आप सभी को मेरा नमस्कार। आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं pati ko kabu kaise kare हमें पता है कि आप एक लड़की या फिर महिला है जो अपने पति को काबू कैसे करें जानने के लिए आए हैं इसलिए आज का आर्टिकल में हम आपको pati ko kabu me kaise kare in hindi के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

मैं आपको इस article में बहुत सारी tips दूंगा और उस टिप्स को आप को फॉलो करना है मेरे बताए गए tips को आपको 5 से 6 दिन फॉलो करना है और उसे आजमाना है और आपका पति काबू में आ जाएगा।

तो अगर आप गूगल से पूछ रहे हैं कि गूगल पति को काबू में कैसे करें और आपको सही tips और तरीका नहीं मिलता है तो आपका टाइम खराब हो जाता है लेकिन हम आज के इस article में आपका टाइम बिल्कुल भी जायज नहीं होने देंगे यहां हम आपको पति को काबू करने का तरीका इस पोस्ट में बताने वाला हूं।

इंसान चाहता है की धरती पर जितने भी चीज है उनमें से कुछ चीजें हैं और कुछ प्राणी हमारे इशारे पर चलें लेकिन ऐसा तभी संभव हो सकता है जब आपके विचार अन्य लोग या प्राणी को पसंद आए क्योंकि आपके विचार जब लोगों को पसंद आएंगे तभी वह आपकी बात मानेंगे और तभी आप जो बोलेंगे वह सुनेगा।

धरती पर ऐसा कोई जीव या फिर जंतु या फिर मनुष्य इनमें से कोई भी प्राणी को मनुष्य द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है और इसे काबू में करके आप उनसे काम करा सकते हैं। यहां मैं आपको कोई मंत्र नहीं बताने वाला बल्कि ऐसा टिप्स दूंगा जिससे आपके रिश्ते भी मजबूत हो जाएंगे और आप अच्छी तरह से अपना जीवन का भी आनंद लें पाएंगे।

अगर आपके पति आपके काबू में नहीं है और वह आपकी बात नहीं मानते हैं आप जो बात बोलते हैं उन बातों पर वह गुस्सा हो जाते हैं तो इसे मैं आपको कुछ करना चाहिए इसलिए हम आज किस पोस्ट में बताने वाले हैं पति को वश में कैसे करें तो चलिए जानते हैं कि pati ko control kaise kare.

pati ko kabu me kaise kare.pati ko kabu me kaise kare

आप लोग अपने पति को काबू क्यों करना चाहते हैं क्योंकि वह आपके बातों में नहीं रहते हैं आप जो कहते हैं वो वह नहीं करते हैं इसलिए आप तंग आकर खोजने लगते हो कोई ऐसा तरीका जिससे हम अपने पति को काबू में कर पाए। ज्यादातर महिलाएं या औरतें इस बात को लेकर काफी परेशान हो जाते हैं और इसे गंभीरता से लेकर अपना ही नुकसान करा लेते हैं।

इस बात को गंभीरता से लेने के बाद आप लोगों में से बहुत से लोग सोचते होंगे कोई ऐसा मंत्र या टोटका हो जिससे हमारा पति काबू में आ जाए तो अच्छा होता। लेकिन मैं आपसे कहूंगा कि आप मंत्र या फिर बाबा के पीछे ना पड़े इससे आपको बहुत ही ज्यादा नुकसान होगा। हो सकता है जो आपके साथ समस्या नहीं है वह समस्या उत्पन्न हो जाए।

इसलिए आप लोग अपने पति को काबू करना चाहते हैं तो ऐसे चीजों में विश्वास ना करें और मैं जो बता रहा हूं इस पोस्ट में नीचे उससे आप जरूर आज मैं इससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे और आप जो कहेंगे वह करेगा।

पति को वश में करने के बहुत से दुनिया में तरीके हैं लेकिन कुछ ऐसे तरीके हैं जिसे आजमाने के बाद आप बहुत पछताएंगे लेकिन मैं यहां आपको चार पांच ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप अपने पति को वस में कर सकते हो तो चलिए हम आपको बताते हैं पति को काबू कैसे करें।

1. पति के बातों पर ध्यान दें.

अगर आपका पति छोटी या फिर महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देते हैं तो आप भी उस बात पर विचार विमर्श करें और उन्हें बताएं कि आपके लिए यह बात या विचार ठीक है या नहीं। अगर आपको कहीं लगता है की हमारे पति जो बात सोच रहे हैं वह सही नहीं है तो उसे प्यार से समझाएं ताकि वह समझ जाए।

उससे ऊंची आवाज में बात ना करें। जीवनसाथी का मतलब होता है एक दूसरे के सुख और दुख को बराबर मैं निभाना तो इसलिए उन्हें भी समझाएं और उनके हर बातों पर ध्यान दें और उसकी हर बात माने।

हमें लगता है आज के समय में जो लोग अपने पति या पत्नी से तलाक जो लेते हैं सबसे बड़ा कारण यही है कि अगर पति कोई अच्छी बात या विचार या सलाह दे रहा है वह विचार और सलाह पत्नी नहीं मानती है जिसके कारण मतभेद होने लगता है और आगे जाकर तलाक की स्थिति आ जाती है।

मैं आपसे कहूंगा यह आपका पति कितना भी मॉडल इंसान क्यों ना हो अगर आप उसके बातों में सपोर्ट करेंगे तो आपसे जरूर वह खुश होंगे तो अगर आप अपने पति को वश में करना चाहते हैं और अपने पति को काबू में करना चाहते हैं तो इस टिप्स को जरूर फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-

2. संकट के समय पति का साथ दें.

इंसान हो या धरती पर कोई भी प्राणी हो उसके जीवन में विकट स्थिति या फिर कोई संकट जरूर आता है और उसे सामना भी करना होता है ऐसे में कोई व्यक्ति जिससे संकट आने वाला है और उसको कोई विचार और सलाह देने वाला नहीं होता है तो वह उस संकट की चपेट में आ जाता है। इसलिए अगर आप अपने पति को कोई संकट में देख रहे हैं तो उस पर जरूर ध्यान दें।

अगर आपका पति कुछ ज्यादा ही चिंतित रहता है और आपसे कुछ नहीं रहता है और साथ ही उनसे मनमुटाव है तो भी आप एक पत्नी होने के नाते उनके हर बात और विचार को जरूर अनुभव करें क्योंकि आप एक पत्नी है। आपको जो सही लगे उनके सामने जरुर प्रकट करें हो सकता है उसकी जो समस्या है वह आपके विचार से दूर हो जाएं।

कोई भी पत्नी चाहती है कि हमारा पति हर बात माने लेकिन जब पत्नी पति के कदम से कदम मिलाकर नहीं चलते हैं तो ऐसे में परिवारिक स्थिति ठीक नहीं रहती है तो अगर आप अपने पति को काबू करना चाहते हैं तो अपनी होशियारी से उन पर आने वाले संकट से उन्हें जरूर बचाएं।

3. बीती हुई बातों को याद ना दिलाएं.

कोई भी व्यक्ति हो जब किसी बात को लेकर बहस करने लग जाते हैं तब लड़ाई झगड़े का संभावना बढ़ जाता है जिससे खुद का ही नुकसान होता है। अगर आप अपने पति को बीते हुए कुछ सालों की बात याद दिलाते हैं और वह बात आपके पति को पसंद नहीं तो ऐसे में मतभेद हो सकता है।

इसलिए कोई भी ऐसी बात क्यों ना हो जो आपके पति जाने के बाद गुस्सा हो जाएं तो ऐसे मैं आपको सावधान रहना चाहिए। आपको वह बात कभी नहीं फिर से याद दिलाना है अपने पति को जिनसे वह आप पर गुस्सा हो जाए। अगर आप अपने पति को वश में करना चाहते हैं तो बीती बातों को भूल जाएं और जो बातें हैं और जो समाज में हो रहे हैं उन पर ध्यान दें और खुशी से रहें।

4. सास-ससुर की सेवा करें.

कोई भी लड़का जब शादी करता है तो चाहता है कि हमारी पत्नी हमारे माता पिता की सेवा बहुत ही मन लगाकर करें जिनसे हमारे माता-पिता को कोई कमी महसूस ना हो। अगर आप अपने पति के माता-पिता से अच्छे व्यवहार नहीं करते हैं तो यह सबसे बड़ा कारण हो सकता है क्योंकि इसी वजह से ज्यादातर पति को काबू मैं नहीं रखा जा सकता है।

अगर आप अपने घर परिवार को स्वर्ग की तरह बनाना चाहते हैं तो अपने परिवार में खुशी लाएं। अपने घर परिवार के सदस्य की सेवा करें इससे होगा यह कि आप जिस की सेवा कर रहे हैं वह भी खुश हो जाएंगे साथ ही आपके पति भी खुश हो जाएंगे।

जब आपके साथ ससुर आपकी बातों को सपोर्ट करते हैं तो पति अपने आप काबू में आ जाएगा क्योंकि घर का अभिभावक सास ससुर ही होता है इसलिए जितनी हो उतनी मन से सेवा करें। तो अगर आप अपने पति को काबू में करना चाहते हैं तो इस टिप्स को जरूर आजमाएं।

ये भी पढ़ें:-

5. बजट के हिसाब से खर्च करें.पति को काबू में कैसे करें

आपके पति जितना कमाते हैं उसके हिसाब से ही शॉपिंग करें जब आप हिसाब से खर्च करने लग जाएंगे तो आप की बचत भी होगी और साथ ही आपके जो पति है वह भी नहीं गुस्सा होंगे. जब आप बजट के हिसाब से खर्च करने लग जाओगे तो आपसे परिवार के हर सदस्य खुश रहेंगे।

ऐसे में हो सकता है कि आपके पति जो पैसे कमाते हैं वह आपको रखने के लिए देने लग जाएं और आपकी बात मानने लग जाए इसलिए जितनी भी मंथली इनकम होती है आपके पति की उसके हिसाब से बचत भी करें और खर्च भी करें।

मेन कारण यही है कि बहुत से घर में बजट के हिसाब से बेहिसाब खर्च होने जब लग जाता है तब मतभेद होने लग जाता है इसलिए अगर आप अपने पति को वश में करना चाहते हैं तो इस बात पर जरूर गौर करें।

6. पति की चुगली करना बंद करें.

हमने देखा है बहुत सी महिलाओं को जब वह दूसरे महिला से बात करते है तो बीच में कोई ऐसा ना ऐसा किसी व्यक्ति को लेकर उसके बारे में बातचीत शुरू कर देते हैं और उसकी जो शिकायत होती है वह उनसे करने लग जाते हैं हां इनसे थोड़े समय के लिए दिल को ठंडक मिलती है लेकिन यह बात गलत है।

अगर आप अपने पति की बातों को दूसरे के साथ शेयर करते हो और चुगली करते हो और आपके पति जान जाते हैं तो आपसे वह कभी खुश नहीं होंगे। ज्यादातर महिलाएं अपने मायके में जाकर अपने पति की शिकायत करते हैं।

ऐसे में अगर आप भी यह काम करते हैं तो इसे भूल जाएं। अगर आप सच में pati ko kabu me kaise kare खोज रहे हैं तो इस टिप्स को जरूर फॉलो करें इनसे आपको जरूर मदद मिलेगी।

7. पति को अपना समय दें.

हर आदमी चाहता है कि हमारी पत्नी हमें ज्यादा से ज्यादा समय दे और ऐसे में अगर आप अपने पति को समय ज्यादा से ज्यादा नहीं दे पा रहे हैं तो यह बहुत ही बड़ी गलती कर रहे हैं आप।

आपसे जितना हो सके उतना करें और कोशिश करें कि अपना समय ज्यादा से ज्यादा अपने पति के साथ बिताए। इससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे। और आपके पति जल्द से जल्द आपके काबू में आ जाएंगे।

8. पति के लिए पसंदीदा भोजन बनाएं.

जीवन को सही तरीके से जीने के लिए सभी कामों को साथ करते हुए अच्छा भोजन भी खाना जरूरी है। अगर कोई इंसान बहुत ही थका आता है अपने ऑफिस या काम से और उन्हें कोई ढंग का खाना नहीं मिलता है तो ऐसे में जरूर खाने बनाने वाले व्यक्ति पर गुस्सा करेगा।

स्वादिष्ट खाना मुझे भी पसंद है और लगभग सभी लोगों को पसंद है ऐसे मैं आपके पति को भी यह खाना पसंद होगा तो आपको यही कोशिश करनी है कि हर रोज स्वादिष्ट भोजन बनाकर उन्हें खिलाए क्योंकि कोई भी इंसान जब अपने काम करके आता है तो उन्हें अच्छा खाना की जरूरत होता है।

आप अपने पति के लिए रोज नए-नए वैरायटी के खाने बनाकर खिला सकते हैं इस थे आपसे वह खुश हो जाएंगे और स्वादिष्ट खाने के लोग से वह आपकी हर बात मानेंगे और वह आपके पास में आ जाएंगे। तो अगर आप खोज रहे हैं पति को काबू में कैसे करें तो इस टिप्स को जरूर आजमाएं।

ये भी पढ़ें:-

9. उल्टा जवाब ना करें पति को.

एक पत्नी का धर्म होता है कि अपने पति की हर बातों को मानना ऐसे में आपके पति आपको कोई भी बात को लेकर उल्टा सीधा बोलता है तो आप उसको उल्टा कर जवाब ना दें बल्कि उन्हें बहुत ही प्यार भरी शब्दों में समझाएं जिससे की वो समझ जाएं।

अगर आप अपने पति को समझाना भी नहीं चाहते हैं तो वह जो बात बोल रहे हैं गुस्से में उसे बस चुपचाप सुने ऐसा नहीं कि उस बात को आप नजरअंदाज करें इससे और भी आपके पति का गुस्सा भड़क सकता है।

जब आप चुपचाप रहेंगे तो हो सकता है कि वह आपको देखकर मुस्कुराने लग जाए। ऐसे ऐसे काम करने से आपके पति आपके वस में आ जाएंगे।

10. पति के रिश्तेदारों की इज्जत करें.

आपके पति आपसे श्रेष्ठ हैं और उनके हर रिश्तेदार एवं उनके माता-पिता की इज्जत और सम्मान देना आपका धर्म है। आपको अगर घर में कोई भी कष्ट दे रहा है तो उसे अपने प्यार भरी बातों से इज्जत करें। अगर आपको लगता है कि या कुछ ज्यादा ही गलत हो रहा है तो आप इसकी शिकायत आपने पति से कर सकते हैं।

अगर आप अपने पति के हर रिश्तेदारों की इज्जत मन से करने लगेंगे तो आपके पति आपसे खुश हो जाएंगे और आपकी हर बातों को मानने लग जाएंगे। इसलिए अगर आप अपने पति को काबू करना चाहते हैं और खोज रहे हैं कि अपने पति को वश में कैसे करें और अपने पति को काबू कैसे करें तो इस टिप्स को जरूर फॉलो करें।

नीचे यूट्यूब वीडियो भी है आप उन्हें भी देख सकते हैं उसमें भी बहुत बढ़िया बढ़िया तरीका बताया गया है पति को काबू में करने का।

pati ko kabu me kaise kare.

ये भी पढ़ें:- 

निष्कर्ष:-

तो दोस्तों हम आपसे यही उम्मीद करेंगे कि हमारा या आर्टिकल pati ko kabu me kaise kare आपको पसंद आया होगा और इनसे आपको वहां की मदद मिली होगी एवं नए विचार मिले होंगे। अगर आपको इस आर्टिकल से वास्तव में सहायता मिली हो तो अपने दोस्तों को भी बताएं ताकि वह भी जान पाए कि हम अपने पति को वश में कैसे कर सकते हैं।

और आपके कोई सवाल या फिर आपके जो विचार हैं उसे आप प्रकट करना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके अपने विचार और सवाल को प्रकट कर सकते हैं।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!