नमस्ते दोस्तों क्या, ₹1000 रोज कैसे कमाए खोज रहे हैं। तो यह पोस्ट आपके लिए है क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको 15 से तरीके बताएंगे जिनसे आप रोज ₹1000 से ज्यादा कमा सकते हो।

हमारे जीवन मैं सबसे अहम भूमिका पैसे का होता है अगर पैसे ना हो तो हम लोगों का ऐसो आराम कहीं गायब हो जाता है इसलिए आज के समय में पैसे कमाना बहुत जरूरी है। हम लोग अपनी सुविधाएं के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं और कभी-कभी हम लोग सोचने लग जाते हैं कि काश हम भी daily ₹1000 रुपए कमाते तो कितना अच्छा होता।

दोस्तों अगर आप 1000 या फिर roj ₹1000 Kaise Kamaye खोज रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए। पोस्ट में 15 से ज्यादा ऐसे तरीके बताऊंगा जिनको करके लोग ₹1000 रोज आराम से कमा सकते हैं। 

वह कहते हैं ना, जो काम जो आदमी करता है उसी से पूछना चाहिए और वह आदमी आपको सही सलाह देता है। मैं भी ऐसे लोगों में से हूं. जो आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमा रहा है। मैं आपको ऐसे बहुत से कामयाब तरीके बताऊंगा जिनसे ₹1000 रोज कमाया जा सकता है।

इस पोस्ट में मैं 15 ऐसे तरीके बताऊंगा जिनसे आप डेली के ₹1000 कमा सकते हो और उसके बाद आप यह खोजना बंद कर दोगे, how to earn 1000 rs per day

तो चलिए अब हम सीधे जानते हैं कि वह ऐसे कौन कौन से तरीके हैं जिनकी मदद से हम रोज ₹1000 कमा सकते हैं। इनसे पहले मैंने इसी टॉपिक पर एक आर्टिकल लिखा था उसमें भी यही तरीका बताया था, मैं एक ही तरीके इसलिए बार-बार बताता हूं क्योंकि जो भी लोग रोज पैसे कमाना चाहते हैं वह जल्दी से जल्दी पैसे कमा पाए।

₹1000 रोज कैसे कमाए – How To Earn 1000 Rs Per Day.₹1000 रोज कैसे कमाए - How To Earn 1000 Rs Per Day.

How To Earn 1000 Rs Per Day Without Investment Online – हम लोगों को बड़े बुजुर्गों ने सिखाया है कि लोगों को हमेशा सही सलाह देनी चाहिए। इसलिए आज के इस पोस्ट में मैं पहले ही एक ऐसा कामयाब तरीका बता दिया हूं जिन्हें करके कोई भी आदमी ₹1000 रोज कमा सकते हैं।

हमारे ब्लॉग पर आपको बहुत सारे पोस्ट मिल जाएंगे जिनमें कि मैंने बहुत ही अच्छे अच्छे तरीके बताए हैं जिनसे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। यहां अभी आप जाना चाहते हैं 1000 रोज कैसे कमाए, अगर आप प्रत्येक दिन 1000 कमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

इस पोस्ट के पहले नंबर पर ऐसा तरीका बताया हूं जिन्हें करके कोई भी व्यक्ति आराम से ₹1000 रोज के कमा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं 1000 roj Kaise Kamaye.

1. Upstox से ₹1000 रोज कमाए.

दोस्तों मेरा काम है कि इस site के जरिए मैं लोगों को बिल्कुल सही जानकारी दुं। जैसे कि अभी आपने search किया है, ₹1000 रोज कैसे कमाए, how to earn 1000 rs per day, तो मेरा कर्तव्य है कि आपको मैं सही जानकारी दुं। मैंने हर ,,पैसे कमाने,, से related पोस्ट में ज्यादातर जिक्र Upstox एप्लीकेशन का किया है। क्योंकि आज के समय में यह application काफी अच्छा है और इसके जरिए Earn ₹1000 daily कमाया जा सकता है।

Daily 1000 rs kaise kamaye, के रास्ते तो बहुत है लेकिन उनमें से सबसे तेज तरीका है, आप Upstox पर काम करो।‌ काफी secure तरीका है और इस तरीके के जरिए हजार रुपए रोज कमा सकते है। 

अगर आप जल्द से जल्द ₹1000 रुपए कमाना चाहते हैं तो आपको Upstox एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। यह एप्लीकेशन आपको daily ₹1000 पैसे कमाने का मौका देती है। इस app में किसी भी एक तरीके को इस्तेमाल में लाकर without investment ₹1000 per day कमाया जा सकता है।

इस एप्लीकेशन से 1000 रुपए कमाने के लिए, stox की trading कर सकते हो, mutual fund में निवेश कर सकते हो, इसके साथ-साथ आप IPO में निवेश कर सकते हो और वही बिना पैसे लगाए पैसे कमाने के लिए, इस ऐप को Refar कर सकते हो. यह application अभी के समय में एक Refar करने के ₹200 देती हैं। डिटेल में अगर जानकारी चाहिए तो इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं – अपस्टॉक से कमाई कैसे करें.

दोस्तों इस एप्लीकेशन को Refar करने के लिए आपको एक भी रुपए नहीं लग रहे हैं। अगर आप 1 दिन में 5 रेफर करते हो तो ₹1000 कमा सकते हो और वही अगर आप महीने में 100 रेफर करते हो तो ₹20000 कमा सकते हो। तो अभी नीचे एप्लीकेशन का लिंक है डाउनलोड करें और without investment 1000 rs per day earn करें.

Open FREE Demat Account

दोस्तों इस app पर account बनाने का process थोड़ा लंबा है तो पहले हम देखते हैं कि इस app पर अकाउंट बनाने के लिए हमें कौन-कौन से documents लगेंगे ,हालांकि मैंने इस पर पहले से ही आर्टिकल लिख रखा है ,, Upstox से पैसे कैसे कमाए,, अगर आप सच में ₹1000 रोज कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

Account बनाने के लिए दस्तावेज.

Upstox एप्लीकेशन verified company है और इसलिए इस app पर अपना account बनाने के लिए कुछ दस्तावेज की जरूरत पड़ती है। इस एप्लीकेशन पर आपको सबसे पहले Demat account बनाना होगा और उस Demate account को बनाने के लिए कुछ दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी जो कि निम्नलिखित हैं।

जैसा कि मैंने आपको बताया कि इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाने का प्रोसेस थोड़ा लंबा है और अगर आप अकाउंट बनाने का पूरा प्रोसेस जानना चाहते हैं तो इस पर मैंने पूरे डिटेल में पोस्ट लिखा है आप जरूर पढ़ें – create account.

अकाउंट बनाने के लिए इस लिंक – open FREE Demat account पर क्लिक करें और ऊपर बताए गए दस्तावेज की जानकारी को अच्छे से भरें और फिर सबमिट कर दें. Submit कर देने के बाद 2 से 3 दिनों का वक्त लगेगा यह आपका account approved कर देगा जिसके बाद, प्रति दिन 1000 रुपए कमा सकते हैं, सिर्फ refar करके।

Refar से प्रति दिन ₹1000 कमाएं.

जैसा कि मैंने आपको बताया कि इस app से पैसे कमाने के बहुत से तरीके देखने को मिल जाएंगे. अगर आपके पास कम समय है और आप कम समय में without investment 1000 per day earn करना चाहते हैं तो इस app को अपने दोस्तों के साथ Refar करें।

यह एप्लीकेशन एक refer करने के ₹200 देती है और कभी-कभी एक रेफर करने के 12 सो रुपए तक देती है तो कभी ₹500 भी देती है. फिलहाल अगर आप hazar rupay roj कमाना चाहते हैं, तो इस एप्लीकेशन में आप जैसे ही account बनाएंगे तो नीचे एक प्रोफाइल का Option नजर आएगा उस पर आपको click करना है।

Click करने के बाद आपको सेकंड नंबर में, rewards का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है जैसे ही आप क्लिक करोगे तो वहां पर share करने के option आ जाएंगे। आप whatsapp पर और Facebook पर अपने दोस्तों के साथ रेफर करके ₹200 कमा सकते हैं। और इसके बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो मैंने आपको बताया है कि इस पर मैंने पहले ही पोस्ट लिख रखा है।

2. Groww से पैसे कमाएं.

अभी ऊपर मैंने Upstock के बारे में बताया यह application भी कुछ उसी प्रकार का है जहां पर आप mutual fund, SIP और share market जैसे चीजों में investment करके आसानी से ऐप से पैसे कमा सकते हो. अगर आप खोज रहे हैं ऐसा कौन सा एप है जिससे ₹1000 रोज कैसे कमाए तो आपके लिए Groww सबसे बढ़िया option हो सकता है.

यह application एक refer करने पर आपको ₹100 देते हैं और इस पैसे को आप अपने bank account में आसानी से ले सकते हो. बस आपको Groww से पैसे कमाने के लिए इस पर अपना demat account खोलना होगा और अपने referral link को दूसरों के साथ share करना है और उनसे application download करवा कर account बनवाना है जिसके तुरंत बाद आपको पैसे मिल जाएंगे।

1 refer = 100 रुपए.

5 refer = 500 रुपए.

10 refer = 1000 रुपए रोज .

50 refer = 5000 रुपए.

100 refer = 10000 रुपए.

ऊपर आपने देखा कि आप groww से रेफर करके कितना रुपए कमा सकते हो. अगर आप groww में महीने के 100 refar भी कर देते हो तो आपको आराम से ₹10000 बन जाएंगे और उस पैसे को आप अपने bank account में ले सकते हो.

groww app से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है कि आप इसमें share खरीदे और बेचें और इसके साथ साथ पैसे invest करें. Investment करने से आपको बहुत बड़ा फायदा हो सकता है तो इसलिए अगर आप एक invester है और Investment करने की सोच रहे हैं तो जरूर आजमाएं.

दोस्तों अन्य application जिसमें अगर आप share की खरीद बिक्री और mutual fund, SIP जैसे चीजों में investment करते हो तो उसके लिए आपको change देना होता है लेकिन groww में ऐसा कुछ भी नहीं है इसमें आपको बस account open करना है और उसके बाद आप जो काम करना चाहते हैं वह कर सकते हैं।

Download groww

तो अगर आप roj 1000 hazar kaise kamaye ढूंढ रहे हैं तो आप upstock और groww app को जरूर आजमाएं.

3. One code से ₹1000 रोज कैसे कमाए.₹1000 रोज कैसे कमाए

अभी के समय में OneCode app भी एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसकी मदद से बिना पैसे के पैसे प्रतिदिन ₹1000 कमाया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं, यह एप्लीकेशन कमीशन देने वाली ऐप है। इसमें आपको financial product Sell करने होते हैं।

इस एप्लीकेशन से आप दूसरे लोगों के बैंक अकाउंट, क्रेडिट कार्ड, लोन जैसे services provide करा सकते हैं। एक बात तो साफ हो गई, 1000 रोज कमाया जा सकता है। इन सभी काम को करने के लिए आपको कोई भी Charges नहीं करने होते हैं बल्कि इन कामों के करने के बाद एप्लीकेशन खुद पैसे देती है। एक services sell करने के ₹2000 से लेकर ₹3000 तक देती है।

इससे 1000 रोज कमाने के लिए सबसे पहले इस पर account बनाना होगा। अकाउंट बनाते समय आपको निम्न चीजों की जरूरत पड़ेगी।

  • Mobile number.
  • Email ID.
  • Referral code ( )
  • PAN card.
  • Selfie.

ऊपर बताए गए details अगर आपके पास मौजूद हैं तो आप इस एप्लीकेशन पर आसानी से account बना पाओगे। अकाउंट बनाने के लिए आप इस लिंक – onecode का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब नीचे देखते हैं इससे पैसे कमाने का क्या Process है।

इस एप्लीकेशन की मदद से आप दूसरे लोगों को online Bank account open करवाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो। यहां पर अगर आप एक बैंक अकाउंट किसी दूसरे व्यक्ति के माध्यम से खुलवाते हैं तो आपको ₹600 दिया जाता है। इस platform पर आपको एक नहीं बल्कि बहुत सारे bank account open करवाने के options देखने को मिल जाते हैं।

जैसा कि मैंने कहा यह एप्लीकेशन financial product selling platform है और यहां पर आपको बहुत सारे finance से जुड़े product देखने को मिल जाते हैं। इस platform की सहायता से किसी भी बैंक के credit card को sell करते हैं तो आपको ₹3000 तक दिया जाता है। यानी कि डेली ₹1000 कमा सकते हैं।

अगर कोई व्यक्ति loan लेना चाहता है और उसे तुरंत लोन की जरूरत है तो इस एप्लीकेशन की मदद से जरूरतमंद लोगों को लोन दिलवा कर उसमें आप profit कमा सकते हो। आप Demat account open करवाकर भी काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो।

इस तरह के आपको बहुत से finance से जुड़े product देखने को मिल जाएंगे। लोगों को अपने link से अगर आप service provide करते हो तो आपको अच्छे खासे commission दिया जाता है। इस एप्लीकेशन के जरिए आप gold loan, bill payment, Refar and earn करके काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो।

ये भी पढ़ें-

4. ब्लागिंग ₹1000 रोज कमाए.

Roj hazar rupay kaise kamaye में आ जाता है ब्लॉगिंग काम को करके आप अनलिमिटेड पैसे कमा सकते हो. आप जहां यह आर्टिकल पढ़ रहे हैं यह हमारा एक ब्लॉग है. तो हम ब्लॉगिंग करते हैं ऐसे ही अगर आप 1000 रोज कमाना चाहते हैं तो आप ब्लॉगिंग कर सकते हैं।

ब्लॉगिंग करने के लिए सबसे पहले आपके पास एक वेबसाइट होनी चाहिए जहां पर आप किसी भी टॉपिक पर आर्टिकल लिखकर उसे गूगल सर्च इंजन में सबमिट करा कर और ऐड नेटवर्क अप्रूवल लेकर ₹1000 रोज पैसा कमा सकते हो।

अगर आप ब्लॉगिंग क्या है और ब्लॉगिंग से लाखों रुपए कैसे कमाते हैं नहीं जानते हो तो इसके बारे में मैंने पहले ही ब्लॉग पर एक आर्टिकल लिखा है आप उसे जाकर पढ़ सकते हैं।

मैं आपको आईडिया दे देता हूं कि आपके लिए ब्लॉगिंग कैसा होगा और आप किस तरीके से कर सकते हैं. ब्लॉगिंग अगर आप करना चाहते हैं इसके लिए आपके पास एक website होनी चाहिए और इसके साथ साथ आपको article लिखना आना चाहिए।

ऐसे वैसे आर्टिकल लिखने से हजार रुपए रोज पैसे नहीं कमा सकते हैं आपको एकदम अच्छा पोस्ट लिखना है जो कि आदमी को पसंद आए और उसके साथ साथ उसको लिखने के बाद आपको सर्च इंजन यानी कि गूगल के top 10 में रेक कराना होगा.

Rank कराने के बाद जब के blog पर traffic आने लग जाएं तब आप उस पर किसी भी ad network का aproval लेकर उससे आप महीनों में लाखों रुपए कमा सकते हैं अभी जो सबसे पॉपुलर ऐड नेटवर्क है वह है google adsense. अभी आप हमारे साइट पर हैं आपको कुछ जगह पर ऐड देख रहे होंगे वह गूगल ऐडसेंस के है।

ठीक उसी प्रकार आप एक ब्लॉग बनाकर उस पर आर्टिकल डालकर ads लगाकर महीने के 50 से ₹60000 कमा सकते लेकिन इसके लिए आपके पास लैपटॉप होना चाहिए अगर लैपटॉप नहीं भी है तो आप मोबाइल से कर लेंगे थोड़ी बहुत दिक्कत होगा लेकिन लैपटॉप रहेगा तो आप बहुत ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

blogging kya hai – blog से 1 लाख कैसे कमाते हैं। जानिए हिन्दी में.

तो अगर आप ₹1000 रोज कैसे कमाए, को खोज रहे हैं तो इस तरीके को जरूर अपनाएं। यह नए तरीके हैं और इस काम को ऑनलाइन किया जा सकता है और कर रहे हैं।

5. युटुब से ₹1000 रोज कमाए.

आप लोग देखते होंगे यूट्यूब पर वीडियो बहुत से टॉपिक पर मोजूद रहते हैं। लेकिन आप जानते हैं यूट्यूब पर वीडियो बनाने वाले लोग कितना पैसे कमाते हैं आप जानकर चौंक जाएंगे. यूट्यूब पर अगर आप वीडियो बनाते हैं तो प्रति दिन ₹1000 कमा सकते हैं 

यूट्यूब पर सिर्फ आपको वीडियो बनाने हैं और जब आपके 1000 subscriber और 4000 hours wach time हो जाए तब आप गूगल ऐडसेंस जैसे कि मैंने अभी ऊपर बताया कि आप ब्लॉक पर गूगल ऐडसेंस की मदद से पैसे कमा सकते हैं। उसी प्रकार आप यूट्यूब पर भी गूगल ऐडसेंस की आग लगाकर पैसे कमा सकते हैं।

यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए आपके पास एक लैपटॉप होना चाहिए क्योंकि अगर आपके पास लैपटॉप नहीं रहेगा तो आप वीडियो अच्छी क्वालिटी में नहीं बना पाएंगे और तो और आप वीडियो को अच्छी तरह से एडिट नहीं कर सकते हो क्योंकि वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर को अगर आप अपने मोबाइल में खोलते हो तो वहां मोबाइल अटक जाएगा इसलिए आपके पास एक लैपटॉप होना चाहिए।

अब दूसरी बात अब आपको एक चैनल बनाना है और कम से कम 50 60 वीडियो ऐसे बनाने हैं जो कि लोगों को पसंद आए और हां एक बात याद रखें किसी एक ही टॉपिक पर वीडियो बनाएं, जिससे आपका ऑडियंस चैनल पर बना रहे।

जब आपके 1000 सब्सक्राइबर्स से ज्यादा हो जाएं और 4000 पास टाइम कंप्लीट हो जाए तब आप गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेकर उससे पैसे कमा सकते हैं।

यह सब काम आप daily₹1000 कमा सकते हैं तो यह ₹ 1000 कमाने के तरीके हैं। तो इसे जरूर आजमाएं।

6. टाइपिंग से प्रति दिन ₹1000 कमाएं.

दोस्तों जैसा कि मैंने अभी ऊपर बताया कि आप आर्टिकल लिखकर पैसे कमा सकते हो उसी प्रकार आप टाइपिंग करके यानी कि बड़े-बड़े आर्टिकल लिखकर के 1000 रुपए आराम से कमा सकते हो और रोज 1000 कमाने के तरीके हैं।

अभी मैं आपको एक प्लेटफार्म के बारे में बताऊंगा जिसमें महीने दो-तीन दिन पहले ज्वाइन किया है अप में आपको सिर्फ कहानी लिखनी है वह भी मजेदार मजेदार जिसके बदले आपको सात से ₹10000 दिए जाएंगे।

आप सोच सकते हैं आपको कहानी लिखने के 10 से ₹12000 मिल रहे हैं हालांकि जब आप आगे अच्छे लिखते जाएंगे वैसे वैसे आपके इनकम भी बढ़ते जाएंगे।

उस प्लेटफार्म का नाम है pocket novels इस प्लेटफार्म पर अब जाकर कोई अच्छा सा कहानी है जो कि 10 से 15000 word का हो ऐसे कहानी और लिखकर आप आराम से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो तो अगर आप ₹1000 रोज कैसे कमाए, एवं रोजगार के नए तरीके roj 1000 kaise kamaye ढूंढ रहे हैं तो यह अच्छा हो सकता है आपके लिए।

ये भी पढ़ें:-

7. फाइनेंसियल प्रोडक्ट से रोज ₹1000 कमाएं.

आप सोचिए अगर आप महीने के 1000 रुपए कमाने के तरीके को करके ₹50000 महीने कमाए तो कितना अच्छा होगा। जी हां अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है तो आप ₹50000 महीने कमा सकते हैं ₹1000 कमाने के तरीके को करके।

यहां बात हम कर रहे हैं आपको फाइनेंसियल प्रोडक्ट सेल करना है। आप जितना सेल करेंगे आपको इतना ज्यादा कमीशन मिलेगा।

यह कमीशन हजार रुपए से ज्यादा तक का मिल सकता है बस आपको अपने लिंक से किसी का अकाउंट खुलवाना है अब वह किस प्रकार का अकाउंट होगा तो आपको हम बता दें groww, upstock or benk अकाउंट को अपने रेफरल लिंक से खुल बातें हो किसी आदमी को तो आपको उसके बदले अच्छे खासे पैसे दिए जाएंगे।

अब इस काम को आप gromo एप्लीकेशन से कर सकते हैं यहां पर आपको बहुत सारे प्रोडक्ट देखने को मिल जाते हैं और इसके साथ-साथ इस प्रोडक्ट को आप कस्टमर के साथ कैसे सेल करेंगे इसके बारे में पूरी ट्रेनिंग दी जाती है जहां पर आप ट्रेनिंग लेकर और उस प्रोडक्ट को सेल करके आप महीने के ₹50000 कमा सकते हैं।

इस काम को करने के लिए आपके पास लैपटॉप होना जरूरी नहीं है। आप इस काम को अपने स्मार्टफोन की मदद से कर सकता और यह एक प्रकार का रोजगार है और काम को आप आसानी से कर सकते हैं और आपको बिल्कुल फ्री में ट्रेनिंग प्रोवाइड किया जा रहा है तो नीचे दिए गए लिंक से जरूर डाउनलोड करें।

Download now

8. एफिलिएट मार्केटिंग से daily ₹1000 कमाएं.

आज के समय में affiliate marketing को कौन नहीं जानता है शायद आप भी जानते होंगे अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं।

Amazon या फिर Flipkart जैसे बड़ी-बड़ी कंपनियों से shoping तो जरुर करते होंगे। तो उस कंपनी के एफिलिएट program में join होकर आप उसके प्रोडक्ट को अपने एफिलिएट लिंक से जब किसी दूसरे आदमी को प्रोडक्ट खरीद वाई आएगा तो आपको उसके बदले अच्छी खासी कमीशन मिलेगी।

एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए सबसे पहले आपको अमेजॉन या फिर फिलिपकार्ट के एफिलिएट प्लेटफार्म पर जाना है और वहां पर ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर डालकर अपडेट अकाउंट बना लेना है अब आपको अमेजॉन के होम पेज पर जाना है और वहां से किसी भी प्रोडक्ट के लिंक को अपने एफिलिएट लिंक में बदलकर

उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना है जैसे फेसबुक व्हाट्सएप par प्रोडक्ट आपको सबसे ज्यादा sell होगा जहां सबसे ज्यादा कस्टमर है अगर आपके फेसबुक ग्रुप में 20 25 हजार लोग जुड़े हुए हैं तो आप प्रोडक्ट को सेल करके अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

9. फेसबुक से 1000 रुपए कमाएं.

आज के समय में इंटरनेट का इस्तेमाल हर कोई करता है और हर आदमी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है। सबसे ज्यादा इस्तेमाल फेसबुक का क्या जाता है। क्या आपको मालूम है कि आप फेसबुक पर काम करके daily ₹1000 rs earn कर सकते हो।

शायद आप पहली बार सुन रहे होंगे कि फेसबुक से पैसे भी कमाए जा सकते हैं। अगर आप ₹1000 रोज कैसे कमाए में एक अच्छे काम को करना चाहते हो जो, कि पार्ट टाइम हो तो आपके लिए फेसबुक पर काम करना काफी हद तक सही रहेगा।

फेसबुक पर आपको कम से कम 2 या 3 घंटे समय देना है और यह समय आपको रोज देना है और इतने समय देकर आप रोज हजारों और लाखों रुपए कमा सकते हो। तो अगर आप इस काम के बारे में जानना चाहते हो। क्या काम है तो मैंने इस पर पहले से आर्टिकल लिख रखा है नीचे आपको आर्टिकल का लिंक मिल जाएगा उसमें बहुत सारे तरीके बताए गए हैं।

10. इंस्टाग्राम से ₹1000 रोज कमाए.

आप लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे और उन पर बहुत सारे छोटे छोटे वीडियोस एवं फोटो को देखते होंगे। इंस्टाग्राम की मदद से आप बड़े बड़े सेलिब्रिटी को फॉलो कर सकते हैं। 

आपको शायद मालूम नहीं होगा आज के समय में बहुत से ऐसे लोग हैं जो कि इंस्टाग्राम के कुछ ऐसे फीचर्स को उपयोग में लाकर उसे रोज पैसे कमा रहे हैं। अगर हम इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के बारे में बात करें तो इसमें reels वीडियो अपलोड करके काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो।

अगर आप इंस्टाग्राम को रोज पैसे कमाने के तरीके में बदलना चाहते हैं तो आपको एक इंस्टाग्राम पेज बनाना होगा और उस पर बहुत सारा followers लाना होगा जब आपके पास बहुत सारा followers हो जाएंगे तब आपके पास sponsored post आएगा जिनके जरिए आप लाखों रुपए की कमाई कर सकते हो।

इस टॉपिक पर मैंने अलग से आर्टिकल लिख रखा है और उसमें मैंने पूरी डिटेल में बताया है कि इसके जरिए आप पैसे कैसे कमा सकते हो तो नीचे लिंक है आप उसे पढ़ सकते हैं।

11. व्हाट्सएप daily ₹1000 कमाएं.-

व्हाट्सएप एक ऐसा प्लेटफार्म है जिनकी मदद से हम अपने दूरदराज के संबंधी से एक सेकंड में कनेक्ट हो सकते हैं और आपस में बातचीत कर सकते हैं। आज के समय में व्हाट्सएप की मदद से लोग अपने बड़ी-बड़ी बिजनेस को चला रहे हैं।

आपको शायद मालूम ना हो, बहुत से ऐसे लोग हैं जो कि सिर्फ व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके आराम से 30 से ₹40000 महीने कमा लेते हैं। व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको re-selling का सहारा लेना होगा।

अब आपको re-selling किस प्लेटफार्म से करना है यह मैं आपको बता देता हूं। अभी के समय में आपको बहुत सारी शॉपिंग वेबसाइट और कंपनी देखने को मिल रही है और वह आपको re-selling करने का एक ऑफर देता है और अगर आप re-selling करते हो तो इसके बदले आपको बहुत सारे पैसे दिए जाते हैं।

आपको बस किसी भी जैसे कि, अमेजॉन, फ्लिपकार्ट मिसो जैसे किसी भी प्लेटफार्म के affiliate में जुड़ जाना है और उस पर मौजूद प्रोडक्ट्स को व्हाट्सएप की मदद से re-selling करना शुरू कर देना है जब आपके प्रोडक्ट re-selling होंगे तब आपको वह शॉपिंग कंपनी कमीशन देगी।

और मैं आपको बता दूं इसी काम को लोग करके रोज पैसे कमा रहे हैं। इस टॉपिक पर मैंने काफी अच्छे से आर्टिकल लिखा है और उसमें पूरा प्रोसेस बताया है नीचे आर्टिकल का लिंक है आप पूरा पढ़ सकते हैं।

12. पोस्ट लिखकर 1000 रुपए कमाएं.

अगर आपको लिखने का काफी ज्यादा शौक है और आप काफी अच्छा लिख लेते हैं तो आपके लिए काफी अच्छी बात है क्योंकि आज के समय में यह काम को लोग रोज 1000 कमाने में चुन रहे हैं क्योंकि इस काम को करने के लिए बस आपके पास स्मार्टफोन रहता है।

और इस काम को आप कहीं से भी कर सकते हो। अब आप सोच रहे होंगे कि हम पोस्ट तो लिखना जानते हैं लेकिन किसके लिए लिखेंगे ? तो दोस्तों आपको ऐसे बहुत सारे लोग मिल जाएंगे जो कि पैसे कमाना, बिजनेस जैसे टॉपिक पर पोस्ट लिखो आते हैं और वह अपनी वेबसाइट पर अपलोड करते हैं।

आप ऐसे लोगों से कांटेक्ट करें जिनके पास ब्लॉग वेबसाइट हो और उसे ईमेल के जरिए बताएं कि हम आपके लिए पोस्ट लिखना चाहते हैं जब वह तैयार हो जाए तब आप एक 1000 का आर्टिकल लिखकर उसे दोगे तो आपको 100 से ₹200 तक देंगे तो आप सोच सकते हैं कि अगर आप दिन में ऐसे 10 आर्टिकल लिख दिए तो 2000 रुपए दिन में कमा सकते हैं।

13. Quora से 1000 रुपए कमाएं.

Quora एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आपको बहुत सारे आर्टिकल देखने को मिलते हैं और इस प्लेटफार्म पर बहुत से लोग जुड़े हैं यानी कि इस प्लेटफार्म पर आपको लाखों की संख्या में लोग देखने को मिलेंगे।

यह प्लेटफार्म सवाल जवाब देने का प्लेटफार्म है और इसका उपयोग करके आप किसी भी सवाल का जवाब पा सकते हैं एवं किसी सवाल का जवाब मालूम है तो उसका जवाब आप आसानी से दे सकते हैं।

यह प्लेटफार्म आपको पैसा कमाने का एक बेहतरीन तरीका देती है। इसके Partner program से जुड़कर आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। जब इसका पार्टनर प्रोग्राम का इनविटेशन आपको मिलेगा और उसके बाद कोई भी सवाल आप करोगे तो आपको बदले में पैसे दिए जाएंगे।

तो है ना अच्छी बात आप जितना ज्यादा सवाल करोगे आपको इतना ज्यादा पैसा बनेगा। इस प्लेटफार्म से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इसके प्रोग्राम में जोड़ना होगा इसके प्रोग्राम में जुड़ने के लिए आपको इस एप्लीकेशन में रोजाना कुछ ना कुछ सवाल जवाब करना है और लोगों के भी सवाल के जवाब देना है जिसके बाद आपको पार्टनर प्रोग्राम का आमंत्रण मिल जाएगा। कमा सकते हैं।

14. Earn karo से 1000 रुपए कमाएं.

Earn karo, Meesho एप्लीकेशन के जैसा है. यह भी आपको re-selling करने के ही पैसे देते हैं. जिसे हम affiliate marketing भी कहते हैं.

affiliate marketing का नाम आपने पहले कभी सुना भी होगा तो शायद इसके बारे में आप जानते होंगे इसमें आपको बहुत से shoping company का affiliate marketer बनने का एक साथ मौका मिल जाता है.

यानी कि इसमें अपने एक account की मदद से सभी कंपनियों के product को selling करके 1000 रोज कमा सकते हैं. और इसमें refer and earn का भी option आता है. जिसके amount अच्छे हैं. अगर आप किसी को अपने link से यहां पर अकाउंट बनवाते हो तो आपको तुरंत पैसे मिलेंगे और उस पैसे को आप बैंक अकाउंट में और पेटीएम में लें सकते हो।

15. 5paisa से 1000 रुपए रोज कमाएं.

तो अब 1000 रुपए रोज, में दसवां नंबर आता है 5paisa एप्लीकेशन का जो आपको सच में पैसे देती है और इन एप्लीकेशन से लोग अच्छे खासे पैसे कमाते हैं। इसमें पैसे कमाने का थोड़ा अलग ही rule होता है बस उसे आपको समझना होता है और फिर उन पर काम करना होता है।

5paisa एप्लीकेशन में अकाउंट बनाते समय आपको आधार कार्ड पैन कार्ड पासपोर्ट साइज फोटो जैसे डॉक्यूमेंट लगेंगे. जिससे आप आसानी से अकाउंट बना सकते हो. लेकिन जब आप खाता पहली बार खोलेंगे तब आपसे 250 रुपए लिए जाएंगे तब जाकर आपका इस एप्लीकेशन में खाता बनेगा.

इस एप्लीकेशन में रोज पैसे कमाने की बात करें तो इसमें आप रेफरल के जरिए से पैसे कमा सकते हो. इसमें आपको एक रेफरल के ₹250 मिलेंगे यानी कि आप ऐसे बहुत सारे रेफर करते हो इस एप्लीकेशन को लोगों के साथ तो आप सोच सकते हैं कितना कमा सकते हैं। दोस्तों इस एप्लीकेशन का मैंने एक ही तरीका बताया है पैसे कमाने का लेकिन इसमें बहुत से ऐसे तरीके हैं जिनसे आप लाखों रुपए कमा सकते हैं तो ज्यादा जानकारी के लिए आप यूट्यूब से जानकारी ले सकते हैं।

 

निष्कर्ष:-

तो हम उम्मीद करते हैं कि आप लोगों को हमारा यह पोस्ट 1000 रोज कैसे कमाए पसंद आई होगी और इस पोस्ट में बताए गए तरीकों को आपने ध्यान पूर्वक पड़ा होगा और उन पर अमल भी किया होगा। हमें लगता है कि इन 15 तरीकों में से किसी एक तरीके को जरूर आजमाया होगा आपने 1000 रोज पैसे कमाने के लिए।

दोस्तों हमारा पोस्ट अगर आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। और अगर आपका कोई कमेंट है तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

 

Categories: Make money

Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply