नमस्कार, क्या आप flipkart franchise kaise le के बारे में सोच रहे हैं तो इस पोस्ट Flipkart Delivery Franchise Kaise Le में आपको फ्लिपकार्ट फ्रेंचाइजी से जुड़े पुरी जानकारी जानने को मिलेगी. जिससे आप flipkart ki agency आसानी से लें सकते हैं।

दोस्तों आजकल का जमाना digital हों गया है और इस digital जमाने में लोग घर से बाहर निकल कम पसंद करते हैं. लोग आनलाइन पैसे भी कमा रहे हैं इसके साथ-साथ जरूर में आने वाले छोटे एवं बड़े सामान online order करके मगाते है.

आज कल online shopping company बहुत से हैं जिससे लोग घर बैठे shopping कर लेते हैं ऐसे में अगर आप ऐसे shopping company का business partner बन जाते हो तो आप सोच सकते हैं आप कितना पैसा कमा सकते हो क्योंकि इनके पास वैसे भी अपना costumer है और इसमें आपको केवल उनके प्रोडक्ट को लोगों तक पहुंचाने होते हैं।

इसलिए आज के इस पोस्ट flipkart franchise kaise le के बारे में बताया है. जिससे आप फ्लिपकार्ट फ्रेंचाइजी कैसे लें के बारे में जानकर महीने के 2 लाख रुपए से ज्यादा आराम से कमा सकते हो. तो चलिए जानते हैं flipkart ki agency kaise le.

flipkart franchise क्या है.flipkart franchise kaise le

flipkart franchise kaise le के बारे में जानने से पहले flipkart franchise kya hai इनके बारे में जान लेते हैं।

फ्लिपकार्ट एक e-commerce company है जिसके पास भारत के बहुत से costumer है. flipkart भारत की सबसे बड़ी e-commerce company है जहां से लोग आसानी से किसी भी प्रकार के सामान को घर बैठे मगा सकते हैं।

Flipkart के हर एक product को seller के द्वारा customer तक पहुंचाया जाता है.

कोई भी e-commerce कंपनी जो अपने नेटवर्क को ज्यादा से ज्यादा जगहों तक पहुंचाना चाहता है जैसे कि फ्लिपकार्ट, ऐसे कंपनी खुद जाकर वहां काम नहीं कर सकती ऐसे में वो कंपनी के नाम का branch खोलने का offer देता है. लोग जो अमेजन के साथ मिलकर बिजनेस करना चाहते हैं वो लोग इनके प्रोडक्ट को sell करते हैं. इसी को Flipkart ki delivery franchise या Flipkart ki dealership कहते हैं।

costumer द्वारा oder किया गया प्रोजेक्ट को seller जब पहुंचाता है तो उसके पैसे Flipkart के जो seller branch खोलें हैं Flipkart उनको पैसे देते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे flipkart franchise क्या है अब जानते हैं flipkart franchise kaise le.

flipkart franchise लेनें के लिए जरूरी चीजें.

फ्लिपकार्ट का फ्रेंचाइजी लेने के लिए हमें कुछ जरूरी डाक्यूमेंट्स का जरूरत पड़ता है जिसके बाद हम आसानी से flipkart ki agency ले सकता हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं flipkart ki agency लेने के लिए कौन कौन से document की आवश्यकता होगी है.

flipkart ki delivery franchise लेनें के लिए आपको दो तरह के डॉक्यूमेंट लगेंगे एक personal और एक property document लगेंगे.

personal documents.

  •  ID proof.
  •  Aadhar card.
  •  Pan card.
  •  Voter ID.

2. Address proof.

  •  Ration card.
  •  Gas passbook.

3. Bank passbook.
4. Photo, mobile number, email address.
5. Qualification document.

property document.

  •  Complete property document.
  •  Lease agreement.
  •  All type noc.

ऊपर बताए गए सभी डॉक्यूमेंट अगर आपके पास है तभी आप फ्लिपकार्ट की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं.

flipkart ki franchise लेनें के आवश्यक जगह.

फ्लिपकार्ट डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपके पास जगह भी होना चाहिए क्योंकि आपको फ्लिपकार्ट डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी लेने के बाद flipkart के द्वारा सामान भेजा जाएगा यानी कि जो लोग सामान Oder करेंगे वह आर्डर वाला सामान आपके पास आएगा उस सामान को रखने के लिए आपके पास एक गोडाउन जैसा रूम होना चाहिए और उसके साथ-साथ एक ऑफिस भी होना चाहिए जहां आप बैठ कर काम कर सकते हैं. इसके लिए 1000 Square Feet To 1500 Square Feet जमीन आपके पास होना जरूरी है।

लेकिन अगर आपके पास में खुद का अपना जमीन नहीं है तो आप किराए पर जमीन ले सकते हैं और जब बाद में आपके पास धीरे-धीरे पैसे आने लग जाए तब आप खुद का जमीन खरीद लें.

flipkart ka dealer बनने के लिए जरूरी चीजें.

  •  Office.
  •  Computer, Printer, Scanner, Bar Code Scanner, Internet connection.
  •  KYC documents.
  •  Cargo Ven (5cm Load Capacity).
  •  Delivery boy.

flipkart ki dealership लेने के लिए आपको टोटल लागत Around Rs. 20  Lakhs To Rs. 25 Lakhs investment करने पड़ेंगे. अगर आपके पास खुद की जमीन है तो इतने पैसे नहीं लगेंगे. और amazon franchise fees, Around Rs. 5  Lakhs To Rs. 10 Lakhs लग सकता है।

इसके साथ-साथ आपको अपना Cargo Ven खरीदना पड़ेगा वह भी अपने पैसे से।

flipkart franchise profit margin.

अब बात करते हैं flipkart franchise profit margin कितना होगा. मान लीजिए कि आप 1 दिन में 300 आडर डिलीवरी करते हैं और हर एक डिलीवरी पर ₹50 आपको बचता है तो आप 1 दिन में ₹15000 कमाए और इसे अगर हम महीने में लें तो 4 लाख 50,000 हजार रुपए कमा सकते हो. यह तो मैंने एक अनुमान से बताया कि आप महीने में 4 लाख 50,000 हजार रुपए कमा सकते हो.

तो आप सोच सकते हैं कि आप महीने में flipkart franchise की मदद से 4 लाख 50,000 हजार रुपए कमा सकते हो.

ये भी पढ़ें:- amazon ki franchise kaise le in hindi – आवेदन कैसे करें। पुरी जानकारी हिंदी में

flipkart franchise apply online.

अब जानते हैं कि कैसे आप फ्लिपकार्ट फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन खर सकते हैं.

  1.  flipkart franchise business करने के लिए e-kart dealership के लिए online apply करना होगा.
  2.  e-kart dealership पाने के लिए [email protected] इस email id पर franchise request के लिए send करना होगा.
  3.  email send करते वक्त आवेदक को अपना पूरा नाम, business खोलने का स्थान, जिला पिन कोड, contact number आदि जानकारी भर कर send करें.
  4.  आपके business खोलने के स्थान के आसपास कोई और आदमी franchise खोला है तो उसकी दुरी बताएं.
  5.  इन सभी जानकारी को भेजने के बाद, e-kart आपके दिए हुए जानकारी को समीक्षा करेंगे उसके बाद आपको आपना उत्तर भेजेगा.

flipkart franchise kaise le से related नीचे वीडियो है उसे जरूर देखें.

Flipkart Dealership Enquiry.

  • Customer service: 0124 615 0000
  • Flipkart Head Office Address–Brigade Manae Court, First Floor, No.111, Koramangala Industrial Layout,
  • Bangalore- 560 095, Karnataka,
    India
  • Email Address- [email protected]

ये भी पढ़ें:-

निष्कर्ष:-

अब मैं यही उम्मीद करूंगा कि flipkart franchise kaise le से आपको बहुत कुछ सीखने को मिला होगा. अगर आपको सही जानकारी मिली है तो इस पोस्ट flipkart ki agency kaise le को पढ़ने के बाद फेसबुक व्हाट्सएप टि्वटर में से किसी भी एक प्लेटफार्म पर जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस पोस्ट फ्लिपकार्ट फ्रेंचाइजी कैसे लें को पढ़ें और ज्यादा से ज्यादा लोग इस पोस्ट की जानकारी को जाने।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!