdfc life insurance agent बनने के लिए Eligibility.

  1. hdfc life insurance agent बनने के लिए आपका योग्यता 10 वी एवं 12 पास होना चाहिए।
  2. अब, बीमा विनियामक प्राधिकरण के अनुसार, insurance agent बनने के लिए आपको 100 घंटे की व्यवहारिक training IRDA जैसे संस्थान द्वारा लेनी पड़ती है।
  3. . सभी कंपनियों की योग्यता अलग अलग होती है. hdfc life insurance agent बनने के लिए आपको इसके कंपनी में जाकर उसका नियम और शर्तें को अच्छी तरह से पढ़े।

hdfc life insurance agent बनने के लिए आपकी आयु सीमा 18 वर्ष से अधिक होना चाहिए।

hdfc life insurance agent salary.

hdfc life insurance agent salary.

हमारे भारत में hdfc life insurance agent की salary 1 वर्ष से कम और 8 वर्ष के अनुभव वाले agent की salary लगभग दो लाख है।

अपनी पसंद का पोस्ट पढ़ें:-

Email marketing कैसे करें

Job website kaise banaye

Landing page kaise banaye – फ्री में बनाओ

referral code kaise banaye – ऐसे बनाओं।

bank se paise kaise kamaye – mini bank kaise khole

coaching classes kaise khole – अपना कोचिंग खोलो इन तरीकों से।

online coaching classes कैसे शुरू करें – पुरी जानकारी हिंदी में।

Conclusion –

तो दोस्तो मैं उम्मीद करता हूं कि आपके मन में hdfc life insurance agent kaise bane वाला questions का answer हमारे ब्लॉग पर मिली होगी. अगर आपको ये पोस्ट hdfc life insurance agent kaise bane अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!