नमस्ते दोस्तों, आज हम बात करेंगे PAN Card se loan kaise le, PAN Card se loan kaise milega. इस topic से related हर जानकारी इस पोस्ट में देने वाला हुं और पुरा process भी बताने वाला हूं एवं Pan Card se loan lene wala apps कौन-कौन से हैं वो भी जानेंगे।

पैसे कमाना ज्यादा मुश्किल नहीं है लेकिन जब हमारे पास पैसे नहीं होते हैं तब पैसों की अहमियत का पता चलता है। अक्सर हम लोगों को उस वक्त पैसों की काफी जरूरत हो जाती है जब कोई urgent काम आ जाता है. इस समय अगर अपने रिश्तेदारों से भी पैसे मांगने पर रिश्तेदार लोग पैसे नहीं देना चाहते हैं।

जब सब लोग पैसे नहीं देना चाहते हैं urgent काम के लिए, तब हमलोग को लोन लेना पर जाता है। आज के समय में बहुत से bank loan देती है लेकिन बहुत लोन बहुत मुश्किल से मिलती है। वहीं अगर हमारे पास कुछ दस्तावेज नहीं है तो लोन नहीं भी मिलता है।

किसी भी बैंक से लोन लेने के लिए हमें लंबे प्रोसेस का काम करना होता है फिर उसके बाद तुरंत लोन approv नहीं होता है। आज के समय में लगभग सभी लोगों के पास pan card तो जरूर होता है और हम लोग सोचते हैं कि पैन कार्ड से लोन कैसे ले सकते हैं।

आज के इस पोस्ट में यही बताने वाला हूं कि PAN card se loan Kaise milega. ऐसे बहुत से प्लेटफार्म इंटरनेट पर मौजूद है जो कि सिर्फ और सिर्फ पैन कार्ड की सहायता से लोन तुरंत दे देती है। चलिए जानते हैं pan card se loan kaise le.

PAN Card se loan kaise milega.

इस मोबाइल फोन के जमाने में आपको ऑनलाइन बहुत से लोन देने वाली apps मिल जाएंगे और हम लोगों की जल्दबाजी में किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उस से लोन ले लेते हैं लेकिन बाद में पता चलता है कि इसका ब्याज दर बहुत ही ज्यादा है।

अगर आप कहीं से भी पैन कार्ड की मदद से लोन ले रहे हैं तो सबसे पहले ब्याज दर देखें कि वह आपसे किस रेट लेगा। वैसे तो इस पोस्ट में हम आपको पैन कार्ड से लोन लेने के तरीके तो बताने ही वाले हैं साथ ही यह भी बताएंगे कि PAN card se loan Lene wala apps कौन-कौन से हैं और वह कितने प्रतिशत ब्याज दर लेते हैं।

आप कहीं से भी लोन ले किसी भी बैंक से लोन ले तो एक बात जरूर ध्यान में रखिएगा, लोन लेने से पहले उसके privacy and policy को जरूर ध्यान से पढ़ें। आपको यह पता कर लेना है कि आप जिस बैंक से लोन ले रहे हैं वह कितना प्रतिशत ब्याज दर और कितना प्रोसेसिंग फीस ले रहा है अगर सब सही है तभी आप उससे लोन ले।

आपको बता दूं कोई भी बैंक लोन देते समय आपसे पैन कार्ड का जानकारी इसलिए लेता है कि, आपने उस बैंक से लोन लिया और आगे जाकर उस लोन को चुकाने में सक्षम नहीं तो ऐसे में बैंक को बहुत बड़ा नुकसान होगा।

कोई भी बैंक आपको सिर्फ पैन कार्ड की बेसिस पर लोन नहीं देगा इसके लिए कुछ और डॉक्यूमेंट लगेंगे तभी आपको वह लोन देगा क्योंकि सिर्फ पैन कार्ड की वजह से आप verify नहीं होंगे उसके लिए कुछ और भी डॉक्यूमेंट लगेंगे तभी आप वेरीफाई होंगे और तब आपको लोन मिलेगा बैंक की तरफ से।

तो पहले हम जानेंगे कि पैन कार्ड से लोन लेने के लिए क्या क्या डाक्यूमेंट्स साथ में लग सकते हैं फिर उसके बाद जानेंगे कि पैन कार्ड की मदद से वह कौन-कौन से अच्छे एप्लीकेशन है जो आपको तुरंत लोन दे सकती है।

PAN Card से लोन लेने के लिए document.PAN Card se loan kaise le, PAN Card se loan kaise milega

अगर आपके पास सिर्फ पैन कार्ड है और आप पैन कार्ड की सहायता से लोन लेना चाहते हैं तो बहुत ही कम संभावना है कि आप को लोन मिल सकता है। ‌ अभी के समय में बहुत से ऐसे एप्लीकेशन मिल जाएंगे जो कि आपको सिर्फ पैन कार्ड की सहायता से लोन देते हैं लेकिन ऐसे एप्लीकेशन मिलना बहुत मुश्किल है।

दोस्तों अगर आपके पास सिर्फ पैन कार्ड है तो साफ जाहिर होता है कि आपके पास कोई भी आय का स्रोत नहीं है अगर आय का स्रोत है भी तो आपके पास उसका प्रूफ नहीं है और जब आय का प्रूफ नहीं होगा तो कोई भी बैंक आपको लोन नहीं देगा।

पैन कार्ड से लोन लेने के लिए आपके पास कुछ एड्रेस प्रूफ भी होना चाहिए फिर चलिए वह देखते हैं कौन-कौन से एड्रेस प्रूफ होना चाहिए जिससे कि पैन कार्ड से लोन मिल सकता है।

Document.

दस्तावेज में आपको सिर्फ पैन कार्ड और एड्रेस प्रूफ के लिए आधार कार्ड या फिर वोटर आईडी होना जरूरी है तभी आपको कोई भी लोन एप्लीकेशन लोन दे सकता है।

  • PAN Card.
  • Aadhaar Card, voter ID,

Eligibility.

अब बहुत से लोन एप्लीकेशन मौजूद है तो इन से लोन लेने के लिए योग्यताएं होते हैं और वह योग्यताएं आपने जरूर होंगे तो चलिए देखते हैं कि पैन कार्ड से लोन लेने के लिए किन-किन योग्यता की आवश्यकता पड़ सकती है।

  • आप का उम्र 21 वर्ष से 55 वर्ष का होने चाहिए.
  • आपका credit history अच्छी होना चाहिए.
  • Pan card से लोन apply के लिए मोबाइल और नंबर चाहिए.
  • भारतीय होना जरूरी है.
  • Pan Card se loan Kaise le.

ऊपर बताए गए दस्तावेज और योग्यताएं अगर आपके पास है तो आप किसी भी डिजिटल तरीके से लोन देने वाली एप्लीकेशन से आसानी से लोन ले सकते हैं। यह डॉक्यूमेंट आपसे कोई भी लोन देने वाली एप्लीकेशन है इसलिए लेती है क्योंकि अगर आगे जाकर आप लोन चुकाने में असमर्थ हो जाओगे तो वह आपसे इस तरीके और डॉक्यूमेंट के जरिए आपसे कांटेक्ट कर पाएगा।

अभी हम आपको नीचे पैन कार्ड और आधार कार्ड से लोन देने वाला एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे और अगर आप pan card से loan 50000, pan card से loan 20000 या फिर pan card से loan 10000 लेना चाहते हैं और ये लोन तुरंत चाहिए तो कुछ एप्लीकेशन के बारे में मैं बताऊंगा वह आपको instant loan देगा।

Pan Card se loan lene wala apps.

अभी नीचे मैं आपको 10 ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूं जो कि आपको बहुत ही कम समय में लाखों रुपए तक का लोन दे सकता है। आपको इंटरनेट पर बहुत से एप्लीकेशन मिल जाएंगे ऐसे जो कि लोन देते हैं।

अभी जो मैं नीचे एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा उसका लिंक भी दूंगा और अगर आप उस लिंक के जरिए लोन लेते हो तो आपको बहुत जल्द और बहुत ही कम समय में तुरंत लोन मिल जाएगा। नीचे मैंने जितने सारे एप्लीकेशन के बारे में बताया है अगर आप उनसे तुरंत लोन लेना चाहते हैं तो इसमें मैं आपकी मदद करूंगा और मैं आपको बहुत ही जल्द कम समय में तुरंत लोन दिला सकता हूं।

PAN card से instant loan के लिए क्या करें.

नीचे एप्लीकेशन के बारे में बता रहा हूं और उस एप्लीकेशन के बारे में जानकारी बताने के साथ-साथ उसका लिंक भी मैं दे दूंगा और अगर आप उस लिंक से किसी भी एप्लीकेशन पर रजिस्टर करते हो तो आपको तुरंत लोन मिलेगा तो आपको पैन कार्ड से लोन कैसे तुरंत मिलेगा वह पहले देखते हैं।

Step-1. Loan देने वाली app के लिंक पर क्लिक करें. नया पेज ओपन होगा वहां अपना नाम और मोबाइल नंबर डालें और ओटीपी वेरीफाई करें.PAN card se loan Kaise le

Step-2. फिर आप से पैन कार्ड का नंबर पूछा जाएगा आप पैन कार्ड का नंबर दे और apply पर किल्क करें.Pan card loan Apply online

Step-3. अगले पेज में आपसे कुछ बेसिक जानकारी मांगी जाएगी जैसे, Employment type, mode of income, monthly income, occupation इन सभी जानकारी को अच्छे से भरें, उसके बाद submit कर दें.PAN card se loan Kaise milega

ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपको कहीं भी लोन लेने में दिक्कत आती है मेरे बताए गए नीचे एप्लीकेशन के जरिए कही भी लोन लेने में दिक्कत आती है तो मैं आपसे तुरंत कांटेक्ट करूंगा और आपको जो भी परेशानी होगी उसका हल मैं कर लूंगा और मैं आपको तुरंत के तुरंत लोन दिला दूंगा।

तो आप चलिए हम देखते हैं कि पैन कार्ड से हम कैसे लाखों रुपए का लोन ले सकते हैं वह भी तुरंत और वह कौन-कौन से ऐसे एप्लीकेशन है जो कि पैन कार्ड की सहायता से लोन देती है।

1. Early Salary.

Early Salary के जरिए अपने पैन कार्ड से पर्सनल लोन बहुत ही कम समय में ले सकते हैं। इस पर मैंने डिटेल में आर्टिकल लिखा है आप उसे भी पढ़ सकते हैं। Early Salary से आप ₹8000 से लेकर ₹500000 तक का लोन तुरंत अप्रूव करा सकते हैं।

और इनकी ब्याज दर की बात करें तो उनकी ब्याज दर 24% से लेकर 30% प्रति वर्ष है वही प्रोसेसिंग फीस 2% है और Early Salary के जरिए लिए गए लोन को आप 6 महीने से लेकर 60 महीने के अंदर चुका सकते हैं। तो अगर आप loan 50000, pan card से loan 20000 या फिर pan card से loan 10000 का लोन लेना चाहते हैं तो इससे तुरंत लोन ले सकते हैं।

Apply now

इसका लिंक नीचे है नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पर रजिस्टर कर सकते हैं और आसानी से बस 5 मिनट में अपनी मर्जी के हिसाब से लोन ले सकते हैं।Apply now

2. Kreditbee.

अगर आप पैन कार्ड की सहायता से पर्सनल लोन की तलाश में हैं तो आपके लिए Kreditbee बहुत ही अच्छा है। अगर आपके पास छोटे मोटे व्यवसाय हैं तो आप उस पर भी आसानी से लोन ले सकते हैं क्रेडिट भी आपको पैन कार्ड पर 1000 से लेकर ₹300000 तक का लोन दे सकता है।

क्रेडिटबी की ब्याज दर की बात करें तो 15% से लेकर 29.95% वर्ष ब्याज दर है और प्रोसेसिंग फीस ₹85 रूपए है। क्रेडिटबी से लोन लेने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं आप अपने मोबाइल फोन से ऑनलाइन पूरी प्रक्रिया कंप्लीट करके तुरंत लोन ले सकते हैं। नीचे लिंक है उस लिंक के जरिए आप इस पर जाकर रजिस्टर करके तुरंत लोन अप्रूव करा सकते हैं।

Apply now

3. NIRA Finance.

पैन कार्ड और आधार कार्ड की मदद से कोई भी आदमी पर्सनल लोन ले सकता है अगर आप पैन कार्ड और आधार कार्ड की मदद से तुरंत लोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए NIRA Finance भी काफी अच्छा हो सकता है।

इसमें लोन अप्लाई करने की 100% ऑनलाइन प्रक्रिया है और पूरा प्रकिया पेपरलेस है। NIRA Finance की मदद से आप 5000 से लेकर ₹100000 तक का लोन ले सकते हैं और इनकी ब्याज दर की बात करें तो 24% से लेकर 36% प्रति वर्ष इनकी ब्याज दरें हैं। प्रोसेसिंग फीस न्यूनतम ₹350+GST और लोन राशि 2% तक की है।

NIRA Finance से लिए गए लोन को आप 3 महीने से लेकर 12 महीने के बीच आसानी से चुका सकते हैं। इस से लोन लेने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष से लेकर 55 वर्ष तक की होनी चाहिए। NIRA Finance से लोन लेने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और अभी अपने पैन कार्ड से लोन अप्रूव कराएं।

Apply now

4. Loan Tab.

Loan Tab की मदद से आप 50000 से लेकर 1000000 रुपए तक का लोन आसानी से ले सकते हैं और इस से लोन लेने के लिए आपको जो भी प्रोसेस करना है वह सभी ऑनलाइन होने वाला है। Loan Tab की interest rate की बात करें तो 18% से 30% है।

इसके जरिए लिए गए लोन को आप 6 महीने से लेकर 60 महीने के बीच आसानी से चुका सकते हैं और इसकी प्रोसेसिंग फीस की बात करें तो 2% + application Tex आपको लगेगा. इसके जरिए आपको बहुत ही कम समय में लाखों रुपए का लोन तुरंत approve हो जाएगा।

Apply now

5. Instamoney.

Instamoney के जरिए आप अपने पैन कार्ड से तुरंत लोन ले सकते हैं। इससे आप कम से कम 5000 से लेकर 25000 तक का लोन ले सकते हैं और इसकी इंटरेस्ट रेट की बात करें तो 24% से लेकर 36% है और भाई प्रोसेसिंग फीस की बात करें तो ₹199 है।

Apply now

इसके जरिए लिए गए लोन को आप 3 से 5 महीने के भीतर आसानी से चुका सकते हैं।

6. Money Tab.

इसके जरिए आप अपने पैन कार्ड से तुरंत लोन ले सकते हैं। इसकी सहायता से आप ₹500000 तक का लोन तुरंत अप्रूव करा सकते हैं और इसकी आवेदन प्रक्रिया बहुत ही आसान है और इस एप्लीकेशन के जरिए आप जो भी लोन लेते हैं और उस पर से मैसेज इतना पैसा खर्च होगा सिर्फ उसी का ब्याज आपसे लिया जाएगा।

यह काफी सुरक्षित है और वही इसकी प्रोसेसिंग फीस की बात करें तो ₹199 से 2% लोन राशि तक है। इसके जरिए लिए गए लोन को आप 2 महीने से लेकर 26 महीने के अंदर आसानी से चुका सकते हैं। यह एक भारतीय एप्लीकेशन है और अगर आप इस से लोन लेना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और अभी के अभी लोन अप्रूव कराएं।

Apply now

7. Cashe.

इसके जरिए आप 1000 से लेकर ₹400000 तक का लोन आसानी से ले सकते हैं और जो भी प्रक्रिया होगी वह सभी ऑनलाइन होगी और इसमें कोई कागजी कार्रवाई नहीं होगी। खिलौना विधि की बात करें तो 90 दिनों से लेकर 540 दिनों तक का है।

और इसमें आपको ब्याज दर 24% से 30% प्रति वर्ष तक का लगेगा और प्रोसेसिंग फीस लोन राशि का 3% तक का होगा। इस से लोन लेने के लिए आपकी आयु 21 वर्ष से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ‌ और यह लोन आपको तुरंत देता है अगर आप इस से लोन लेना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Apply now

pan card se kitna loan milta hai.

अब आप सोच रहे होंगे कि हम पैन कार्ड से कितना लोन ले सकते हैं.‌ ऊपर मैंने कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताया जो कि आपको सच में पैन कार्ड से लोन देता है। सबसे पहले नंबर पर मैंने Early Salary एप्लीकेशन के बारे में बताया है यह एप्लीकेशन आपको ₹8000 से लेकर ₹500000 तक का लोन देता है।

यह लोन आप पैन कार्ड की मदद से आसानी से ले सकते हैं। मैंने पहले ही बताया था कि कुछ ऐसी एप्लीकेशन है जिससे आप लोन ले लेते हैं और बाद में पता चलता है कि आप बहुत ही ज्यादा ब्याज दर ले रहा है तो ऐसे में बहुत ही नुकसान होता है लेकिन अगली सैलरी आप से 24% से लेकर 30% तक ही प्रति वर्ष ब्याज दर लेता है।‌

Early Salary आपको लोन चुकाने का अवधि 6 महीने से लेकर 5 वर्ष तक का देता है आप 5 वर्ष के अंदर आसानी से बेफिक्र होकर लोन को चुका सकते हैं। Early Salary के जरिए आप पैन कार्ड की मदद से तुरंत लोन ले सकते हैं जैसे, pan card se loan 50000, 20000, 10000 kaise le, pan card loan apps for Apply Online.

Early Salary का लिंक नीचे है आप वहां से रजिस्टर करके आसानी से बस 5 मिनट में लाखों का लोन अप्रूव करा सकते हैं।

Apply now

FAQ.

दोस्तों अब pan card se loan Kaise milega से संबंधित कुछ सवाल जवाब करते हैं इनमें आपके सवाल होंगे और मेरे जवाब। चलिए देखते हैं

Q. पैन कार्ड के माध्यम से पर्सनल लोन कैसे प्राप्त करें?

PAN card के माध्यम से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए किसी भी लोन देने वाली एप्स या फिर वेबसाइट में जाकर आपको सबसे पहले अकाउंट बनाना होगा और वहां पर KYC complete करना होगा। केवाईसी कंप्लीट करते वक्त आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड जैसे document लग सकते हैं। और बहुत लोन देने वाली आप से आधार कार्ड पैन कार्ड के अलावा भी कुछ डॉक्यूमेंट मांगते हैं उनको उस सबमिट कर देने के बाद आपको पैन कार्ड के माध्यम से लोन मिल जाएगा।

Q. पैन कार्ड से कितना लोन मिल सकता है?

हमारे आर्टिकल में आपने पढ़ा की पैन कार्ड से किस प्रकार से लोन ले सकते हैं और कौन-कौन से ऐसे एप्स है जो कि पैन कार्ड के माध्यम से लोन दे रही है। आप Early Salary के जरिए पैन कार्ड की सहायता से लोन को अप्रूव करा सकते हैं और Early Salary के जरिए आप 5000 से लेकर ₹500000 तक का लोन आसानी से ले सकते हैं। पैन कार्ड से लोन लेने की कोई लिमिट नहीं है आप को जितना जरूरत हो उतना लोन आप ले सकते हैं।

Q. 5 मिनट में लोन कैसे मिलेगा?

5 मिनट क्या आप 2 मिनट में लाखों रुपए का लोन अपने अकाउंट में ले सकते हो आप अर्लीसैलेरी के जरिए बस कुछ ही मिनटों में लाखों रुपए का लोन ले सकते हो इसके लिए सबसे पहले हमारे लिंक से जाकर अपनी जानकारी भरनी है फिर एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है उसके बाद वहां पर लोन अप्लाई कर सकते हैं और वह लोन अप्रूव हो जाने के बाद आसानी से अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Apply now

Q. 50000 का लोन लेने के लिए क्या करना पड़ेगा?

इस पोस्ट में मैंने 5-6 पैन कार्ड से लोन देने वाली एप्स के बारे में बताया है आप उनमें से किसी भी एप्लीकेशन की मदद से 50000 से ऊपर तक का लोन तुरंत ले सकते हैं। लोन लेते वक्त आधार कार्ड और पैन कार्ड होना बहुत जरूरी है इनके बिना आपको लोन नहीं मिल पाएगा।

निष्कर्ष:-

तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आज का हमारा यह आर्टिकल pan card se loan Kaise le और pan card se loan Kaise milega को पढ़कर आप जान गए होंगे और अभी तक आपने लोन ले भी लिया होगा। तो दोस्तों अगर आज की पोस्ट आपके काम का है तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।

और अपने दोस्तों को भी बताएं कि पैन कार्ड की मदद से लोन कैसे ले सकते हैं और कोई भी सवाल हो तो उसे आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

Categories: Loan

Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply