नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं dhani app se paise kaise kamaye एवं dhani app kya hai. अगर आप dhani app पैसे कमाना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल धनी एप्प से पैसे कैसे कमाए को पूरा पढ़ें जिससे आप जान जाएंगे dhani app se paise kaise kamaye.

दोस्तों वैसे इंटरनेट पर बहुत से ऑनलाइन पैसे कमाने का एप्लीकेशन उपलब्ध है लेकिन उन सभी में से एक अच्छा एप्लीकेशन धनी एप है जहां हमें बहुत से सुविधाएं भी मिल जाती है इसके साथ साथ पैसे कमाने के ढेरों सारे ऑप्शन मिल जाते हैं जिनसे हम घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं.

आप लोग भी धनी एप से पैसे कैसे कमाए खोज रहे थे तो इसलिए मैंने यह आर्टिकल बहुत ही knowlege से लिखा है ताकि आप भी धनी एप्प से पैसे कमा सके तो पहले हम बात करेंगे dhani app क्या है उसके बाद हम बात करेंगे dhani app fake ओर real के बारे में. उसके बाद dhani app par account kaise banaye सीखेंगे और अंत में dhani app se paise kaise kamaye के बारे में जानेंगे। अगर आप सिर्फ धनी एप से पैसे कैसे कमाए जानना चाहते हैं तो नीचे table of content है वहां अपने प्रश्न पर क्लिक करें एवं तुरंत जवाब पाएं.

Dhani app kya hai.

धनिया बैंक ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन होने के साथ-साथ यह हमें बहुत से सुविधाएं देती हैं जैसे, mobile recharge, bill payment, DTH recharge, online shopping, food Oder, ticket booking, u p I payment pay, जैसे बहुत से सुविधाएं प्रदान करते हैं.

इन सुविधाओं के होने के साथ-साथ इसमें एक और भी फिचर्स है जोकि है धनी एप्प से पैसे कमाने का, जी हां आप धनी एप से बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं. और उन पैसे को आप बैंक अकाउंट या आप पेटीएम में भी ले सकते हो.

धनी एप आपको बहुत से डिजिटल सुविधाएं प्रदान करती हैं जिनको आप घर बैठे लाभ ले सकते हैं. और धनी एप से पैसे कमाने के लिए धनी एप मे गेम खेल कर पैसे कमा सकते हो यह feature मुझे काफी अच्छा लगा।

धनी एप से आप stock trading, insurance, और धनी ऐप से लोन भी ले सकते हो. धनी एप में अगर आप शॉपिंग करना चाहते हैं तो आप इसके लिए एक dhani card बना सकते हैं जिनकी मदद से आप आसानी से पेमेंट पर करके ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हो.

dhani app kaha ki company hai.

ऊपर आपने धनी ऐप के बारे में बहुत से जानकारी जाना है अब हम बात करते हैं dhani app kaha ka hai.

धनी एप Indiabulls Group का एक हिस्सा है और इसका मुख्य मुख्यालय गुड़गांव मैं है गुड़गांव हमारे भारत में ही पड़ता है तो इसलिए धनी एप एक इंडियन ऐप है और यह काफी भरोसेमंद एप्लीकेशन है.

इसके कंपनी की शुरुआत 1999 में financial services company के रुप में हुई थी. और आजकल यह कंपनी बहुत से क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई हुई है यह खासतौर पर Personal Finance & Housing में अच्छा खासा पहचान बना रखा है।

dhani app kaha ka hai में अभी मैंने बहुत ही कम जानकारी दी है क्योंकि पोस्ट बहुत बड़ा हो जाता इसलिए धनी एप कहां की कंपनी है इसके बारे में मैंने कम शब्दों में बताया है अब जानते हैं धनी एप से पैसे कैसे कमाते हैं.

dhani app se paise kaise kamaye.

धनी एप से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले धनी आपको हम इंस्टॉल करना होगा और फिर अकाउंट बनाना होगा जिसके बाद हम dhani app से पैसे कमा सकते हैं.

धनी एप बहुत ही विश्वसनीय एप्लीकेशन और इसका प्ले स्टोर पर रेटिंग 4.0 है और यह 21 MB का है और इसे डाउनलोड करना आसान होता है तो सबसे पहले हम जानते हैं धनी एप पर अकाउंट कैसे बनाएं.

Dhani app पर अकाउंट कैसे बनाएं.

Step 1:- सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक से धनी एप्लीकेशन अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल कर लें. इस लिंक से डाउनलोड करने पर आपको कुछ पैसे मिलेंगे.

Download

Step 2:- अपने मोबाइल फोन में धनी एप ओपन करें ओपन करने के बाद आपसे सबसे पहले मोबाइल नंबर पूछेगा मोबाइल नंबर डालें एवं next पर click करें.Dhani app se paise kaise kamaye

Step 3:- अगले पेज में आ जाने के बाद आपको 6 डिजिट पासवर्ड डालने को कहेगा आप अपने पसंद के हिसाब से पासवर्ड डाल दें. Password में नंबर और alphabet डालें और next पर click करें.Dhani app se paise kaise kamaye

Step 4:- अब आपसे डॉक्यूमेंट का नंबर मांगेगा जैसे PAN card, Aadhar card, voter ID इसमें से अगर आपके पास कोई एक डॉक्यूमेंट है तो आप कोई एक डॉक्यूमेंट को चुनकर उसका नंबर एंटर करें.

Step 5:- अगले पेज में आपसे ओटीपी मांगा जाएगा आपने जो मोबाइल नंबर डाला है उस पर एक और OTP आएगा उस ओटीपी को आपको डालना है.Dhani app se paise kaise kamaye

Steps 6:- ओटीपी वेरीफाई होने के बाद अगले पेज में आपको register और skip का बटन दिखाई देगा आपको skip बटन दबाना है जिसके बाद आप धनी आपके होम पेज पर आ जाओगे.

Download dhani app

तो अभी आपने ऊपर जाना dhani app पर अकाउंट कैसे बनाएं आप जानते हैं धनी एप से पैसे कैसे कमाए.

ये भी पढ़ें:-

धनी एप से पैसे कैसे कमाए.

धनी एप से पैसे कमाने के 4-5 तारीके हैं जिनसे आप रोज 200 से ₹300 कमा सकते हैं. आप अपने हिसाब से धनिया पर कोई भी काम कर के धनी एप से पैसे कमा सकते हो तो चलिए देखते हैं वह कौन-कौन से तरीके हैं जिनसे हम धनी एप से पैसे कमा सकते हैं.

1. Dhani app पर game खेलकर पैसे कमाएं.Dhani app se paise kaise kamaye

धनी एप से पैसे कैसे कमाए में सबसे पहले हम जानते हैं धनी एप मैं गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए यहां दोस्तों धनी एप में गेम खेल कर पैसे कमाने का एक अच्छा features है जहां कोई भी व्यक्ति जो गेम खेल कर पैसे कमाना चाहता है वह आसानी से धनी में गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं.

धनी एप से पैसे कमाने के लिए आपको तीन चार तरह के गेम मिल जाते हैं जिनसे आप धनी एप मैं आसानी से खेल कर धनी एप से पैसे कमा सकते हो. धनी ऐप में roll and spin का एग्जाम होता है जिसमें अगर आप spin करते हो तो आप 100 से ₹200 आसानी से कमा सकते हो और इस पैसे को आप आसानी से निकाल भी सकते हैं.

2. Mobile recharge से धनी ऐप से पैसे कमाए.

Dhani app में मोबाइल रिचार्ज करके पैसे आप बहुत ही आसानी से कमा सकते हैं क्योंकि आपको हर मोबाइल रिचार्ज करने पर कुछ कैशबैक देता है और वह क्या आपका कमाई होता है. इस ऐप में क्या खासियत है कि आप मोबाइल रिचार्ज करोगे तो आपको थोड़े बहुत पैसे वापस फिर मिल जाएंगे जिनसे आप अगला महीना का रिचार्ज फिर से कर सकते हो.

धनी वॉलेट में मौजूद पैसे से आप मोबाइल रिचार्ज कर सकते हो जिसके बाद में आपको अच्छा खासा कैशबैक प्राप्त होगा. धनी एप में रिचार्ज करने पर 70% कैशबैक मिलने का संभावना होता है तो इसलिए अगर आप धनी एप से पैसे कमाना चाहते हैं तो जरूर मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमाए।

ये भी पढ़ें:-

3. Money transfer से dhani app से पैसे कमाए.

अगर आप बैंक से डायरेक्ट मनी ट्रांसफर करते हो तो आपको कैशबैक नहीं मिलता है लेकिन अगर आप धनी एप्लीकेशन से किसी भी आदमी के बैंक अकाउंट में है पैसे भेजते हो तो उसके बदले आपको अच्छा खासा कमीशन मिलेगा.

आप जब भी किसी को मनी ट्रांसफर करोगे तो आपको हर एक ट्रांसफर 10 रूपए मिलेंगे. इन पैसों को आप आसानी से अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो।

4. Bills payment से dhani app से पैसे कमाएं.

ऊपर अभी मैंने जस्ट बताया है कि आप मनी ट्रांसफर से पैसे कमा सकते हैं और दूसरा आता है कि बिल पेमेंट भी करके आप पैसे कमा सकते हो वह कैसे तो देखिए धनी ऐप में आप मोबाइल रिचार्ज के साथ-साथ डीटीएच बिल पेमेंट्स एवं बिजली पर रिचार्ज ऐसे कई सुविधाएं मिल जाते हैं.

जिनमें अगर आप अपने dhani एप्लीकेशन से बिल पेमेंट करते हो तो आपको उसके बदले कमीशन मिलेगा चाहे आप डीटीएच रिचार्ज करो चाहे आप बिजली बिल भरो या टिकट बुक करो किसी भी तरह के बिल पेमेंट करने पर आपको कैशबैक देगा. तो इस तरीके से आप धनी एप से पैसे कमा सकते हैं।

5. Dhani wallet से धनी ऐप से पैसे कमाए.

सोचिए अगर आप कहीं पर बैठे हैं जमा करके रखते हैं और उस पर देखो अगर आप अपने बैंक अकाउंट में लेते हैं तो उसके बदले अगर आपको कैशबैक मिले तो कितना अच्छा होगा.

तो कुछ इसी प्रकार का dhani app में ऊपर बताए गए तरीके से पैसे कमाए हुए को अगर आप रिडीम करते हो तो उसके बदले आपको कैशबैक मिलेगा यह 100% चांस है.

धनी वॉलेट में जमा किए हुए पैसे से आप शॉपिंग मोबाइल रिचार्ज और डीटीएच रिचार्ज ऐसे काम को करके कैशबैक कमा सकते हो.

इस आप की खास बात मुझे यह लगे कि इसमें आपको 24 घंटे डॉक्टर से संपर्क करने का ऑप्शन रहता है यानी कि अगर आपको कोई भी तकलीफ होती है जैसे पेट दर्द माथा दर्द और अन्य स्त्री रोग जैसे बीमारी तो आप धनी एप से सलाह ले सकते हैं।

6. Refar and earn से धनी ऐप से पैसे कमाए.

और अंत में आता है यह refar and earn आता है. अगर आप refar and earn करके पैसे कमाने के शौकीन हैं तो आपको इसमें रेफर एंड अर्न का ऑप्शन मिल जाता है जहां आप किसी भी आदमी को अपने dhani app refferal link से एप्लीकेशन डाउनलोड करवाते हो तो उसके बदले आपको कुछ पैसे दिए जाते हैं.

और रेफर किए हुए पैसे को आप अपने बैंक अकाउंट में ले सकते हैं. तो चलिए जानते हैं dhani app में कमाए हुए पैसे को हम कैसे निकाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-

धनी एप्प से पैसे कैसे निकाले.धनी एप से पैसे कैसे निकाले.

दोस्तों को पर हमने जाना धनी एप से पैसे कैसे कमाए अब हम जानते हैं धनी एप से पैसे कैसे निकाले हैं जिनसे हम धनिया में कमाए हुए पैसे को आसानी से अपने पेटीएम या फिर बैंक अकाउंट में ले सकते हैं तो चलिए देखते हैं धनी एप से पैसे कैसे निकाले हैं.

धनी एप से पैसे निकालने के लिए आपको हमारे बताए गए तरीकों को अपनाना होगा जिनसे आप धनी ऐप में कमाए हुए पैसे को आसानी से निकाल सकते हैं.

Steps 1 :- अपने मोबाइल फोन में धनी ऐप खोलें.

Steps 2 :- होमस्क्रीन के जस्ट नीचे आपको home, wallet, dhani card, service, account का option देखेगा आपको wallet पर क्लिक करना है .धनी एप से पैसे कैसे कमाए

Steps 3 :- wallet वॉलेट पर क्लिक करने के बाद transfer to bank, send, request money option देखेगा आपको transfer to bank पर क्लिक करना है.धनी एप से पैसे कैसे कमाए

Steps 4 :- transfer to bank पर क्लिक करने के बाद आपसे आपके बैंक डिटेल मांगी जाएगी आप बैंक डिटेल भरें इसके बाद आप धनी एप से आसानी से पैसे निकाल सकते हैं.

तो ऊपर बताए गए चरणों को पूरा करने के बाद धनी एप में कमाए हुए पैसे को आसानी से निकाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-

Dhani app real और fake.

दोस्तों जब हम कोई भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो उसके बारे में जानना बहुत जरूरी होता है कि वह हमारे साथ आगे जाकर कोई फ्रॉड तो नहीं करेगा इसलिए मैं आपको बता देता हूं धनी एप रियल है या फेक।

दोस्तों धनी एप 100% safe and secure application है जहां आप गेम खेलकर और ऑनलाइन बिल पेमेंट करके आसानी से पैसे कमा सकते हो. इस एप्लीकेशन में आप डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं कभी भी किसी भी समय इसका जवाब आपको तुरंत मिलेगा।

Dhani app के फायदे.

दोस्तों धनी ऐप से पैसे कैसे निकाले जाने के बाद अब हम जानते हैं धनी एप को इस्तेमाल करने के क्या-क्या फायदे हैं. वैसे तो Dhani app इस्तेमाल करने के बहुत से फायदे हैं लेकिन मैं आपको नीचे डिटेल में बता देता हूं जिनसे आप Dhani app उपयोग करने के फायदे जान जाएंगे.

  •  Dhani app अपने आप गेम खेल कर आसानी से पैसे कमा सकते हैं.
  •  अगर आपको कोई बीमारी है या कोई शारीरिक तकलीफ है तो आप डायरेक्ट धनी एप के डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं.
  •  अगर आपको लोन चाहिए तो धनी एप लोन देने की भी सुविधा प्रदान करता है. आप को जितना लोन चाहिए आप Dhani app आप से ले सकते हैं.
  •  अगर आप ट्रेंडिंग करने के शौकीन हैं यानी कि स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने के शौकीन हैं तो आप धनी ऐप के जरिए इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं और अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं.
  •  धनी एप से आप किसी भी प्रकार का इंश्योरेंस करवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:-

Dhani app se paise kaise kamaye.

धनी ऐप से पैसे कैसे कमाए नीचे वीडियो है उसमें आप डिटेल में जान सकते हो कि कैसे आप धनी ऐप से पैसे कमा सकते हो।

Video cradit:- India letest tricks

निष्कर्ष:- dhani app se paise kaise kamaye.

अब निष्कर्ष मैं यही कहूंगा कि अगर आपके पास खाली समय है तो आप धनी ऐप का इस्तेमाल करके आसानी से पैसे कमा सकते हो.

दोस्तों अगर आपको dhani app se paise kaise kamaye पसंद आया है तो हमारे इस पोस्ट dhani एप से पैसे कैसे कमाए को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें एवं अन्य सोशल मीडिया जैसे फेसबुक व्हाट्सएप टि्वटर पर जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे और वह भी जान पाए धनी एप्प से पैसे कैसे कमाते हैं।


Abhishek Kumar

नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है. और में digital marketing करता हूं. मुझे internet जैसे digital चीजों में रूचि है इसलिए ये cloudhindi.com ब्लाग बनाया. मुझे जो भी नई जानकारी मिलती है में इस blog के जरिए unique information आप लोगों को बताता हूं. हमारा information आपको पसंद आते हैं तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें।

1 Comment

Dinesh Kumar · November 20, 2021 at 3:45 pm

nysss information

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: