नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं Meesho par order cancel kaise kare जिससे आप जान जाएंगे कि Meesho par order cancel किया जाता है तो पूरा प्रोसेस जाने के लिए इस पोस्ट को पूरी तरह से पढ़ें।

Meesho एक ऑनलाइन शॉपिंग एप्लीकेशन और यह एप्लीकेशन बहुत ही जल्द लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ यानी कि इस एप्लीकेशन की मदद से लोग ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग करने लगे।

दोस्तों कई बार ऐसा होता है जब हम शॉपिंग करते हैं तब हमारा मन होता है कि यह प्रोडक्ट हमारे लिए अच्छा होगा या फिर वह प्रोडक्ट हमारे लोकल मार्केट में मिलता हो तो ऐसे में हम चाहते हैं कि आर्डर किए हुए हैं प्रोडक्ट को हम फिर से कैंसिल कर दें.

लेकिन meesho पर order cancel करने का तरीका मालूम ना होने पर हम घबरा जाते हैं ऐसे हम सर्च करते हैं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर Meesho order cancel number या How to cancel order in meesho तो ऑर्डर कैंसिल करने के लिए हमें आना चाहिए।

अगर आपके साथ भी Meesho app में गलती से या फिर नापसंद प्रोडक्ट order हो गया हो तो आप सोच रहे होंगे कि हम उस product को यानी कि Meesho par order cancel kaise kare in hindi के बारे में सोचते होंगे लेकिन बहुत से लोग के मन में सवाल होता होगा कि आप जो आर्डर हो गया है वह अब कैंसिल नहीं हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं है हम जिस प्रोडक्ट का आर्डर किया है वह कैंसिल भी हो सकता है।

तो ज्यादा मत घबराइए आज के इस पोस्ट में हम आपको Meesho par order cancel kaise kare in hindi के बारे में पूरा स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूं जिनसे आप आसानी से किसी भी प्रोडक्ट को मैं Meesho पर cancle कर सकते हैं।

Meesho par order cancel kaise kare.

तो चलिए अब हम आपको बताते हैं मैं Meesho पर order किए हुए product को हम फिर से cancel कैसे करते हैं. मैंने नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया है आप बहुत ही आसानी से समझ सकते हैं और फिर अपने द्वारा किए हुए ऑर्डर प्रोडक्ट को Meesho par order cancel आप फिर से कर सकते हैं।

Step- 1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में Meesho ऐप ओपन करें.

Step- 2. अगर इस एप्लीकेशन में अकाउंट नहीं बना हो तो अकाउंट बना ले.

Step- 3. Meesho आपको अपने मोबाइल फोन में ओपन करके होम पेज में आ जाना है.

Step- 4. आपको मैं सो के होमस्क्रीन के नीचे बहुत से ऑप्शन नजर आएंगे उनमें से एक ऑप्शन होगा order का उस पर आपको क्लिक करना है.Meesho par order cancel kaise kare

Step- 5. क्लिक करने के बाद आपके द्वारा किया गया order product दिखाई देगा और उसके साथ साथ आपने जितने भी शॉपिंग किए हैं उन सभी प्रोडक्ट भी दिखाई देंगे.Meesho par order cancel kaise kare in hindi

Step- 6. जिस प्रोडक्ट को cancel करना है उस प्रोडक्ट पर क्लिक करें.

Step- 7. आर्डर किए हुए प्रोडक्ट पर एक बार क्लिक करने के बाद उसका विवरण आपके सामने आ जाएगा.

Step- 8. वहां पर आपको एक ऑप्शन नजर आएगा कैंसिल ऑर्डर का उस पर क्लिक करें.Meesho order cancel number

Step- 9. अब आपको ऑर्डर कैंसिल करने का reason ( कारण ) चुन लेना है. How to cancel order in meesho

Step- 10. और उसके नीचे आपने जिस reason से order cancel किया है उसका पूरा विवरण लिखें.Meesho par order cancel kaise kare

Step- 11. विवरण लिख देने के बाद आपको नहीं चेक cancel order का बटन दिखाई दे रहा होगा उस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करते हैं आपका order cancel हो जाएगा।Meesho par order cancel kaise kare in hindi

तो दोस्तों आप ऊपर के स्टेप्स को फॉलो करके meesho par order दिए गए product को आप cancel आसानी से कर सकते हैं।

लेकिन आपने तो ऑर्डर कैंसिल कर दिया इससे आपका तो फायदा हो गया लेकिन meesho वाले का नुकसान हुआ कुछ रुपए. इसलिए नुकसान हुआ क्योंकि वह प्रोडक्ट आर्डर किया गया था और वह प्रोडक्ट आपके घर पहुंचने के लिए रवाना हो गया था.

ऐसे में आर्डर कैंसिल करते हैं तो order जहां तक पहुंचा है वहां तक का चार्ज meesho वाले को देना होता है और आपने बीच में ही ऑर्डर को कैंसिल कर दिया इससे meesho वाले का नुकसान हुआ।

तो हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि आपको जो प्रोडक्ट पसंद है और जो भी आपको अच्छा लगता है वही प्रोडक्ट आर्डर करें बिना वजह के किसी भी प्रोडक्ट का आर्डर करके फिर कैंसिल ना करें।

ये भी पढ़ें:-

निष्कर्ष:-

तो हमें लगता है आपको Meesho par order cancel kaise kare के बारे में पूरी जानकारी मिली है और अगर Meesho par order cancel करने की पूरी जानकारी आपको समझ आई है तो इस पोस्ट को अपने रिश्तेदार और सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें.

खास बात, जैसा कि आपसे गलती से order हो गया product तो वह अलग बात है लेकिन जानबूझकर प्रोडक्ट को आर्डर करके फिर कैंसिल ना करें।

धन्यवाद


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!