इस digital दुनिया में कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए आपको digital चीजों की हर एक छोटी से छोटी चीजों के बारे में जानकारी होने चाहिए।

और digital चीजों की हर एक छोटी सी छोटी बातों की जानकारी cloud hindi आपके लिए हिंदी में लाता है। cloud hindi अपनी ऑडियंस के लिए हिंदी में आर्टिकल लाता है जिससे हमारे भारत देश के निवासी internet से जुड़ी information हिंदी में आसानी से समझ पाएं।

cloud hindi कौन है.

cloud hindi एक blog है जहां सप्ताह में चार-पांच पोस्ट के जाते हैं. और पोस्ट अलग-अलग कैटेगरी पर किया जाता है जैसे – Blogging, business, make money, career and internet.

cloud hindi के Owner की यही कोशिश रहती है कि वह अपने audience को सही जानकारी दे पाए. इसके लिए वह कोई भी आर्टिकल लिखने से पहले उसके बारे में रिसर्च करते हैं उसके बाद किसी भी टॉपिक पर आर्टिकल लिखकर cloud hindi पर पोस्ट करते हैं।

cloud hindi किस लिए है.

हमारे भारत का राज्य भाषा हिंदी में है और भारत के 22 राज्यों को राज्य भाषा का दर्जा 14 सितंबर, 1949 में मिला है तो हम देख सकते हैं कि हमारे भारत में सबसे अधिक हिंदी बोलने वाले लोग हैं और यह सब लोग हिंदी में किसी भी तरह का कंटेंट देखना या पढ़ना पसंद करते हैं. बस इसी को देखते हुए क्लाउड हिंदी को बनाया गया है ताकि हिंदी भाषा में लोगों तक कंटेंट पहुंचाया जाए।

क्लाउड हिंदी जैसे अभी इंटरनेट पर हिंदी साइट हजारों होंगे जोकि अपने ऑडियंस के लिए सही जानकारी देती है और क्लाउड हिंदी भी अपनी ऑडियंस को कोई भी चीज बताने से पहले उसके बारे में थोड़ी बहुत research करते हैं उसके बाद उस पर अच्छे ढंग से पोस्ट लिखते हैं जिससे यूजर को पढ़ने में समझ आए।

क्लाउड हिंदी पर पोस्ट लिखते समय तीन भाषाओं का ध्यान रखना होता है.

  • Hindi.
  • English.
  • Hinglish.

इन तीनों भाषाओं को मिश्रित करके इसलिए लिखा जाता है क्योंकि इन तीनों भाषाओं मैं लोगों को किसी भी प्रकार की जानकारी आसानी से समझ में आ जाए।

cloud hindi का उद्देश्य.

क्लाउड हिंदी आपके लिए एक खुली किताब के जैसी है इसमें आप जो जानकारी पढ़ना चाहते हैं वह आपको साफ-साफ मिल जाएगी. वह जानकारी तभी आपको मिलेगी जब उसके बारे में पहले से पोस्ट क्लाउड हिंदी पर उपलब्ध हो.

क्लाउड हिंदी चाहता है कि वह अपने ऑडियंस के लिए रेगुलर कंटेंट उपलब्ध कर सके और ऑडियो में ज्यादा से ज्यादा आर्टिकल के जरिए जानकारी ले सकें।

हमारा एक ही उद्देश्य है कि हमारे राज्य भाषा हिंदी को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा मिल सके और हमारे राज्य भाषा मैं जानकारी लेने वाले लोगों के लिए ज्यादा से ज्यादा अच्छी information ला सकें।

Cloud hindi के Owner के बारे में.

Cloud hindi का संस्थापक मैं अभिषेक कुमार हूं और मैं एक आम लड़का हूं. बिहार के छोटे से जिले के एक गांव में रहता हूं. मेरा उम्र 18 साल है साथ ही blogging field में 2 साल का अनुभव है।

मैं अभी 12th में हुं और पढ़ाई के साथ-साथ ऑनलाइन मार्केटिंग भी करता हूं. मैं अपने आप को एक hindi blogger मानता हूं।

हमें वीडियो बनाना पसंद नहीं है इसलिए blogging चुना. Cloud hindi को में अकेले handle करता हूं हो सकता है आगे जाकर मेरी ठीक बन जाएं।

ब्लॉगिंग करना मैंने इसलिए ठीक समझा क्योंकि मैं यहां पर लोगों को सही सही जानकारी भी दे पा रहा हूं और साथ ही पढ़ाई के खर्चे में निकल जाते हैं।

अगर आप हमसे बातचीत करना हो या कोई काम हो तो आप मुझसे नीचे दिए गए ईमेल पर कांटेक्ट कर सकते हैं।

हमारा ईमेल है, [email protected]
error: Content is protected !!