नमस्ते मेरे प्यारे प्यारे दोस्तों, क्या आप जानना चाहते हैं instagram website me kya likhe तो आप बिल्कुल सही जगह आएं हैं क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं आपको इंस्टाग्राम में वेबसाइट में क्या लिखना चाहिए तो अगर आप जानना चाहते हैं तो हमारा यह आर्टिकल शुरू से लेकर अंत तक पढ़ें क्योंकि आज का आर्टिकल आपके लिए काफी information article होने वाला है।

आज के जमाने में लगभग 90% ऐसे लोग हैं जो कि social media का इस्तेमाल करते हैं और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके वह लोग काफी मनोरंजन entertain होते हैं एवं देश विदेश की खबरें घर बैठे अपने मोबाइल फोन में ही देख लेते हैं। इसके साथ साथ हम अपने फोटो को और वीडियो को दुनिया के सामने दिखा सकते हैं।

हम अपने फोटो को अन्य लोगों के साथ इंटरनेट पर साझा करने के लिए बहुत से प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं इनमें से काफी ज्यादा प्रचलित platform है इंस्टाग्राम जहां पर हम फोटो वीडियो और text जैसे media files को अपलोड कर सकते हैं और यह text और फोटो photo वह लोग देखते हैं जो हमें चाहने वाले होते हैं। आप में से भी बहुत से लोगों का इंस्टाग्राम पर अकाउंट जरूर होगा और आप लोग इंस्टाग्राम को काफी अच्छे से जानते होंगे।

इंस्टाग्राम पर आपने जब account बनाया होगा तो वहां पर अपना नाम और अपनी जानकारी जरूर दी होगी और फोटो सब लगाई होगी यह सब लगाने के बाद एक option होता है instagram मैं website के बारे में लिखने का। यह option आप तभी इस्तेमाल कर सकते हैं जब आपके पास हमारी जैसी कोई website मौजूद हो। तो फिकर मत करिए अगर आपके पास हमारी जैसी वेबसाइट नहीं है तो भी आप इस option में आपको क्या लिखना है मैं आपको नीचे बताने वाला हूं।

आप लोगों को मालूम है आज के समय में instagram के जरिए लोग लाखों रुपए महीने कमाते हैं शायद आप सुन रहे हैं अगर आप भी इंस्टाग्राम से अच्छी खासी इनकम करना चाहते हैं तो मैंने इस पर पहले से ही पोस्ट लिख रखा है आप उसे भी पढ़ सकते हैं तो फिलहाल हम अभी जानते हैं instagram website me kya likhe.

instagram website me kya likhe.

जब में पहली बार instagram पर account बनाया होगा तब profile को complete करते समय आपको इंस्टाग्राम मैं website का naam डालने का option जरूर दिखा होगा। आप लोग सोचते होंगे इंस्टाग्राम में वेबसाइट का मतलब क्या होता है तो चलिए पहले हम इसकी बात कर लेते हैं फिर हम जानेंगे कि इंस्टाग्राम में वेबसाइट में आपको क्या लिखना चाहिए।

दोस्तों अगर आपके पास कोई business है या आप कोई बिजनेस कर रहे हैं और वह business online कर रहे हैं तो उसका एक website भी होगा आपके पास तो अगर आप उस वेबसाइट को अपने चाहने वाले दोस्तों के साथ दिखाना चाहते हैं या फिर अपने Instagram profile में वेबसाइट को दिखाना चाहते हैं तो आप इंस्टाग्राम वेबसाइट वाले option में अपनी वेबसाइट का link डाल कर सेव कर सकते हैं।

अब जरूरी नहीं कि आपके पास जब website होना चाहिए. अगर आपके पास अन्य social media profile का लिंक है तो आप यहां पर लगा सकते हैं तो हम आपको नीचे अभी बताएंगे कि आप इंस्टाग्राम वेबसाइट में क्या क्या लिखना चाहिए जिससे आपका इंस्टाग्राम प्रोफाइल काफी professional दिखने में लगे।

Instagram ने इस option को इसलिए दिया है क्योंकि अगर आपके पास कोई online business है तो आप इंस्टाग्राम की मदद से आसानी से free में promote कर सको. जब यहां आपको free में ऐसी features दे रहा है तो आपको जरूर इसका लाभ उठाना चाहिए। चल यार फिलहाल हम बारी बारी से जानते हैं instagram में website वाले option में क्या लिखना चाहिए।

1. Instagram में website link डालें.

आज के इस internet के जमाने में हम चाहे तो अपनी खुद की website बना सकते हैं अगर आप चाहें तो आप अपने नाम की वेबसाइट बना सकते हैं अब आपको लगता होगा कि website बनाने में पैसे लगता है तो जी हां पैसे लगते हैं और जब पैसे लगते हैं तो आपके वेबसाइट काफी professional look में बनते हैं लेकिन अगर आपके पास पैसे नहीं है तो भी आप फ्री में वेबसाइट अपने लिए बना सकते हो।

आप लोगों ने ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में कभी ना कभी तो जरूर सोचा हो. अगर यह topic आप इंटरनेट पर search भी क्या होगा तो आपको एक नाम जरुर दिखाई दिया होगा और उसका नाम है blogging, हमें लगता है कि आपने इस शब्द को कहीं ना कहीं जरूर सुना होगा। दोस्तों आज के समय में लोग ब्लॉगिंग करके लाखों रुपए महीने कम आता है।

ब्लॉगिंग करने के लिए आपके पास एक वेबसाइट होना चाहिए और उस पर आपको content डालना होगा अब आपकी मर्जी आप किस तरह का content बनाना चाहते हैं ज्यादातर ब्लॉग वेबसाइट पर Text content ही डाले जाते हैं और ऐसे कांटेक्ट को आप डालकर पैसे कमा सकते हैं अब वही हम बात करते हैं कि इंस्टाग्राम में वेबसाइट के option में आपको क्या डालना चाहिए तो अगर आपके पास वेबसाइट नहीं है तो आपको free website जरूर बना लेना चाहिए।

अगर आप website नहीं बनाना जानते हैं तो मैंने इस पर पहले ही आर्टिकल लिख रखा है आप उसे पढ़कर आसानी से वेबसाइट बनाकर और इंस्टाग्राम में वेबसाइट के जगह पर अपना लिंक लगा दे इससे आपका इंस्टाग्राम प्रोफाइल काफी professional भी दिखेगा और लोग आपके बारे में जानना भी पसंद करेंगे।

2. Cloud hindi का लिंक डालें.

अब हम बात करते हैं अगर आप वेबसाइट नहीं बनाना चाहते हैं और आप वेबसाइट बनाना नहीं जानते हैं फिर भी आप instagram के website में क्या लिखें यह सोच रहे हैं तो आपको हमारी वेबसाइट cloudhindi.com का लिंक लगा देना चाहिए। अगर आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल की मदद से लोग एक अच्छी यानी कि information website पर आती है तो उसे काफी अच्छा लगेगा।

Cloud hindi पर अगर आपके प्रोफाइल के जरिए कोई व्यक्ति आता है वह व्यक्ति आपको बहुत ही अच्छा समझेगा और जब वह व्यक्ति Cloud hindi पर आएगा तब उसे काफी अच्छी अच्छी जानकारी मिलेगी जिससे कि वह नया नया चीज सीख पाएगा। और दोस्तों इस वेबसाइट की content तो आपको जरूर पसंद आती होगी इसलिए अगर आप वेबसाइट नहीं बनाना चाहते हैं तो आप Cloud hindi का लिंक अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में लगा सकते हैं।

इसकी परमिशन permission लेने की कोई जरूरत नहीं मैंने आपको परमिशन दे दिया है अब आपकी मर्जी आप अपने हिसाब से अपने इंस्टाग्राम मैं वेबसाइट के जगह Cloud hindi ka link देना चाहते हैं या नहीं।

3. Whatsapp का link डालें.

अब अगर आप इंस्टाग्राम प्रोफाइल में कोई लिंक लगाना चाहते हैं तो आप अपने WhatsApp number का भी लिंक लगा सकते हैं जी हां आप बहुत ही आसानी से व्हाट्सएप नंबर का लिंक लगा सकते हैं चलिए हम आपको बताते हैं कि वह लिंक आपका कैसा बनेगा। आपको wa.me/mobile number, यहां आपको wa.me/ के आगे मोबाइल नंबर लिख देना है।

इस लिंक को आप कोई भी web browser में जब search करोगे तब यह लिंक आपके WhatsApp number पर redirect करेगा जहां से कोई भी व्यक्ति बिना नंबर सेव किए आप से chatting कर सकता है। तो अगर आपके पास ऐसा कोई WhatsApp group है जहां पर आप बहुत सारा लोगों को जोड़ना चाहते हैं तो आप इस प्रकार से WhatsApp group का लिंक लगा सकते हैं अपने instagram पर।

इस तरीके के जरिए आप अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर बहुत सारा members को भी जोड़ सकते हो बिल्कुल फ्री में। और वही आपसे कोई व्यक्ति बात करना चाहता है तो आपसे तुरंत कांटेक्ट कर पाएगा तो अब आपकी मर्जी आप whatsapp का link लगा सकते हैं इंस्टाग्राम, website वाले section में।

4. Facebook profile का लिंक डालें.

दोस्तों आज के समय में जितने भी नए युवा हैं उनके पास smartphone है और जब उनके पास स्मार्टफोन है तो वह अपने रिश्तेदार से जुड़ने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं अगर आप भी Facebook का इस्तेमाल करते हैं आपका भी फेसबुक पर account है तो आप उसका लिंक अपने इंस्टाग्राम वेब साइट वाले सेक्शन में लगा सकते हो।

Facebook पर आप अपना account बनाने के साथ-साथ बहुत सारे काम भी कर सकते हैं और आप Facebook page भी बना सकते हैं यहां पर आपको पेज बनाने का एक भी पैसा नहीं लगता है। दोस्तों आप फेसबुक पेज बनाकर उस पर बहुत ज्यादा फॉलो वर्ष लाकर उससे भी आप बहुत पैसे कमा सकते हो तो इसलिए अगर आपके पास कोई Facebook page है तो आप उसे अपने इंस्टाग्राम वेबसाइट वाले सेक्शन में लगा सकते हैं।

Facebook profile का लिंक copy करने के लिए सबसे पहले आपको अपना फेसबुक एप्लीकेशन ओपन करना है फिर अपने profile वाले section पर क्लिक करना है जैसे ही आप प्रोफाइल पर click करेंगे तो आपका प्रोफाइल खुल जाएगा और आपके प्रोफाइल फोटो के बगल में 3 dot रहेगा उस पर आप क्लिक करोगे तो वहां पर सबसे नीचे रहेगा copy profile link का option, तो आप वहां से अपने फेसबुक अकाउंट का लिंक कॉपी करके इंस्टाग्राम पर लगा सकते हो।

अगर दोस्तों आपको फेसबुक से अपने प्रोफाइल का लिंक निकालना नहीं आता है तो मैं आपको नीचे बताता हूं कि आप कैसे फेसबुक से अपने प्रोफाइल का लिंक निकालोगे।

Step-1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में फेसबुक एप्लीकेशन को ओपन करें.

Step-2. ओपन करने के बाद आपको राइट साइड में 3 लाइन दिखाई देगा उस पर आपको click करना है.Instagram website me kya likhe

Step-3. वहां पर आपको अपने profile photo पर क्लिक करना है.Instagram website me kya likhe

Step-4. प्रोफाइल खोलने के बाद आपको 3 dots दिखाई देगा जैसा कि आप नीचे के फोटो में देख सकते हैं।Instagram website me kya likhe

Step-5. आपको सबसे नीचे फेसबुक प्रोफाइल का लिंक दिखेगा copy link पर क्लिक करें आपका फेसबुक प्रोफाइल लिंक कॉपी हो गया है अब आप जाकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर सकते हैं।Instagram website me kya likhe

5. YouTube channel का लिंक डालें.

अगर आपका कोई youtube channel है तो आप उसका लिंक अपने instagram account पर वेबसाइट वाले जगह पर लगा सकते हो। यूट्यूब पर जब कोई वीडियो हम लोग अपलोड करते हैं तो उस पर views ना के बराबर आता है तो ऐसे में अगर आपके यूट्यूब चैनल है और यूट्यूब वीडियो पर views नहीं आते हैं तो आप अपने channel का link अपने instagram profile में लगा सकते हैं इससे होगा यह कि आपके जो चाहने वाले लोग होंगे वह आपके वीडियो देखेंगे।

और बदले में आपको Instagram profile का लिंक अपने यूट्यूब के description में लगा देना है ताकि जो लोग आप को follow करना चाहेंगे वह आसानी से कर सकेंगे। या फिर आप अपना एक वीडियो बनाकर यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दें अपने बारे में उस वीडियो में पूरी तरह से बता दें और उस वीडियो का लिंक आप अपने इंस्टाग्राम में जाकर लगा दे।

अगर आप लोग अपना youtube channel का लिंक निकालना नहीं जानते हो तो चल गया मैं आपको बता देता हूं कि कैसे आप अपने youtube channel का लिंक कॉपी करोंगे।

Step-1. सबसे पहले यूट्यूब एप्लीकेशन ओपन करें.

Step-2. राइट साइड में एक प्रोफाइल का ऑप्शन होगा उस पर आप क्लिक करें.Instagram website me kya likhe

Step-3. क्लिक करने के बाद आपको बहुत से ऑप्शन देखने को मिलेंगे वहां पर your channel का option है उस पर क्लिक करें.Instagram website me kya likhe

Step-4. उस पर क्लिक करने के बाद आप अपने यूट्यूब चैनल के dashboard में आ जाओगे.

Step-5. ऊपर आपको राइट साइड में तीन लाइन दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है.Instagram website me kya likhe

Step-6. और share option पर क्लिक करना है.Instagram website me kya likhe

Step-7. कॉपी लिंक ऑप्शन होगा उस पर क्लिक करें आपका लिंक कॉपी हो जाएगा.Instagram website me kya likhe

6. Twitter account का लिंक डालें.

अगर अपनी बात को तुरंत से तुरंत बड़े आदमियों के नजदीक पहुंचा ना हो तो हम लोग twitter का इस्तेमाल करते हैं twitter की मदद से हम अपने tweet कर अपने मन के बातों को लोगों के साथ तुरंत से तुरंत साझा कर सकते हैं। अगर आपका अकाउंट ट्विटर पर है तो आपको सोचना नहीं चाहिए कि आपको इंस्टाग्राम वेबसाइट में क्या लिखना चाहिए।

घर आपका ट्विटर अकाउंट नहीं है तो अभी चाहिए और तुरंत बनाइए. आप अपने टि्वटर अकाउंट का यानी कि ट्विटर अकाउंट पर बने प्रोफाइल का लिंक अपने इंस्टाग्राम में लगा सकते हैं। इससे आपके जान पहचान वाले लोग जो कि आपको इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं वह आपकी प्रोफाइल पर लगे लिंक पर क्लिक करके आप के ट्विटर अकाउंट को भी देख सकता है और आपको वहां पर भी फॉलो करेंगे वह लोग।

7. Product का लिंक डालें.

अब अगर आपका कोई product है तो उसकी website तो जरूर होगी आप उसका भी लिंक लगा सकते हैं। अगर आपने कोई ऐसी वेबसाइट पर एक अकाउंट बनाया है जहां पर प्रोडक्ट को बेचने के बदले में आपको पैसे दिए जाते हैं तो आप उस वेबसाइट का लिंक लगा सकते हैं हम बात कर रहे हैं affiliate website का।

अगर आपको मालूम नहीं कि एफिलिएट मार्केटिंग क्या है तो इस पर मैंने पहले ही आर्टिकल लिख रखा है आप वह आर्टिकल पढ़कर जान सकते हैं इसके बारे में। दोस्तों अगर आपके पास affiliate account है तो आप उसका लिंक दे सकते हैं कि से होगा या कि अगर किसी व्यक्ति को आपके instagram account की मदद से सही product मिलता है तो वह खरीदेगा और उसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे।

8. Course का लिंक डालें.

आज के समय में इंटरनेट पर ऐसे बहुत से प्रोडक्ट हैं जिनको आप खरीद करके पढ़ सकते हैं साथ ही उस course को पढ़ने के बाद उसे अन्य लोगों के साथ भेज भी सकते हैं तो ऐसे में अगर आपने कोई कोर्स खरीदा है कुछ सीखने के लिए तो उस कोर्स का लिंक अपने इंस्टाग्राम के वेबसाइट वाले जगह पर लगा दें इससे होगा यह कि अगर किसी आदमी को वाह course ठीक लगता है तो वह आपसे संपर्क करके खरीदेगा।

तो ज्यादा सोचिए मत अगर आपके पास कोई online course है वह चाहे डिजिटल मार्केटिंग से रिलेटेड तो उसे अपने इंस्टाग्राम के वेबसाइट वाले जगह पर जरूर लगाएं इससे लोग आपसे प्रोडक्ट खरीदेगा जिसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे तो यहां आपको दो फायदे मिल रहे हैं।

9. Pinterest का लिंक डालें.

आप लोग पिंटरेस्ट के बारे में जरूर जानते हैं हो सकता है आप लोग पिंटरेस्ट के बारे में नहीं जानते होंगे आप फिर पहली बार पिंटरेस्ट का नाम सुना है दोस्तों पिंटरेस्ट भी काफी अच्छी प्लेटफार्म है और यहां पर आप अपना फ्री में अकाउंट बना सकते हो और अपनी फोटो पोस्ट कर सकते हो।

लोगों के बीच ज्यादा प्रचलित नहीं है अगर हम बात करें या पिंटरेस्ट कैसा है या Pinterest इंस्टाग्राम की तरह है इंस्टाग्राम में पोस्ट के साथ लिंक लगाने का option नहीं है लेकिन pinterest में अगर आप कोई फोटो अपलोड करते हो तो आप उस पर लिंक भी लगा सकते हो। वहां पर आप एल्बम बनाकर तरह-तरह के फोटो अपलोड कर सकते हो।

तो अगर आप अपने instagram के website वाले जगह में लिंक लगाना चाहते हैं तो आप अपने पिंटरेस्ट अकाउंट का लिंक दे दें जिससे instagram पर जो आपको लोग follow कर रहे हैं वह लोग आपको pinterest पर भी follow करेंगे और आपके द्वारा पोस्ट किए गए pin को वह लोग पसंद भी करेंगे।

10. Funny video apps का लिंक डालें.

अब आज के समय में बहुत से फनी वीडियोस एप्लीकेशन मौजूद हैं अगर आपका अकाउंट ऐसे फनी वीडियोस एप्लीकेशन पर मौजूद है तो आप उस अकाउंट का यानी कि आपने प्रोफाइल लिंक डायरेक्ट यहां पर लगा सकते हैं इससे होगा या की इंस्टाग्राम पर आपके चाहने वाले लोग उस फनी वीडियोस एप्स पर बनाए अकाउंट को भी फॉलो करेंगे।

अब ऐसे बहुत से रेफर एंड अर्न करने वाला एप्लीकेशन मौजूद है जिसे रेफर करने पर आपको पैसे दिए जाते हैं तो अगर आप इंस्टाग्राम की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं तो उस refer लिंक को अपने इंस्टाग्राम वेबसाइट ऑप्शन वाले जगह पर पेस्ट कर दें. इससे जो लोग आपके लिंक पर एप्लीकेशन डाउनलोड करेगा उसको भी फायदा मिलेगा साथ-साथ आपको उसके बदले में पैसे मिलेंगे।

11. Quora account का लिंक डालें.

लगता है आज के समय में quora को कौन नहीं जानता है quora एक questions answered वेबसाइट है और इसका एप्लीकेशन भी मौजूद है अगर आप किसी भी सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो आप क्यों ना की मदद से बिल्कुल फ्री में सवाल जवाब कर सकते हो। अगर आपके मन में कोई ऐसा सवाल है जो कि आपको कहीं जवाब नहीं मिल रहा है तो आपको जरूर quora पर मिल जाएगा।

आप लोगों को पता है कि वहां पर अगर आप सवाल जवाब करते हो तो उसके बदले में आपको पैसे दिए जाते हैं सिर्फ आपको सवाल करने होते हैं जिसके बदले में आपको अमेरिकी डॉलर मिलते हैं तो ऐसे मौके को गंवाइए मत और अभी जाइए क्योरा पर अकाउंट बनाइए और वहां पर बनाए हुए quora प्रोफाइल का लिंक अपने इंस्टाग्राम पर डालें।

12. School/college का लिंक डालें.

आप लोग तो स्कूल कॉलेज में जरूर कभी ना कभी पढ़ा होगा और अभी भी आप पढ़ ही रहे होंगे आप किसी भी संस्थान में पढ़ रहे होंगे तो उसका ऑफिशियल वेबसाइट तो जरूर होगा आप उसका लिंक अपने इंस्टाग्राम वेबसाइट में लगा सकते हैं।

ऐसे लिंक लगाने से आपका इंस्टाग्राम वेबसाइट काफी प्रोफेशनल दिखेगा तो अभी जाइए और खोजिए कि आपके जो स्कूल कॉलेज हैं उसके ऑफिशियल वेबसाइट कौन-कौन से हैं और उनका अपने हिसाब से लिंक लगाइए।

Video.

 

Instagram पर website कैसे add करें.

दोस्तों मैंने आपको इतने सारे आईडिया दे दिए हैं कि आपको किस प्रकार के लिंग का अपने इंस्टाग्राम वेबसाइट के जगह पर लगाना चाहिए तो चले अब हम आपको बताते हैं कि इंस्टाग्राम में अगर आप कोई भी लिंक को जोड़ना चाहते हैं तो कैसे जोड़ सकते हैं तो चलिए हम देखते हैं।

Step-1. सबसे पहले इंस्टाग्राम पर जाकर लॉगिन करें.

Step-2. और अपने प्रोफाइल पर क्लिक करें.

Step-3. वेबसाइट सेटिंग्स के ऑप्शन पर क्लिक करें.

Step-4. Edit profile पर‌ click करें.

Step-5. आपको थोड़ा नीचे चले जाना है और वहां पर website का option होगा वहां पर अब जो लिंक ऐड करना चाहते हैं वह add करके सेव कर दें.

FAQ. Instagram website me kya likhe.

अब इस पोस्ट इंस्टाग्राम वेबसाइट में क्या लिखे से जुड़े कुछ सवाल जवाब होंगे आपके मन में वह सवाल जवाब अभी हम नीचे करेंगे इससे आपको कहीं भटकने की जरूरत नहीं क्योंकि आपको पूरा सलूशन इसी पोस्ट में मिल जाएगा।

Q. Girl – Instagram website me kya likhe.

अगर आप एक लड़की है और आप सोच रहे हैं कि हम इंस्टाग्राम वेबसाइट में क्या लिखें तो आपको अपने अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर बनाए हुए प्रोफाइल का लिंक ऐड करना चाहिए जैसे कि Facebook, twitter, telegram जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अगर आपका अकाउंट बना है तो वहां का लिंक आप इंस्टाग्राम वेबसाइट में लगा सकते हैं।

Q. Boys – Instagram website me kya likhe.

कोई खास फर्क नहीं पड़ता कि आप लड़का है या लड़की अगर आप एक लड़का है तो आप भी बहुत से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो आप ज्यादा सोचिए मत अगर आपका अकाउंट अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर है तो आप वहां से कोई अपना पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का लिंक का अपने इंस्टाग्राम वेब साइट में ऐड कर सकते हैं।

निष्कर्ष:-

हम आपसे उम्मीद करते हैं कि हमारा यह आर्टिकल आपको काफी ज्यादा पसंद आया होगा और आपने सीख लिया होगा कि instagram website में क्या लिखना चाहिए 2022 तो अगर आपको हमारे इस आर्टिकल से कोई मदद मिली है तो इस आर्टिकल को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करें ताकि आपके दोस्त ही जान पाएगी instagram के website वाले option में क्या क्या लिखना चाहिए।

और वही अगर आपके मन में कोई सवाल है या फिर कोई डाउट है तो उसे आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके क्लियर कर सकते हैं।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!