KEYWORD – Yomovies. Yomovies1 Yomovies Bollywood. Yomovies Io. Yomovies Co in. Yomovies Website. Yomovies It. Yomovies Bollywood Movies. Yomovies Watch Online. Yomovies Movies. Yomovies Bollywood in Hindi. Yomovies Hollywood in Hindi

नमस्ते दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि कैसे आप yomovies की मदद से आप Hollywood और Bollywood movies download कर सकते हैं। दोस्तों अगर आप फिल्म देखने के ज्यादा शौकीन है तो आपको yomovies आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए क्योंकि आज के yomovies पोस्ट में yomovies से फिल्म डाउनलोड एवं इससे जुड़े सभी जानकारियां आपको देने वाला हूं तो इसलिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

दोस्तों आपको सबसे पहले बता दूं, yomovies ऑनलाइन फिल्म डाउनलोड और hindi web series download वेबसाइट है और इसकी मदद से आप आसानी से किसी भी फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं। yomovies पर अवैध तरीके से Free Latest Bollywood, Hollywood, और South Indian Movies Download करने का तरीका दिया रहता है और इसकी मदद से आप अपनी पसंद का फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं। yomovies का official website – yomovies is है।

तो बात साफ साफ है की yomovies फिल्म डाउनलोड वेबसाइट तो क्या इससे हमें फिल्म डाउनलोड करनी चाहिए ? यह सवाल आपके मन में आ रहा हो तो आपके ऐसे सवालों का जवाब मैं इस आर्टिकल में देने वाला हूं तो इसलिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। दोस्तों अक्सर अनजान Movie Downloading Website से कोई भी फिल्म डाउनलोड करने में हम लोगों को डर लगता है. इसलिए हम लोग सावधान रहते हैं और सोचते हैं कि हम इस तरह के वेबसाइट का उपयोग करते हैं तो आगे जाकर हमें कोई परेशानी तो नहीं आएगी।

तो आज के पोस्ट में हम आपको yomovies के बारे में पूरी तरीके से जानकारी देने वाला हूं और आपको बताऊंगा कि yomovies से Movie Download करना सुरक्षित है या नहीं। इससे जुड़े हम आपको कई तरह के जानकारी इस पोस्ट में देने वाले हैं। yomovies अपने प्लेटफार्म पर किसी भी तरह के कंटेंट को copy करके उपलब्ध कराता है इस प्लेटफार्म पर जितने भी मौजूद कंटेंट होते हैं वह सभी कंटेंट pirated content होता है। yomovies पर आपको बहुत सारी फिल्म जैसे, Hollywood, Bollywood, South Indian, Tamil Movie, Punjabi Movies देखने को आपको मिल सकते हैं।

yomovies के ऑफिशियल वेबसाइट yomovies io की मदद से आप जितने भी superhit movies‌ हाय उनको आसानी से आप अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं। इस platform पर मौजूद जितने भी फिल्में हैं उनको आप अलग-अलग quality में डाउनलोड कर सकते हैं। फिल्म को अच्छी क्वालिटी मैं डाउनलोड करने के लिए आपके पास एक मजबूत internet connection होना जरूरी है तभी आप अच्छी quality में फिल्म डाउनलोड कर पाएंगे।

इस platform पर जितने भी movies हैं उनका file size, 300-700-1GB-2GB तब का होता है। इस प्लेटफार्म पर आपको मूवी डाउनलोड करने का सबसे अच्छा ऑप्शन दिया गया है और अपने मोबाइल के रेगुलेशन के हिसाब से आप यहां से 360p, 480p, 720p, 1080p और Full HD तक का फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं। yomovies copy कांटेक्ट प्रोवाइड कराती है इस कारण से यह समय-समय पर अपना domain name change करती रहती है. domain name change से यह cyber crime से बचा रहता है।

अगर आप yomovies से कोई भी फिल्म डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसका official website का link ढूंढना होगा यह लिंक आपको इंटरनेट पर मिल जाएगी अगर नहीं मिल रही है तो आज के इस पोस्ट में मैं आपको yomovies से फिल्म डाउनलोड करने का official link दूंगा। इसके वेबसाइट पर जाने के बाद आपको बहुत सारे फिल्म देखेंगे और यहां से आप अपने पसंद के अनुसार TV Show, Web Series को आराम से देख सकते हैं।

yomovies पर वह web series आपको देखने को मिलेंगे जो कि सभी Web Series OTT Platform पर release पहले से रहती है. इस तरह के web series डाउनलोड करने के लिए आपको yomovies पर पैसे खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है यहां से आप बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हो। yomovies is की मदद से आप अपनी पसंद के सभी चीजों को देख सकते हैं और अच्छी क्वालिटी में डाउनलोड भी कर सकते हैं।

yomovies की एक खास बात यह है कि यहां पर आपको किसी भी content को अपने device में डाउनलोड करने के लिए account नहीं बनाना पड़ता है यहां पर आप बिल्कुल free में और बिना अकाउंट, किसी भी content को download कर सकते हो और इसी कारण से हमें लगता है कि लोग इसे ज्यादा इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। बिना अकाउंट बनाएं और ऐसे वेबसाइट से आप फ्री में कोई भी कंटेंट डाउनलोड करते हो तो आगे आने वाले समय में आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है यानी कि problem आ सकती है तो इससे आपको कैसे बचना है यह मैं आपको नीचे बताने वाला हूं।

YoMovies – web series download.

आजकल web series देखने के लोग बहुत ही शौकीन होते हैं और web series इंटरनेट पर बहुत ही कम फ्री में देखने को मिलते हैं लेकिन अभी मैं पहले आपको बताऊंगा कि YoMovies की मदद से आप कैसे web series download कर सकते हो। YoMovies पर फिल्मों के अलावा वेब सीरीज टीवी सीरियल जैसे आपको बहुत सारे कंटेंट देखने को मिल जाए तो पहले हम देखते हैं कि आप लोग इसकी मदद कर सकते हैं।

Steps- 1. सबसे पहले नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें.




Click here

Steps- 2. उसके बाद आपके मोबाइल फोन में YoMovies की website open हो जाएगी.

Steps- 3. आपको होम पेज में right side में 3 लाइन दिखेगा उस पर किल्क करें.YoMovies

Steps- 4. Menu open होगा. वहां पर आप देख सकते हैं web series का option होगा.

Steps- 5. इसके जरिए आप Amazon, Netflix, Hotstar जैसे popular platform के paid content को free में देख सकते हैं.web series download

Steps- 6. आपको जिस किसी भी platform का web series download एवं देखना है उस पर किल्क करें.

Steps- 7. मेने Amazon पर क्लिक किया. इसकी मदद से आप free में popular web series, panchayat, mirzapur जैसे shows को आराम से देख सकते हैं.

Steps- 8. जिस web series download करना चाहते हैं उस पर click करें.

Steps- 9. Click करने के बाद यहां आप online web series देख भी सकते हैं और वहीं web series download करना चाहते हैं तो नीचे scroll Down करें. Download का option दिखेगा उस पर click करें.

Steps- 10. Download पर क्लिक करने के बाद आपके फोन में web series download होना शुरू हो जाएगा.

yomovies is 2022 movie download.

आपको मैंने ऊपर बताया कि yomovies अपने platform पर अवैध तरीके के जरिए कांटेक्ट उपलब्ध करवाती है और इसकी मदद से कोई भी user आसानी से movie downloading कर सकता है। platform पर आपको बहुत सारे fili देखने को मिल जाएंगे। ‌ जितने भी original movie होते हैं उनका duplicate बनाकर yomovies प्लेटफार्म पर अपलोड किया जाता है। ऐसे कांटेक्ट को हम Pirated Version कहते हैं क्योंकि एक कॉपी कॉन्टेंट है इसलिए यह Pirated Version कहलाता है।

Website Name  yomovies
Types Movies & Web Series
Site Use Download & Watch
Movies Status New, Old, Released
Download Cost Free of Cost
Types of Movies Bollywood, Hollywood, Tollywood
Categories Action
Comedy
Thriller and many more.
Active Link  yomovies is

अगर आप की बहुत इच्छा है कि हम Pirated Version के फिल्म को yomovies की मदद से डाउनलोड करें तो इस से पहले आप सचेत रहें क्योंकि ऐसे website से movie download करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है और आने वाले समय में आपके लिए समस्या पैदा हो सकती है।

Cloud hindi, yomovies से फिल्म डाउनलोड कैसे करें, सिर्फ आपके जानकारी के लिए बता रहा है और अगर आप ऐसे वेबसाइट के जरिए कभी भी फिल्म डाउनलोड करते हैं और पकड़ा जाते हैं तो आपको जुर्माने के साथ-साथ कुछ वर्षों की जेल भी हो सकती है इसलिए सावधान रहें।

इन वजहों के होते हुए भी मैं आपको जानकारी दे रहा हूं कि कैसे आप सावधानी से yomovies से फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-1. अपने डिवाइस में इंटरनेट कनेक्शन को ऑन करें और अपने मोबाइल डिवाइस के ब्राउजर में जाकर सर्च करें, yomovies.

Step-2. yomovies सर्च करने के बाद इसके ऑफिशियल वेबसाइट का लाइव लिंक आपको ढूंढना है यह लिंक आपको गूगल में कहीं भी मिल सकता है हो सकता है कि यह लिंक हमारे आर्टिकल में भी आपको मिल जाए.

Step-3. yomovies का जब ऑफिशियल लाइव लिंक आपको मिल जाए तब आपको इस वेबसाइट को अपने डिवाइस में ओपन करना है.

Step-4. इस वेबसाइट के डेस बोर्ड में आने के बाद यानी के होम पेज में आने के बाद यहां पर आपको सर्च का ऑप्शन दिखाई देगा.Yomovies

Step-5.‌ अपने पसंदीदा फिल्म को देखने या डाउनलोड करने के लिए उस सर्च बॉक्स में उस फिल्म का नाम डालकर सर्च करें.

Step-6. आपने जो कीवर्ड डालकर सर्च किया है उसके हिसाब से वह फिल्म आ जाएगी.

Step-7. अगर आप मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं तो अपने अनुसार फिल्म की क्वालिटी को चुनकर डाउनलोड करें.Yomovies

Step-8. इस प्लेटफार्म पर मौजूद फिल्म की size, 300-700-1GB-2GB ताकि हो सकती है आपने इंटरनेट कनेक्शन के हिसाब से डाउनलोड करें.

Step-9. डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको बहुत सारे advertisement देखने को मिलेंगे उन सभी को बंद कर देना है.

Step-10. जिसके बाद आपके डिवाइस में फिल्म डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।Yomovies

yomovies पर आपको बहुत सारे फिल्म देखने को मिल सकते हैं यानी कि बहुत सारे ऐसे कॉन्टेंट होंगे जो कि आपको आने प्लेटफार्म पर पैसे देकर डाउनलोड करने पड़ते हैं वही कॉन्टेंट आपको yomovies पर फ्री में मिल जाते हैं इस कारण से यहां पर आपको बहुत सारे advertisement देखने को मिल सकते हैं।

Pikashow app क्या है [ apk Letest version ]

[Top 15+] IPL kaise dekhe

Yomovies – download movie on mobile.

ऊपर हमने जाना कि किस प्रकार से Yomovies की मदद से हम अपने लैपटॉप में या फिर अपने कंप्यूटर में किसी भी तरह का कांटेक्ट Yomovies की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। अब हम नीचे बात करते हैं कि Yomovies की मदद से हम कैसे अपने मोबाइल डिवाइस में किसी भी फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-1. अपने मोबाइल डिवाइस का इंटरनेट कनेक्शन ऑन करें.

Step-2. इसके बाद इंटरनेट से कहीं से भी Yomovies के वेबसाइट का ओरिजिनल लिंक को ओपन करें.

Step-3.‌ लिंक ओपन होने के बाद आप लोगों मूवीस के dashboard में आ जाएंगे.

Step-4. उसके बाद आप जिस भी प्रकार का कंटेंट डाउनलोड करना चाहते हैं उस कंटेंट का नाम search baar में लिखें.Yomovie

Step-5. कंटेंट आ जाने के बाद उस पर क्लिक करें.

Step-6. उसके बाद नए पेज में आप उस फिल्म को देख भी सकते हैं.Yomovies

Step-7. अगर आप फिल्म को अपने मोबाइल डिवाइस में डाउनलोड करना चाहते हैं तो थोड़ा नीचे scroll करें और डाउनलोड बटन पर क्लिक करें.Yomovies

ऊपर बताए गए तरीकों से आप अपने मोबाइल डिवाइस में आसानी से Yomovies की मदद से फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं

yomovies.

आज के समय में इंटरनेट पर yomovies काफी पॉपुलर फिल्म डाउनलोडिंग वेबसाइट है इसकी मदद से उपयोग करता नए रिलीज एवं लेटेस्ट मूवी डाउनलोड बहुत ही आसान तरीकों से कर सकते हैं। आपने अभी ऊपर जाना कि कैसे आप yomovies की मदद से आसानी से किसी भी कांटेक्ट को ऑनलाइन देख सकते हैं इसके साथ-साथ अपने जान लिया है कि yomovie को कैसे डाउनलोड करते हैं।

जब आप yomovies का इस्तेमाल करेंगे तब आपको इस प्लेटफार्म पर Hindi Dubbed Movies, Bhojpuri Movies, Web Series, Gujarati Movies, Telugu Movies, Hollywood Movies, Punjabi Movies जैसे कॉन्टेंट देखने को मिल सकते हैं और ऐसे कांटेक्ट को आप फ्री में डाउनलोड भी कर सकते हैं। इस प्लेटफार्म पर बहुत सारी फिल्म रहती है और सभी फिल्म अलग अलग भाषा में होती है आप अपनी पसंद के हिसाब से किसी भी फिल्म को देख सकते हैं।

Bollywood Movie Hollywood Movie
New Bollywood Movie Bhojpuri Movie
South Movie TV Series
Sport Family Show
South Hindi Dubbed Comedy Movie
Tamil Movie Malayalam Movie
Panjabi Romance
Old Movie Marathi Movie
Anime WWE Shows
Kids Movie Hollywood Dubbed Movie
Tamil Dubbed Movie Drama
War Serial Web Series
Children Hollywood Hindi Dubbed Movie

इस platform पर आपको बहुत सारी movies तो देखने को मिलेंगे लेकिन इसके साथ-साथ आप वीडियो वाले गाने भी इस पर देख पाएंगे और साथ में नए release होने वाले film के trailer उसको भी आप देख पाएंगे। यहां तक पढ़ने के बाद आप yomovies के बारे में अच्छी तरह से जान रहे होंगे कि yomovies वेबसाइट एक फिल्म दिखाने वाली site है और यहां से हम free में movies देख सकते हैं।

यहां पर आपको फिल्म तो देखने को मिल जाएंगे लेकिन के साथ-साथ आपको TV shows भी देखने को मिल जाएगा और उसमें अलग-अलग categories है और उन categories में से आप अपने हिसाब से किसी भी कैटेगरी को चुनकर आसानी से देख सकते हैं और जिस भी कांटेक्ट को आप डाउनलोड करना चाहते हैं बस एक click में उसे अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं।

अभी तक आपने ऊपर पढ़ कर जान गए होंगे कि yomovie एक गैर कानूनी वेबसाइट है और यहां पर जो भी कंटेंट उपलब्ध कराया जाता है वह गैर कानूनी तरीके से कराया जाता है ऐसे में अगर हम कभी भी ऐसे platform से किसी भी content को download करते हैं तो आगे जाकर हमें किसी भी समस्या का सामना करना पड़ सकता है जैसे कि आपको जेल भी हो सकता है और जुर्माना भी हो सकता है लेकिन यह ज्यादा संभव नहीं है लेकिन मैं कहूंगा कि ऐसे वेबसाइट का इस्तेमाल आप ना करें।

खास बात यह है कि हां पर आपको जो भी content मिलते हैं वह काफी high quality वाले कंटेंट मिलते हैं और हाई high quality यानी कि अच्छी picture quality वाली video हम लोग देखना पसंद करते हैं इसी के चक्कर में लोग यहां से movies download करते हैं और ऐसे वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं। मैं कहूंगा अगर आप बहुत ज्यादा movie देखने या फिर web series देखने के शौकीन हैं तो आप Amazon prime का membership ले सकते हैं या फिर Netflix का membership से ले सकते हैं इसका subscription आपको बहुत ही कम कीमत में मिल जाएगा और पूरे महीने मनोरंजन कर सकते हैं।

Airtel ka number kaise nikale

ATM se paise kaise nikale

YoMovies New Links.

yomovies की मदद से हम लोग किसी भी content को free में देख सकते हैं और free में download कर सकते हैं इसकी मदद से हम unlimited entertainment कर सकते हैं. इस platform पर आपको बहुत से language content देखने को मिल सकते हैं जैसे कि इंग्लिश पंजाबी गुजराती बंगाली कनाडा हिंदी और मलयालम। ऐसे बहुत सारी भाषाओं में आपको यहां पर movie देखने को मिल सकता है. इस platform पर TV shows भी उपलब्ध है जो कि अनेक भाषा में उपलब्ध है।

आपको बता दूं, इस website को सरकार के द्वारा internet पर ben कर दिया गया है क्योंकि यह एक गैर कानूनी तरीके से content को अपलोड करता था। लेकिन इन सभी कारणों के होते हुए भी अभी भी इंटरनेट पर बहुत सारे platform पर इनके links मिल रहे हैं और उन active link के द्वारा आप yomovies का इस्तेमाल कर सकते हैं। इंटरनेट पर जितने भी यो मूवीस की लिंक उपलब्ध है उनके जरिए आप Bollywood in Hindi और Yomovies Hollywood in Hindi आसानी से अपने मोबाइल डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं।

चलिए जब इतना बात हो ही गया है तब अब हम आपको नीचे बता रहे हैं कि वह कौन-कौन से yomovies website की active link है जिसके जरिए आप आसानी से yomovies का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  1. YoMovies.info
  2. YoMovies.plz
  3. YoMovies.be
  4. YoMovies.vip
  5. YoMovies.one
  6. YoMovies.link
  7. YoMovies.ch
  8. YoMovies.ph
  9. YoMovies.pls
  10. YoMovies.mx
  11. YoMovies.cx
  12. YoMovies.com
  13. YoMovies.is
  14. YoMovies.ph
  15. yomovies.com
  16. yomovies.club
  17. YoMovies.studio
  18. YoMovies.org.in
  19. YoMovies.vp
  20. YoMovies.cc
  21. YoMovies.fm
  22. YoMovies.co
  23. yomovies.nl
  24. YoMovies.xyz
  25. YoMovies.in
  26. YoMovies.nit
  27. YoMovies.guru
  28. YoMovies.fit
  29. YoMovies.tech
  30. YoMovies.biz
  31. YoMovies.directory
  32. YoMovies.sh
  33. YoMovies.org
  34. YoMovies.club
  35. YoMovies.click

हम लोगों को मालूम है कि यह yomovies एक illegal ऑनलाइन चलने वाली वेबसाइट और यहां पर जितने भी कंटेंट को अपलोड किया जाता है वह सभी illegal तरीके से किया जाता है। अगर हम आम यूजर की बात करें तो उसके नजरों में इस platform पर जितने भी content है वह new ही लगते हैं लेकिन अगर आप इस बात से अनजान हैं कि yomovies पर जितने सारे कंटेंट को अपलोड किया जाता है वह सभी illegal है तो इसके इस्तेमाल करने से बचें।

जिस प्रकार से कई बार किसी भी तरह के एग्जाम होने से पहले पेपर लीक हो जाता है उसी प्रकार yo-movies करता है। सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज होने के उपरांत कुछ समय बाद yomovies पर फिल्म अपलोड किया जाता है।

How Yomovies works.

ऊपर के कुछ आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको पता लग गया होगा कि yo-movies किस काम के लिए इंटरनेट पर उपलब्ध है और इसके इस्तेमाल से हमें क्या क्या हानि हो सकती है चलिए हम आपको बताते हैं कि yomovies कैसे काम करती है। हम लोगों को पता है कि yomovies हम लोगों के लिए अवैध तरीके से अपने website पर content उपलब्ध कराती है।

यह अपने वेबसाइट पर अवैध तरीके से pirated content upload करती है अब आप मुझसे ऐसे बहुत से लोग होंगे जिसको pirated content के बारे में जानकारी नहीं है या फिर pirated contentका मतलब ही नहीं जानता है. आपको बता दूं जिस कॉन्टेंट को देखने के लिए लोग पैसे देते हैं उस कॉन्टेंट को ऐसे वेबसाइट चोरी छुपे कर के वहां से कॉपी कर लेते हैं और वह फिर अपनी वेबसाइट पर पब्लिश कर देते हैं बिना परमिशन लिए यह लोग अपनी मर्जी से अपलोड करते हैं तो ऐसे कंटेंट को हम pirated content कहते हैं।

बहुत से ऐसे पॉपुलर वेब सीरीज है जो कि Netflix, MX Player, Zee5 Disney Hotstar+ Amazon Prime पर release होती है यह जितने भी प्लेटफार्म के नाम आप सुन रहे हैं इन सभी platform जो भी content अपने platform पर upload करती है उसके लिए वह कंटेंट के मालिक को पैसे देती है और उससे permission लेती है लेकिन वही yomovies कोई परमिशन नहीं लेता है यह बिना परमिशन के अपने प्लेटफार्म पर कंटेंट को उपलब्ध कराती है तो ऐसे कंटेंट को हम pirated content कहते हैं।

yomovies is अलग-अलग तरह से अपने platform पर कंटेंट को उपलब्ध कराती है और बिना परमिशन लिए किसी का भी कंटेंट अपलोड करना कानूनन अपराध है और यह एक illegal काम है। इसलिए ऐसे वेबसाइट की इस्तेमाल करने से आप लोग बचे हैं।

YoMovies1 – income source.

दोस्तों अब आप लोगों को लगता होगा कि YoMovies जो इस तरीके से इनलीगल काम करके कंटेंट को अपने साइट पर लोगों के लिए उपलब्ध करती है उस से उस को क्या फायदा मिलती है?… दोस्तों YoMovies अपने साइट पर चोरी छुपे दूसरे जगह का कंटेंट उठाकर पैसे कमाने के लिए डालता है तो अब आपके मन में आ रहा होगा कि यह पैसे कैसे कमा लेता है।

जब आप इस वेबसाइट पर जाएंगे और इसका इस्तेमाल करेंगे तब आपको देखने को मिलेगा कि जब भी आप किसी भी बटन पर प्रेस करोगे तब या कहीं और रीडायरेक्ट कर देगा यानी कि यह आपको किसी दूसरे लिंक पर redirect कर देगा और वह जितने भी क्लिक करने पर भी डायरेक्ट करता है वह सभी advertisement होते हैं और उसी के जरिए YoMovies का इनकम होता है।

हालांकि यह लोगों के लिए फ्री है तो इस कारण से यहां पर आपको बहुत ही ज्यादा यानी कि बहुत हद तक advertisement का सामना करना पड़ेगा।

[ Top 10 ] पति को काबू में कैसे करें –

10+ घर बैठे रोजगार के तरीके

Yomovies – Legal website.

अब आपको तो मालूम है कि yo-movies एक गैर कानूनी वेबसाइट है और यह गैरकानूनी तरीके से या अपने प्लेटफार्म पर कंटेंट को उपलब्ध कराती है तो अगर आप बहुत ही ज्यादा फिल्म देखने या फिर web-series देखने के शौकीन हैं तो आपको किस प्लेटफार्म का चुनाव करना चाहिए। तो दोस्तों इंटरनेट पर ऐसे बहुत से प्लेटफार्म मौजूद है जहां पर आप कुछ पैसे देकर subscription लेकर बड़ी आराम से देख सकते हो। नीचे मैंने ऐसे बहुत से एप्लीकेशन और वेबसाइट के नाम बताए हैं जहां से आप बेफिक्र होकर अपनी पसंद के अनुसार कंटेंट को देख सकते हैं।

  1. Amazon prime
  2. Disney Hotstar
  3. YouTube
  4. IMDB TV
  5. Sony Crunch
  6. SonyLiv
  7. Voot
  8. Hungama Movies
  9. Netflix
  10. MX Player
  11. Big Flix
  12. Jio cinema
  13. Prime flix

Yomovies other website links.

नीचे मैं कुछ yomovies के ऐसे वेबसाइट का list दिया है जो कि alternative है और उसकी मदद से आप yomovies को अगर access करना चाहते हैं तो आसानी से access कर सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं।

  1. KatmovieHD
  2. 9xflix
  3. Mp4moviez
  4. Skymovieshd
  5. Tamilrockers
  6. Desiremovies
  7. Worldfree4u
  8. Tamilplay
  9. Filmywap
  10. Todaypk
  11. Tamilmv
  12. 9xflix
  13. Filmy4wap
  14. Hdmovies300
  15. Mp4moviez
  16. Bolly4u
  17. Moviesflix
  18. Mkvcinemas
  19. Katmoviehd
  20. Downloadhub
  21. Tamilrasigan
  22. Skymovieshd
  23. Pagalmovies
  24. Isaimini
  25. Tamilblasters
  26. Jiorockers
  27. Moviesbaba
  28. Extramovies
  29. Xplaytamil
  30. Movierulz
  31. Desiremovies
  32. Moviescounter
  33. Yommvies
  34. Moviesda
  35. Afilmywap
  36. Hdhub4u
  37. Mallumv
  38. Worldfree4u
  39. Tamilrockers
  40. Filmyzilla
  41. Filmymeet
  42. 7starhd
  43. Moviezwap

Yomovies content categories.

आप लोग yomovies को इस्तेमाल करने से पहले यह जानना जरूर चाहते होंगे कि उस platform पर किस किस categories के और कैसे content मौजूद रहते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किस प्रकार के content yomovies पर उपलब्ध होती है। आपको मालूम है कि yomovies सभी users के लिए बिल्कुल फ्री है और यहां अपने users के लिए अलग-अलग कैटेगरी अपनी वेबसाइट में बनाए हैं जिनसे users आसानी से मनोरंजन कर सकता है।

  1. Bollywood
  2. Hollywood
  3. Marathi
  4. Bhojpuri
  5. Bengali
  6. Urdu
  7. Gujrati
  8. Telugu
  9. Pakistani
  10. Dual Audio
  11. Tamil
  12. Kannada
  13. Punjabi
  14. Malayalam
  15. South Indian Hindi Dubbed Movies
  16. Unofficial Hindi Dubbed Movies

YoMovies – safe or not safe.

यह बात तो साफ हो गई है कि YoMovies जितने सारे कंटेंट अपने प्लेटफार्म पर अपलोड करती है वह इनके अपने कंटेंट नहीं होते हैं और यह जो कंटेंट अपलोड करते हैं या किसी अन्य प्लेटफार्म का होता है और बिना किसी के परमिशन के यह अपने प्लेटफार्म पर अपलोड करता है और इसी कारण से सरकार ने इसे बैन कर दिया है और इसे गैरकानूनी बता दिया है।

लोग जानते हैं कि YoMovies को क्यों बैन किया गया है और जब इसे बैन किया गया है तो इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं जो कि वेब सीरीज फिल्म और ऐसे कई तरह के मनोरंजन करने वाले कंटेंट को देखने और पसंद करते हैं तो वह लोग अपनी आदत से बाज नहीं आते और कहीं ना कहीं से YoMovies का ओरिजिनल लिंक ढूंढ लेते हैं और वहां से फिल्म डाउनलोड करते हैं।

जो कलाकार हैं एवं जो डायरेक्टर हैं वह लोग फिल्म बनाते हैं और उस फिल्म को वह लोग सिनेमाघरों और ऐसे बहुत से प्लेटफार्म है जहां पर उसे रिलीज करने के उसे पैसे मिलते हैं तो उस जगह पर बोलो पहले फिल्म को रिलीज करते हैं लेकिन इस प्रकार से फिल्म को चुराकर यानी कि कंटेंट को चुरा कर अपने प्लेटफार्म पर अपलोड करने से उन लोगों को भारी नुकसान होता है।

YoMovies जैसे वेबसाइट इंटरनेट पर बहुत ही सतर्क होकर चलती है और यह बार-बार अपने ओरिजिनल लिंक को बदलती रहती है और इस कारण से आपने देखा होगा या कई बार सुना होगा कि कोई बंदा फिल्म डाउनलोड कर रहा था किसी वेबसाइट से और उसके मोबाइल फोन में वायरस आ गया तो वायरस ऐसे ही वेबसाइट से आती हैं।

दोस्तों अगर YoMovies के इस्तेमाल से अगर आपको कहीं ना कहीं या कभी भी आगे जाकर कोई परेशानी आ जाए या समस्या आ जाए तो आपको कोई मदद नहीं करने वाला क्योंकि सरकार ने इस वेबसाइट को गैरकानूनी करार कर दिया है और अगर आप इसका इस्तेमाल करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको भी जुर्माना भरना पड़ सकता है। ऐसे वेबसाइट ज्यादातर आपके मोबाइल का पर्सनल डाटा भी चोरी कर सकता है।

ऐसे वेबसाइट के जरिए जब आपके मोबाइल डिवाइस से पर्सनल डाटा चोरी होगा तब आप कहीं भी कंप्लेन नहीं कर पाएंगे क्योंकि यह वेबसाइट कानून के खिलाफ चलती है यानी कि कानून के नियमों के अनुसार नहीं चलती है इस कारण से आप को सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिलेगी। इसलिए अपनी सुरक्षा को देखते हुए ऐसी वेबसाइट को इस्तेमाल में लाने से बचें।

Youtube download karna hai तो ये पढ़ें

Best 12 + Girlfriend banane wala apps download करें

Disclaimer…

हमें मालूम है कि यह वेबसाइट कानून के तरीके से काम नहीं करती है और यह गैरकानूनी तरीके से इंटरनेट पर चलता है. Cloud hindi government के सभी फैसले का सम्मान करता है। इस तरह के पोस्ट को लिखने का यही मकसद है कि लोगों को सही सही जानकारी देना ना कि उसे और बढ़ावा देना।

निष्कर्ष-

तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आपने yomovies.is के बारे में काफी अच्छी तरह से जान लिया होगा और इसके बारे में आपको बहुत कुछ मालूम हो गया होगा इस article को पढ़ने के बाद आपको लग गया होगा कि ऐसे website का इस्तेमाल करना चाहिए या फिर नहीं। अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको सही लग रही है तो अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर करें।

और बाकी social media जैसे कि Facebook, whatsapp, twitter पर इस article को जरुर share करें ताकि अन्य लोग भी जान पाएगी yomovies का इस्तेमाल करना कितना हानिकारक हो सकता है।

Categories: Internet

Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

0 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!